हास्पिटल रोड घुघली की नहीं बदली तस्वीर, जर्जर सड़क बनी रही हादसे का सबब

  • पंडित कमलाकान्त बसन्ती मिश्र सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र घुघली का मामला

महराजगंज । स्थानीय नगर पंचायत घुघली कस्बे में स्थित पंडित कमलाकान्त बसंती मिश्र सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को जाने वाली जर्जर सड़क की तस्वीर नहीं बदल सकी है। वैसे तो लोग इलाज के लिए अस्पताल आते है। लेकिन, सड़क की जर्जरता की वजह से हादसे का शिकार बन जाते है। इस सड़क की हालत बेहद खराब हो चुकी है। बार-बार आवेदन और गुहार के बावजूद सड़क की तस्वीर नहीं बदल सकी है। मरम्मत और निर्माण के प्रति शासन-प्रशासन और जनप्रतिनिधि बेपरवाह बने हुए है। इसका खमियाजा आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। सड़क की यह स्थिति कोई नई नहीं है। पिछले चार साल से अधिक समय से यही हाल है।

गौरतलब है कि नगर पंचायत घुघली के चैनपुर में स्थित पंडित कमलाकान्त बसंती मिश्र सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तक जाने वाली सड़क 500 मीटर में एकदम जर्जर एवं क्षतिग्रस्त हो गई है। इसके कारण लोगों को अस्पताल जाने में काफी परेशानी होती है। नगर पंचायत के ढोढ़िला चौक से सीएचसी तक जाने वाली सड़क की स्थिति काफी दयनीय है। सड़क में जगह-जगह गड्ढे बन गए हैं। वही सड़क के उपर किया गया कालीकरण भी उखड़ गया है। ईट, गिट्टी एवं रोडा सड़क पर बिखरे हैं। ढोढ़िला चौराहा से जहूर हास्पीटल के रास्ते जाने वाली मुख्य मार्ग स्थित रोड भी क्षतिग्रस्त है। इस कारण रात में दुर्घटना की संभावना रहती है। खासकर अस्पताल में इलाज कराने जाने वाले मरीजों को काफी परेशानी होती है। अस्पताल में जाने से पहले दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। इस सड़क की दयनीय स्थिति पिछले कई साल से बनी हुई है। लेकिन इस ओर किसी का ध्यान नहीं है।

भारतीय जनता पार्टी राजनैतिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक सीताराम पाण्डेय बताते हैं कि उन्होंने दर्जनों बार विभागीय अधिकारियों को आवेदन देकर ध्यान आकृष्ट कराया। लेकिन कोई पहल नहीं की गई। इस संदर्भ में उन्होने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर इस सड़क के निर्माण की मांग की है। उन्होने लिखा है कि ढोढ़िला चौराहा से हास्पीटल को जाने वाली सड़क कई जगह क्षतिग्रस्त है। बरसात के दौरान यह सड़क जगह जगह जलजमाव और कीचड़ में तब्दील था। वर्तमान में धूल और गढ़ढों में तब्दील यह सड़क हादसे का कारण बन रही है।

नगर पंचायत घुघली स्थित जोगिया गांव निवासी सामाजिक कार्यकत्री  रानी शर्मा ने बताया कि मरीजों को इलाज के लिए उनके परिजन अस्पताल लाते है। लेकिन सड़क की जर्जरता के चलते हादसे की वजह से खुद जख्मी होकर मरीज बन जाते है।

बताते हैं कि, यहां से आते-जाते एंबुलेंस भी कई बार हादसे का शिकार होते होते बचा है। उन्होनें घुघली कप्तानगंज मार्ग पर चैनपुर से अस्पताल को जोड़ने वाले हास्पीटल के कच्ची सड़क को पिच करने की मांग किया है। क्योकि यह सड़क मुख्य मार्ग से सीधे हास्पीटल से जुड़ा होने के कारण मरीजों को इधर उधर पूछना और भटकना नहीं पड़ेगा।

Purvanchal

डीएम ने स्वीप कार्यक्रम अन्तर्गत सेल्फी प्वाइंट एवं हस्ताक्षर अभियान का किया शुभारंभ

  मतदाताओं को मतदान करने की दिलाई शपथ अधिक से अधिक मतदान करने का किया आवाहन देवरिया 06 मई। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर स्वीप कार्यक्रम अन्तर्गत लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2024 के मतदान में शत-प्रतिशत मतदाताओं की सहभागिता सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह ने सदर तहसील में जिला प्रशासन […]

Read More
Purvanchal

रोड शो कर वीरेंद्र चौधरी ने दिखाया दम

सत्ता के लिए मोदी ने लगा दी अपने ही नागरिकों के जान की बाजी,वीरेंद्र चौधरी “झूठा है मोदी का नारी शक्ति का राग,दुराचारी सांसद को रखते हैं साथ” महराजगंज। लोकसभा के इंडिया एलायंस उम्मीदवार व कांग्रेस विधायक वीरेंद्र चौधरी ने बुधवार को सैकड़ों चौपहिया वाहनों के साथ रोड शो कर अपनी दमदार उपस्थिति का एहसास […]

Read More
Purvanchal

मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के निधन पर सीएम योगी ने जताया दुख

सीएम ने एक्स पर लिखा- निधन से स्तब्ध हूं, ये भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति जताई अपनी संवेदना लखनऊ, 20 अप्रैल। मुरादाबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार को निधन हो गया है। उन्होंने शाम 6:30 बजे […]

Read More