राज्यवार घरेलू हिंसा, गरिमा हनन समेत कई तरह के मामले में उत्तर प्रदेश पहले तो दिल्ली दूसरे स्थान पर: कांग्रेस

राहुल गांधी पर पुलिस कार्यवाही लोकतंत्र पर कठोर हमला और मोदी सरकार के इशारे पर बदले की भावना से की गई कार्रवाई: विकास


लखनऊ । प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कांग्रेस पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष  राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस द्वारा असंवैधानिक और अनैतिक तरीके से नोटिस देना और उनके आवास पर पुलिस बल भेजना, प्रमुख विपक्ष के नेता के रूप में उनकी गरिमा व छवि को धूमिल करने का कुत्सित प्रयास बताया है। उन्होंने इसे लोकतंत्र पर कठोर हमला और मोदी सरकार के इशारे पर बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया है। श्रीवास्तव ने कहा कि राहुल गांधी समेत समूची कांग्रेस पार्टी विश्व के सबसे बड़े कारपोरेट, आर्थिक भ्रष्टाचार में केंद्र सरकार और अडानी ग्रुप की भूमिका को जनता के बीच में उजागर करने के लिए कटिबद्ध है। हम जनता की करोड़ों करोड़ों की गाढ़ी कमाई को डूबने नहीं देंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने कहा कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने देश भर में महिलाओं पर लगातार  हो रहे अत्याचार, उत्पीड़न को लेकर हमेशा प्रश्न खड़ा किया है और उन्हें न्याय दिलाने के लिए सड़कों पर संघर्ष किसी से छुपा नहीं है। यह सच्चाई किसी से छुपी नहीं है कि ‘‘बहुत हुआ नारी पर वार, अबकी बार मोदी सरकार’’ का नारा लेकर सत्ता में आई, बीजेपी सरकार में विगत नौ वर्षों में लगातार महिला उत्पीड़न हिंसा और बलात्कार की खबरें सोशल मीडिया और मीडिया में चर्चाएं आम रहती है। ‘‘भारत जोड़ो यात्रा’’ और राहुल गांधी ने महिलाओं को अपनी समस्याएं व दर्द साझा करने का एक सुरक्षित मंच दिया। दिल्ली पुलिस का यह शर्मनाक कदम साबित करता है कि अडानी मामले पर हमारे सवालों से पीएम मोदी घबराए हुए हैं। ऐसी हरकतों से हमारा हौसला और मजबूत हुआ है, हम जवाब लेकर रहेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने मीडिया को बताया कि राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) को वर्ष भर में मिलने वाली शिकायतों के आधार पर जारी एक रिपोर्ट में राज्यवार घरेलू हिंसा, गरिमा हनन समेत कई तरह के मामले में उत्तर प्रदेश पहला तो दिल्ली को मिला दूसरा स्थान मिला है। आंकड़ों को देखा जाए तो आज देशभर में घरेलू हिंसा की लगातार लाखों शिकायतें दर्ज कराई जा रही हैं। साइबर क्राइम, यौन उत्पीड़न, दहेज प्रताड़ना समेत कई अन्य मामलों को लेकर भी आजादी के बाद से आज सबसे ज्यादा शिकायतें मोदी सरकार के इन नौ वर्षों में दर्ज कराई गई हैं।

श्रीवास्तव ने कहा कि महिला उत्पीड़न के मामले में मोदी सरकार और भाजपा शासित राज्यों में महिला उत्पीड़न पर अंकुश लगाने के लिए बीजेपी सरकार के पास कोई मजबूत रोड मैप नहीं है। सरकार  के पास देश भर में दर्ज मामलों में हों रही हीलाहवाली व लीपापोती रोकने की कोई व्यवस्था नहीं है। बीजेपी चुनावी वादे के अनुसार आज लाखों पीड़ित महिलाओं, बेटियों को शीघ्र न्याय दिलाए। कांग्रेस पार्टी का स्पष्ट मांग हैं कि अडानी ग्रुप के इस चर्चित आर्थिक भ्रष्टाचार को छुपाना छोड़कर मामले की सच्चाई को देश के सामने लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी सरकार को संसद में ‘‘जेपीसी’’ का गठन करवाना चाहिए। अगर मोदी सरकार की भूमिका नहीं है तो सरकार क्यों नहीं ‘‘जेपीसी के गठन’’ करवाती है ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो सके।

कांग्रेस प्रवक्ता विकास श्रीवास्तव ने आगे कहा कि माननीय राहुल गांधी जी और कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता ऐसी गीदड़ भभकियो से डरने वाला नहीं है। हमारे नेता राहुल गांधी जी के साथ संसद में माइक बन्द करना, आज पुलिसिया कार्यवाही जैसा असंवैधानिक तौर तरीका व व्यवहार अपनाया जा रहा है, यह स्पष्ट करता है कि अडानी को लेकर सरकार की भूमिका ‘दाल में कुछ काला नहीं है, बल्कि पूरी की पूरी दाल ही काली है’। श्रीवास्तव ने राहुल गांधी जी पर की गयी पुलिस कार्यवाही को पूरी तरह से सरकार का डर, हताशा और निराशा बताया है। कांग्रेस कार्यकताओं के स्वाभिमान पर यह सीधा कुठाराघात है जिसे कांग्रेसजन बर्दाश्त नहीं करेंगे- न डरे हैं, न डरेंगे- अन्याय के खिलाफ संघर्ष करेंगे।

Raj Dharm UP

बैंकॉक से DEPORT स्क्रैप माफिया खेलने लगा खेल, अब इस कदम से मचा हड़कंप

खबर मिलते ही जेल प्रशासन में मचा हड़कंप, हाई सुरक्षा बैरक में रखा गया काना  रवि काना और काजल को पुलिस रिमांड पर लेकर करेगी पूछताछ रवि – सुंदर भाटी गिरोह के बीच चल दुश्मनी की बात आई सामने, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस  ए अहमद सौदागर लखनऊ । सूबे की जेलों में हाई सुरक्षा […]

Read More
Raj Dharm UP

योगी की हनक से पस्त हुआ एक और माफिया का गढ़, इस बार स्क्रैप माफिया को चटाया धूल

लक्ष्मी सिंह ने जाते ही उसके अवैध साम्राज्य को बनाया निशाना नोएडा के स्क्रैप माफिया रवि काना की साइड स्टोरी, जानें कैसे बना वो स्क्रैप किंग नोएडा से नया लुक के प्रमुख संवाददाता विनय सिंह की रिपोर्ट वो सत्ता के साथ झंडा बदलने में माहिर है। शातिर इतना कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी NCR […]

Read More
Raj Dharm UP

सनसनी: पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गनर की गोली मारकर हत्या, इलाके में हड़कंप, पुलिस फोर्स मौके पर

ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी में बेखौफ बदमाशों का कहर थम नहीं रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि असलहों से लैस बदमाशों ने जौनपुर जिले के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीस खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना सिकरारा क्षेत्र […]

Read More