वरिष्ठ नागरिकों के लिए चुनिंदा श्रेणियों में ब्याज दरों में 60 बेसिस प्‍वॉइंट तक की बढ़ोतरी

 

पुणे/मुंबई। देश के सबसे बड़े फाइनेंशियल सर्विसेज ग्रुप में शामिल, बजाज फिनसर्व की सहायक कंपनी बजाज फाइनेंस लिमिटेड ने अपने ज्यादातर अवधि वाले फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) की ब्याज दरों में बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। कंपनी ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए 25 से 35 महीने की अवधि की FD के लिए ब्याज दरों में 60 आधार अंक तक और 18 से 24 महीने की अवधि की FD के लिए 40 आधार अंक तक की बढ़ोतरी की है। यह नई दरें 3 अप्रैल, 2024 से प्रभावी है।
बजाज फाइनेंस के हेड- फिक्स्ड डिपॉजिट एंड इन्‍वेस्‍टमेंट, सचिन सिक्का ने कहा कि कई निवेश विकल्पों में हमारी बढ़ी हुई दरें स्थिरता चाहने वाले निवेशकों के लिए एक आकर्षक ऑफर पेश करती हैं। पिछले कुछ साल में, लाखों डिपॉजिटर्स ने बजाज ब्रांड पर अपना भरोसा जताया है। हम उन्हें बेहतर अनुभव, अधिक वैल्यू और उनकी बचत के लिए एक सुरक्षित विकल्प प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।
31 मार्च, 2024 तक बजाज फाइनेंस की कस्टमर फ्रेंचाइजी लगभग 83.64 MM थी। कंपनी 31 मार्च, 2024 तक 60,000 करोड़ रुपये से अधिक की डिपॉजिट बुक के साथ देश की सबसे बड़ी डिपॉजिट लेने वाली एनबीएफसी (NBFC) के रूप में उभरी है।
31 दिसंबर, 2023 तक इसके ऐप प्लेटफॉर्म पर नेट यूजर्स 49.19 मिलियन थे। डाटा.आईओ (data.io) रिपोर्ट के अनुसार, बजाज फिनसर्व ऐप भारत में प्लेस्टोर पर फाइनेंशियल डोमेन में चौथा सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला ऐप है।
बजाज फाइनेंस फिक्स्ड डिपॉजिट प्रोग्राम को क्रिसिल (CRISIL) की AAA/स्टेबल और इकरा (ICRA) की AAA (स्टेबल) के साथ हाइएस्‍ट स्टेबल रेटिंग मिली है, जो निवेशकों के लिए सबसे सुरक्षित निवेश विकल्पों में से एक है। कंपनी का ऐप एक निवेश बाजार भी प्रदान करता हैश्‍ जहां ग्राहक म्यूचुअल फंड की एक विस्तृत रेंज तक पहुंच सकते हैं।

1. बजाज फाइनेंस ने अपनी अलग अलग अवधि के लिए FD दरों में 60 आधार अंकों तक की बढ़ोतरी, 8.85% तक मिल रहा है ब्याज।
2. गैर-वरिष्ठ नागरिकों के लिए, 25 से 35 महीने की अवधि की एफडी के लिए ब्याज दरों में 45 आधार अंक, 18 और 22 महीने की अवधि की एफडी के लिए 40 आधार अंकों, 30 और 33 महीने की अवधि की एफडी के लिए 35 आधार अंकों तक की बढ़ोतरी की गई है।
3. बजाज फाइनेंस का हाइएस्‍ट रेटिंग वाली एफडी स्‍कीम निवेशकों को एक सुरक्षित, हाई-यील्ड और स्थिर विकल्प प्रदान करती है।
4. यह कदम मौजूदा बाजार परिस्थितियों में बचत करने वालों के लिए स्थिर और बेहतर रिटर्न सुरक्षित करने का अवसर प्रस्तुत करता है।
5. वरिष्ठ नागरिकों के लिए 42 महीनों की एफडी पर ब्याज दर सबसे अधिक 8.85 फीसदी है।
6. वरिष्ठ नागरिक 42 महीने की अवधि की एफडी के लिए डिजिटल बुकिंग के जरिए 8.85% तक की एफडी दरों का लाभ उठा सकते हैं, जबकि गैर-वरिष्ठ नागरिक 8.60% तक की ब्याज दरों का लाभ उठा सकते हैं।

Business

सस्टेनेबिलिटी लिंक्ड फाइनेंसिंग के जरिए 1.44 अरब डॉलर जुटाने को तैयार अडानी कनेक्स, पढ़ें दो और बिजनेस खबरें…

अहमदाबाद। अडानी एंटरप्राइजेज और एज कनेक्स के संयुक्त उपक्रम अडानी कनेक्स ने 1.44 अरब डॉलर तक जुटाने के लिए भारत की सबसे बड़ी सस्टेनेबिलिटी लिंक्ड फाइनेंसिंग स्थापित की है। कम्पनी ने रविवार को यहां जारी बयान में बताया कि यह लेन-देन अडानीकनेक्स के निर्माण कारोबार में वित्तपोषण पूल को 1.65 अरब डॉलर तक बढ़ा देगा। […]

Read More
Business

निसान ने नई दिल्ली में बढ़ाया नेटवर्क, नया शोरूम और 2 नए डिस्पले सेन्टर समेत खोले चार नए टचपॉइंट्स

नए टचपॉइंट्स में 1 शोरूम, 2 डिस्प्ले सेंटर और बॉडी शॉप के साथ एक सर्विस वर्कशॉप शामिल है देशभर में निसान टचपॉइंट्स की संख्या 270 पर पहुंची   नई दिल्ली, 20 अप्रैल, 2024: निसान मोटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड (एनएमआईपीएल) ने दिल्ली में चार नए कस्टमर टचपॉइंट्स लॉन्च कर दिए हैं। नई लॉन्चिंग के साथ देशभर में निसान टचपॉइंट्स […]

Read More
Business

RBI रेपो रेट स्थिरः डेवलपर्स ने कहा-RBI के फैसले से मार्केट में आएगा बूम

रेपो रेट में फिर बदलाव न होने से रियल एस्टेट सेक्टर ने किया स्वागत डेवलपर्स ने कहा-रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के इस फैसले से मिलेगा बूस्ट विजय शंकर झा नई दिल्ली। रियल एस्टेट सेक्टर ने रेपो दरों को 6.5 फीसदी पर अपरिवर्तित रखने के भारतीय रिजर्व बैंक के फैसले का स्वागत किया है। इस […]

Read More