सनसनी: पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गनर की गोली मारकर हत्या, इलाके में हड़कंप, पुलिस फोर्स मौके पर

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। यूपी में बेखौफ बदमाशों का कहर थम नहीं रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि असलहों से लैस बदमाशों ने जौनपुर जिले के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीस खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना सिकरारा क्षेत्र स्थित रीठी गांव में हुई, जहां पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस आनन-फानन अनीस को अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने अनीस को मृत घोषित कर दिया

बताया जा रहा है कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह इस वक्त जेल में बंद हैं। वहीं बसपा ने उनकी पत्नी श्रीकला सिंह रेड्डी को जौनपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। श्रीकला सिंह रेड्डी के बसपा उम्मीदवार घोषित होने के बाद ही धनंजय सिंह के निजी गनर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की गंभीरता को देखते हुए रीठी गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

धनंजय सिंह के करीबी थे अनीस

अपनी हनक के बूते जिले पर राज करने वाले धनंजय गरीबों की मदद में सबसे आगे खड़े रहते रहे। अब उनका कोई खास चुनाव लड़ा तो BJP को इस चुनाव में फिर से मशक्कत का सामना करना पड़ सकता है। बताते चलें कि ये हाथी की सवारी से लोकसभा तक की यात्रा पहले कर चुके हैं।

बताया जा रहा है कि मृतक अनीस खान पूर्व सांसद धनंजय सिंह के करीबी थे। अनीस पूर्व में धनजंय की सुरक्षा में तैनात थे। मंगलवार रात सिकरारा क्षेत्र स्थित  रीठी गांव में गांव के कुछ लोगों ने विवाद के बाद अनीस पर ताबड़तोड़ झोंका दी। फायरिंग की आवाज सुन कर ग्रामीण मौके पहुंचे तो देखा कि अनीस जमीन पर पड़े थे। गांव वालों ने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस अनीस को जिला अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने अनीस को मृत घोषित कर दिया।

एसपी  डॉ. अजय पाल शर्मा ने घटनास्थल पर की जांच-पड़ताल

वहीं घटना के बाद जौनपुर के पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल की। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। वहीं दूसरी तरफ अनीस खान की गोली मारकर हत्या करने की सूचना मिलते ही धनंजय सिंह के समर्थकों का जिला अस्पताल में जमावड़ा लग गया।

बसपा की पांचवीं सूची में धनंजय की पत्नी श्रीकला का नाम शामिल

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने लोकसभा चुनाव के लिये मंगलवार को 11 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की। जौनपुर संसदीय क्षेत्र से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंंह को बसपा प्रत्याशी बनाया गया है जबकि गाजीपुर से डॉ. उमेश कुमार सिंह, बदायूं से मुस्लिम खान,बरेली से छोटेलाल गंगवार, सुल्तानपुर से उदराज वर्मा, फर्रुखाबाद से क्रांति पांडे,बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन, बलिया से लल्लन सिंह यादव और वाराणसी से अतहर जमाल लारी को टिकट दिया गया है। वहीं मैनपुरी में अब शिव प्रसाद यादव बसपा उम्मीदवार के तौर पर अपनी किस्मत आजमायेंगे। पार्टी द्वारा घोषित सभी उम्मीदवार पहले से ही अपने संसदीय क्षेत्रों में चुनाव प्रचार में लगे हुये हैं।

मैनपुरी में BSP के उम्मीदवार बदलने से जंग हुई रोमांचक

मैनपुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्याशी जयवीर सिंह के नामांकन के बाद हुए उलट-फेर में बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है। बसपा ने मैनपुरी से डॉ गुलशनदेव शाक्य के स्थान पर इटावा की भरथना विधानसभा सीट से विधायक रहे शिवप्रसाद यादव को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव की पुत्र वधू डिम्पल यादव प्रत्याशी हैं और भाजपा मैनपुरी पर पहली बार भगवा फहराने की कोशिश में है। बसपा द्वारा मंगलवार को जारी सूची में शिव प्रसाद को जगह दी गयी है। उम्मीदवार बदलने को बसपा के यादव मतों के विभाजन की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

आदित्य करोड़पति, मगर नहीं है वाहन

बदायूं 16 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के पुत्र और पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी आदित्य यादव यूं तो करोड़ों की संपत्ति के मालिक है लेकिन उनके पास अपना कोई निजी वाहन नही हालांकि सुरक्षा के लिये उनके पास एक पिस्टल रहती है। पर्यटन प्रबंधन में लखनऊ विश्वविद्यालय से परास्नातक आदित्य यादव ने नामांकन के दौरान दिए हलफनामे में बताया है कि उनके पास कुल संपत्ति 14 करोड़ 21 लाख 31 हजार 269 रुपये हैं जिसमे 11 करोड़ 79 लाख 10 हजार 169 रुपये की चल संपत्ति और दो करोड़ 42 लाख 21 हजार 100 रुपये की अचल संपत्ति है। (वार्ता)

Raj Dharm UP

राजधानी में बदमाश बेखौफ, अपराध बेकाबू-लखनऊ के गाजीपुर में पूर्व आईएएस की पत्नी की हत्या

लूट के विरोध में महिला की हत्या किए जाने की आंशका  घर में घुसकर बेरहमी से किया कत्ल, गले पर कसाव के निशान पति के घर लौटने पर हुई घटना की जानकारी, इलाके में सनसनी, पुलिस मौके पर ए अहमद सौदागर लखनऊ। राजधानी में बुजुर्ग अपने ही घरों में महफूज नहीं हैं।बदमाशों ने एक बार […]

Read More
Raj Dharm UP

अमीनाबाद में व्यापारियों ने किया योगी का स्वागत

लखनऊ। अमीनाबाद सभा में पहुंचे योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करते अमीनाबाद संघर्ष समिति के सदस्य अमीनाबाद में राजनाथ सिंह के समर्थन में सभा में शामिल हुए उतर प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी आदित्यनाथ  से मिले अमीनाबाद संघर्ष समिति के पदाधिकारियों के अनुसार योगी आदित्यनाथ से मिलकर पदाधिकारियों ने खुशी जाहिर की व अमीनाबाद आने पर […]

Read More
Raj Dharm UP

चार जून की प्रतीक्षा, माफिया की उसके बाद नहीं होगी रक्षा

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कहा- चार जून के बाद माफिया मुक्त राज्य घोषित होगा उत्तर प्रदेश अब मटियामेट करने की कसम खा ली है यूपी के सीएम ने, जो कहते हैं वो कर दिखाते हैं योगी ए. अहमद सौदागर लखनऊ। योगी आदित्यनाथ पर विपक्षी दल लगातार आरोप लगाते रहे कि उन्होंने अपने सजातीय अपराधियों […]

Read More