सलमान खान के घर पहुंचे ‘दबंग’, बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट पर दो-तीन राउंड फायरिंग

  • सुरक्षित हैं दबंग खान, लेकिन इलाके में फैली दहशत
  • इसके पहले भी कई बार मिल चुकी है भाईजान को धमकी

मायानगरी से शिवानंद चंद ‘दीपू ठाकुर’ की रिपोर्ट…

मुम्बई। भोर का उजास अभी होना बाकी था। घड़ी की सूइयां करीब 4.50 बजा रही थी। रात का धुधलका धीरे-धीरे छंटने की ओर था, तभी बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के पास धांय-धांय की आवाज सुनाई पड़ी। भारी सुरक्षा बंदोबस्त में बीच गैलेक्सी में गोलियों की आवाज से पूरा अपार्टमेंट सन्न रह गया और इलाके में सन्नाटा पसर गया। उनके सभी अंगरक्षकों ने पोजिशन ले ली और प्रतिउत्तर की तैयारी में थे ही कि बाइक सवार दोनों भाग निकले। बकौल बॉडीगार्ड, दो युवक बाइक से थे। दोनों ने हेलमेट पहन रखी थी और दोनों के हाथ में पिस्टल था। दोनों ने ही फायरिंग की और वो तेजी से निकल गए थे। स्पष्ट है कि यह गोलीबारी पिस्टल से की गई थी। मौके पर पहुंची पुलिस CCTV फुटेज खंगाल रही है। जिस समय यह घटना हुई उस समय सलमान घर के अंदर ही मौजूद थे। सूत्रों की माने तो हमलावरों ने 2-3 राउंड फायरिंग की है। मुंबई क्राइम ब्रांच और ATS की टीम मौके पर पहुंचकर जांच कर रही है।

गौरतलब है कि भारत के सबसे खूंखार गैंग के मुखिया यानी लॉरेंस विश्नोई ने सलमान को जान से मारने की धमकी दी है। तभी से दबंग खान गोल्डी बरार और लॉरेंस विश्नोई के निशाने पर हैं। चूंकि मुम्बई देश के पश्चिम हिस्से में है, इसलिए वहां धुधलका थोड़ी देर से छंटता है। इसलिए वहां के लोग देरी से जगते भी है। चार राउंड फायरिंग की आवाज से पूरे इलाके में हड़कम्प मच गया और मॉर्निग वॉक को निकलने वाले लोग अपने-अपने घरों में दुबक गए। बताते चलें कि सलमान खान का नाम काले हिरण के शिकार में आया था। जिसकी पूजा जाट, गुर्जर और लॉरेंस के सजातीय करते हैं। वो काले हिरण की पूजा भगवान की तरह करते हैं।

सलमान खान ने शिकार के दौरान काले हिरण की हत्या कर दी थी। उन पर इस मसले पर मुकदमा भी चला था, लेकिन कोर्ट ने उन्हें बाइज्जत बरी कर दिया था। तभी इन दोनों गैंगस्टरों ने फरमान जारी कर माफी की मांग की थी, लेकिन सुनहरे परदे पर हीरो की भूमिका निभाने वाले सलमान ने यहां भी हीरोगिरी दिखाई और माफी मांगने से इंकार कर दिया। रुपहले परदे पर हीरो दिखने वाले दबंग खान ने अगर हेकड़ी न दिखाई होती और एक माफी मांग लेते तो शायद यह गैंग उनके पीछे न पड़ता। अब उनकी हेकड़ी से आजिज होकर यह गैंग उन पर खफा है।

