सनसनी: पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गनर की गोली मारकर हत्या, इलाके में हड़कंप, पुलिस फोर्स मौके पर

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। यूपी में बेखौफ बदमाशों का कहर थम नहीं रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि असलहों से लैस बदमाशों ने जौनपुर जिले के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीस खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना सिकरारा क्षेत्र स्थित रीठी गांव में हुई, जहां पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस आनन-फानन अनीस को अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने अनीस को मृत घोषित कर दिया

बताया जा रहा है कि पूर्व सांसद धनंजय सिंह इस वक्त जेल में बंद हैं। वहीं बसपा ने उनकी पत्नी श्रीकला सिंह रेड्डी को जौनपुर लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित किया है। श्रीकला सिंह रेड्डी के बसपा उम्मीदवार घोषित होने के बाद ही धनंजय सिंह के निजी गनर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना की गंभीरता को देखते हुए रीठी गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

धनंजय सिंह के करीबी थे अनीस

अपनी हनक के बूते जिले पर राज करने वाले धनंजय गरीबों की मदद में सबसे आगे खड़े रहते रहे। अब उनका कोई खास चुनाव लड़ा तो BJP को इस चुनाव में फिर से मशक्कत का सामना करना पड़ सकता है। बताते चलें कि ये हाथी की सवारी से लोकसभा तक की यात्रा पहले कर चुके हैं।

बताया जा रहा है कि मृतक अनीस खान पूर्व सांसद धनंजय सिंह के करीबी थे। अनीस पूर्व में धनजंय की सुरक्षा में तैनात थे। मंगलवार रात सिकरारा क्षेत्र स्थित  रीठी गांव में गांव के कुछ लोगों ने विवाद के बाद अनीस पर ताबड़तोड़ झोंका दी। फायरिंग की आवाज सुन कर ग्रामीण मौके पहुंचे तो देखा कि अनीस जमीन पर पड़े थे। गांव वालों ने आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस अनीस को जिला अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने अनीस को मृत घोषित कर दिया।

एसपी  डॉ. अजय पाल शर्मा ने घटनास्थल पर की जांच-पड़ताल

वहीं घटना के बाद जौनपुर के पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और जांच-पड़ताल की। पुलिस अधीक्षक डॉ. अजय पाल शर्मा ने जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए। वहीं दूसरी तरफ अनीस खान की गोली मारकर हत्या करने की सूचना मिलते ही धनंजय सिंह के समर्थकों का जिला अस्पताल में जमावड़ा लग गया।

बसपा की पांचवीं सूची में धनंजय की पत्नी श्रीकला का नाम शामिल

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने लोकसभा चुनाव के लिये मंगलवार को 11 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की। जौनपुर संसदीय क्षेत्र से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंंह को बसपा प्रत्याशी बनाया गया है जबकि गाजीपुर से डॉ. उमेश कुमार सिंह, बदायूं से मुस्लिम खान,बरेली से छोटेलाल गंगवार, सुल्तानपुर से उदराज वर्मा, फर्रुखाबाद से क्रांति पांडे,बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन, बलिया से लल्लन सिंह यादव और वाराणसी से अतहर जमाल लारी को टिकट दिया गया है। वहीं मैनपुरी में अब शिव प्रसाद यादव बसपा उम्मीदवार के तौर पर अपनी किस्मत आजमायेंगे। पार्टी द्वारा घोषित सभी उम्मीदवार पहले से ही अपने संसदीय क्षेत्रों में चुनाव प्रचार में लगे हुये हैं।

मैनपुरी में BSP के उम्मीदवार बदलने से जंग हुई रोमांचक

मैनपुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रत्याशी जयवीर सिंह के नामांकन के बाद हुए उलट-फेर में बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है। बसपा ने मैनपुरी से डॉ गुलशनदेव शाक्य के स्थान पर इटावा की भरथना विधानसभा सीट से विधायक रहे शिवप्रसाद यादव को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव की पुत्र वधू डिम्पल यादव प्रत्याशी हैं और भाजपा मैनपुरी पर पहली बार भगवा फहराने की कोशिश में है। बसपा द्वारा मंगलवार को जारी सूची में शिव प्रसाद को जगह दी गयी है। उम्मीदवार बदलने को बसपा के यादव मतों के विभाजन की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

आदित्य करोड़पति, मगर नहीं है वाहन

बदायूं 16 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के पुत्र और पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी आदित्य यादव यूं तो करोड़ों की संपत्ति के मालिक है लेकिन उनके पास अपना कोई निजी वाहन नही हालांकि सुरक्षा के लिये उनके पास एक पिस्टल रहती है। पर्यटन प्रबंधन में लखनऊ विश्वविद्यालय से परास्नातक आदित्य यादव ने नामांकन के दौरान दिए हलफनामे में बताया है कि उनके पास कुल संपत्ति 14 करोड़ 21 लाख 31 हजार 269 रुपये हैं जिसमे 11 करोड़ 79 लाख 10 हजार 169 रुपये की चल संपत्ति और दो करोड़ 42 लाख 21 हजार 100 रुपये की अचल संपत्ति है। (वार्ता)

Raj Dharm UP

बैंकॉक से DEPORT स्क्रैप माफिया खेलने लगा खेल, अब इस कदम से मचा हड़कंप

खबर मिलते ही जेल प्रशासन में मचा हड़कंप, हाई सुरक्षा बैरक में रखा गया काना  रवि काना और काजल को पुलिस रिमांड पर लेकर करेगी पूछताछ रवि – सुंदर भाटी गिरोह के बीच चल दुश्मनी की बात आई सामने, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस  ए अहमद सौदागर लखनऊ । सूबे की जेलों में हाई सुरक्षा […]

Read More
Raj Dharm UP

योगी की हनक से पस्त हुआ एक और माफिया का गढ़, इस बार स्क्रैप माफिया को चटाया धूल

लक्ष्मी सिंह ने जाते ही उसके अवैध साम्राज्य को बनाया निशाना नोएडा के स्क्रैप माफिया रवि काना की साइड स्टोरी, जानें कैसे बना वो स्क्रैप किंग नोएडा से नया लुक के प्रमुख संवाददाता विनय सिंह की रिपोर्ट वो सत्ता के साथ झंडा बदलने में माहिर है। शातिर इतना कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी NCR […]

Read More
Raj Dharm UP

सुविधा शुल्क के आगे आईजी जेल के आदेश का कोई मायने नहीं

कैदी स्थानांतरण में भी अफसरों ने की जमकर वसूली! बागपत जेल में कैदियों के स्थानांतरण से हुआ बड़ा खुलासा राकेश यादव लखनऊ । डीजी पुलिस/आईजी जेल का आदेश जेल अधिकारियों के लिए कोई मायने नहीं रखता है। यही वजह है कि कमाई की खातिर जेल अफसर मुखिया के आदेश को दरकिनार कैदियों को स्थानांतरित करने […]

Read More