भाजपा को सत्ता से हटाना सबसे बड़ी देशभक्ति : केजरीवाल

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 2024 में भाजपा को सत्ता से हटाना ही सबसे बड़ी देशभक्ति है। केजरीवाल ने रविवार को अपने निर्वाचन क्षेत्र के वालेंटियर्स को संबोधित करते हुए कहा कि दूसरी पार्टियों के लोग अक्सर अपने इलाके में गुंडागर्दी, गाली गलौंज करते हुए देखे जाते हैं। इसलिए लोग उनको पसंद नहीं करते हैं। हमारी पार्टी के वालेंटियर्स बहुत शरीफ लोग हैं। आम आदमी पार्टी की यही पहचान है।

उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव आ रहा है। देश के लोगों ने 2014 और 2019 में भाजपा बहुत भारी बहुमत देकर जिताया था। ये लोग चाहते तो देश को जबरदस्त तरक्की के रास्ते पर ले जा सकते थे। लेकिन आज देख रहे हैं कि देश में चारों तरफ माहौल बहुत खराब हो गया है। लोगों के बीच आस में लड़ाई झगड़े होने लगे है। इससे पहले, समाज के अंदर इतना जबरदस्त ध्रुवीकरण कभी नहीं देखा गया था। इतने लड़ाई-झगड़े, गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, लूटपाट कभी नहीं देखा गया। कहीं पर भी शांति नजर नहीं आती है। अगर शांति नहीं होती है तो देश तरक्की नहीं कर सकता। इस वक्त देश का कोई भी तबका इनसे खुश नहीं है। सभी दुखी है। इन्होंने देश की अर्थव्यवस्था समेत सभी चीजों का बेड़ा गर्क कर दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2024 में इनको सत्ता से हटाना ही सबसे बड़ी देशभक्ति है। देश तभी तरक्की करेगा। इन्होंने जो निर्णय लिए, किसी को कुछ समझ नहीं आता है कि क्यों ये निर्णय लिए। ये निर्णय लेते हैं या फिर इनकी जगह कोई और निर्णय लेता है। जब नोटबंदी हुई थी, तब कई सारी अफवाहें भी चली थीं कि बहुत ज्यादा भ्रष्टाचार हो रहा है। करीब 30-30 फीसदी कमीशन लेकर नोट बदले जा रहे हैं। आम जनता तो लाइनों में लगी है, लेकिन बड़े-बड़े लोगों के पिछले दरवाजे से नोट बदले जा रहे हैं। सात साल भी नहीं पूरे हुए और इन्होंने दो हजार रुपए के नोट भी बंद कर दिए।

किसी को समझ नहीं आ रहा है कि ये दो हजार रुपए के नोट क्यों लाए थे? इस तरह की नोटबंदी पूरी दुनिया के किसी भी देश में नहीं देखी गई। वर्ष 2016 में हुई नोटबंदी से भारत की अर्थव्यवस्था कम से कम 10 साल पिछड़ गई है। लोगों के काम धंधे, फैक्ट्रियां, व्यापार बंद हो गए। उन्होंने कहा कि आज पूरे देश का व्यापारी दुखी है और सभी कहते हैं कि पहले व्यापार ठीक चला करता था। अब तो व्यापार का भट्ठा बैठ गया है। इन्होंने पहले नोटबंदी की और फिर GST ले आए। GST बहुत ही जटिल है, किसी को समझ में नहीं आता है।

सभी बड़े-बड़े उद्योगपतियों के पीछे ED-CBI लगा रखे हैं। पिछले कुछ सालों में 12 लाख बड़े अमीर और व्यापारी भारत की नागरिकता छोड़कर विदेश जाकर वहां की नागरिकता ले ली है। यह बहुत ही गंभीर बात है। एक तरफ हम कहते हैं कि विदेशी निवेश चाहिए और हमारे देश का निवेश बाहर जा रहा है।   केजरीवाल ने कहा कि देश के सामने आज महंगाई, बेरोजगारी और भ्रष्टाचार तीन सबसे बड़ी समस्याएं हैं। मेरी सभी दिल्लीवासियों से निवेदन है कि हमें खूब मेहनत करनी होगी। अभी तक लोग कहते थे कि विकल्प नहीं है। लेकिन अब इंडिया गठबंधन को सभी लोग एक विकल्प के तौर पर देख रहे हैं। जब से इंडिया गठबंधन बना है, मेरे पास बहुत सारे लोगों के मैसेज आए हैं कि अगर इंडिया गठबंधन टिक गया, तो 2024 में इनकी सरकार नहीं बनने वाली है। (वार्ता)

Delhi Uncategorized

रवांडा नरसंहार की याद में जगमग हुआ कुतुबमीनार

शाश्वत तिवारी नई दिल्ली। अफ्रीकी देश रवांडा में साल 1994 में हुए खौफनाक नरसंहार की 30वीं बरसी पर वहां के लोगों के प्रति एकजुटता दर्शाने के लिए भारत ने रविवार को ऐतिहासिक कुतुब मीनार को रवांडा के झंडे के रंग की रोशनी से जगमग किया। इसके अलावा विदेश मंत्रालय के सचिव (आर्थिक संबंध) दम्मू रवि […]

Read More
Delhi

इंडिया समूह की रैली ‘भ्रष्टाचार और परिवार बचाओ’ रैली: BJP

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित इंडिया समूह की लोकतंत्र बचाओ रैली को “भ्रष्टाचार और परिवार बचाओ रैली” करार दिया है और कहा है कि ‘मोदी हटाओ’ के लक्ष्य पर काम करने वाले विपक्ष का जनता के हित और देश का विकास से कोई सरोकार नहीं है। BJP […]

Read More
Delhi

लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं मोदी : आप

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक-एक करके विपक्ष की सभी सरकारों को अस्थिर करने और उनके खिलाफ आवाज उठाने वालों को जेलों में डाला जा रहा है। आप के नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने यहां […]

Read More