कुछ दिनों पहले मुम्बई के पनवेल स्थित उनके फॉर्म हाउस पर उनके हत्या की कोशिश हुई थी, जिसमें सम्पत मेहरा (हरियाणा का बहुत बड़ा गैंगस्टर) पकड़ा गया था। बताते चलें कि साल 2023 में सलमान के अब्बा यानी मशहूर फिल्मकार सलीम खान को भी एक चिठ्ठी मिली थी। जिसमें मजमून था कि तुम्हारे बेटे को जिंदा नहीं छोड़ूंगा। इसके बाद सरकार ने सलमान को जेड सिक्योरिटी मुहैया करा दी। इसके पहले भी उनकी कई बार रेकी की जा चुकी है। बांद्रा के गैलेक्सी अपार्टमेंट के साथ-साथ पनवेल का फॉर्म हाउस भी विश्नोई गैंग के निशाने पर है। गौरतलब है कि सलमान के अब्बा रोज तफरीह के लिए एक खास पार्क में जाते हैं। जहां वो कुछ देर के लिए एक बेंच पर बैठते भी है। वहीं एक चिठ्ठी दबाकर रखी गई थी, जिसमें सलमान को जान से मारने की खुली धमकी थी। जेड कैटेगरी सुरक्षा के बाद भी सलमान पर इस तरह का हमला महाराष्ट्र सरकार के लॉ एंड आर्डर पर सवाल खड़ा करता है। गोली गैलेक्सी अपार्टमेंट के जिस फ्लोर पर धंसी हैं, वही पहले फ्लोर पर सलमान अपने परिवार के साथ रहते हैं। स्थानीय पुलिस और फॉरेंसिंक एक्सपर्ट की पूरी टीम मौका-ए-वारदात पर पहुंच चुकी है। देखना है कि पुलिस फायरिंग करने वाले को कब हिरासत में लेती है।

बताते चलें कि इस मामले को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जोड़ा जा रहा है। इससे पहले भी इस गैंगस्टर ने कई बार सलमान को मारने की धमकी दी है। एक टेलीवजन इंटरव्यू में उसने खुलेआम कहा था कि उसके जीवन का बड़ा लक्ष्य सलमान खान को टपकाना है। पुलिस और स्थानीय किसी ने भी इस बारे में कोई सटीक जानकारी अभी नहीं दी है। गौरतलब है कि बीते साल दबंग खान जब सिंगर-एक्टर गिप्पी ग्रेवाल की फिल्म लॉन्च पर पहुंचे थे तो बिश्नोई ने ग्रेवाल के कनाडा स्थित घर पर हमला किया था। साथ  उसे वॉर्निंग भी दी थी कि सलमान से वो न मिले-जुले, अन्य़था उसके ऊपर और बड़ा हमला सकता है।

बताते चलें कि पिछले साल सलमान के ऑफिस में एक ईमेल भी भेजा गया था। उसमे खुलेआम धमकी दी गई थी। जानकारी के अनुसार भाईजान के करीबी प्रशांत गुंजालकर को रोहित गर्ग से धमकी भरा मेल मिला था। ई-मेल के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बरार और रोहित गर्ग के खिलाफ आईपीसी की धारा 506 (2), 120 (बी) और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था। गौरतलब है कि ‘TIGER-3’ के अभिनेता के पास फिलहाल वाई प्लस सुरक्षा है।

Entertainment

गाना हुआ लॉन्चः ‘पापा कहते हैं 2.0’ में देखिए आमिर का क्रिएशन और उदित की जादुई आवाज

आमिर खान ने लांच किया फ़िल्म श्रीकांत – आ रहा है सबकी आखें खोलने का गाना पापा कहते – 2.0 मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर ख़ान ने राजकुमार राव की फ़िल्म श्रीकांत – आ रहा है सबकी आंखें खोलने का गाना पापा कहते – 2.0 रिलीज किया है। ‘श्रीकांत- आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ का […]

Read More
Entertainment

संजय भूषण पटियाला को मंदाकिनी के हाथों मिला ICCA 2024 अवॉर्ड

  भारतीय फिल्म और मनोरंजन जगत में संजय भूषण पटियाला को आज एक और पुरस्कार से सम्मानित किया गया । मुम्बई के होटल सहारा में आज ICCA ( अंतरराष्ट्रीय कन्टेन्ट क्रियेटर अवॉर्ड ) समारोह का आयोजन किया गया था । इस समारोह में देश विदेश की तमाम बड़ी हस्तियॉं मौजूद थीं । इसी समारोह में […]

Read More
Entertainment

लव यू शंकर : बनारस की पृष्ठभूमि में शिव की आराधना और रूद्र के पुनर्जन्म की दिलचस्प दास्तां

कलाकार : श्रेयस तलपदे, तनीषा मुखर्जी, संजय मिश्रा, अभिमन्यु सिंह, हेमंत पांडे, मन गांधी, इलाक्षी गुप्ता पटकथा : रवींद्र राम पाटिल और प्रियांक मेहता निर्देशक : राजीव एस. रूईया निर्माता : सुनीता देसाई और तेजस देसाई संगीत : वरदान सिंह रेटिंग : 4 स्टार किस भी चीज़ में ध्यान लगाने के लिए दिये जाने वाले […]

Read More