बीजेपी नेता का आतंक : दरोगा को जड़ा थप्पड़

लखनऊ। एक और जहां अपराधियों का सूबे मैं आतंक तो वह खादी वाली भी किसी से कम नहीं एक ऐसा ही मामला कन्नौज जिला में देखने को मिला जहां एक भाजपा नेता में मामूली कहासुनी के बाद दरोगा को थप्पड़ जड़ दिया, बताया गया है कि सोशल मीडिया में वायरल इस वीडियो में दिख रहे एक शख्स के बारे में लोगों का कहना है कि ये सांसद हैं जो अपनी कार से उतरते ही थप्पिड़ चलाते दिख रहे हैं। हालांकि ‘लाइव हिन्दुस्तान’  इस वीडियो की पुषि अप नहीं करता है। सांसद के खिलाफ पुलिस पर हमले के मामले में SIT जांच कर रही है। सांसद ने इस मामले में मारपीट के आरोपों से इनकार किया था अब यह कथित CCTV फुटेज सामने आने के बाद पुलिस इसकी भी जांच कर रही है।

बता दें कि पिछले दिनों यूपी पुलिस ने BJP सांसद सुब्रत पाठक समेत 11 नामजद और 42 अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया है। सांसद और उनके समर्थकों पर आरोप लगा था कि अपहरण के आरोपितों की गिरफ्तारी के विरोध में भाजपाइयों ने शुक्रवार रात कन्नौज की मंडी पुलिस चौकी पर हमला बोल दिया। आरोपितों को छुड़ाने के लिए बवाल किया, पुलिसकर्मियों से मारपीट की और चौकी इंचार्ज की वर्दी फाड़ डाली।

ये है मामला

गौरतलब है कि इस पूरे मामले की शुरुआत उन्नाव से हुई थी। वहां के औरास थाने में कन्नौज के दीपू यादव नाम के एक शख्सप ने अपने छोटे भाई नीलेश के अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। उसने इसके लिए कन्नौज के प्रभाकर, सागर, विशाल और अभिषेक दुबे को आरोपित किया था। इस मामले में नीलेश और अपहर्ताओं की तलाश में उन्नासव पुलिस कन्नौज पहुंची। उन्नाव पुलिस, मंडी चौकी प्रभारी हाकिम सिंह को साथ लेकर एक जिम पर छापा मारा। वहां जहां नीलेश और चारों नामजद आरोपियों के साथ भाजपा कार्यकर्ता समुद्र श्रीवास्तव भी मिला। पुलिस सभी को लेकर मंडी चौकी आ गई।

आरोप है कि सांसद सुब्रत पाठक भीड़ के साथ चौकी पहुंचे। उन्हों ने वहां पहुंचते ही हंगामा शुरू कर दिया। मंडी चौकी प्रभारी का कालर खींच कर गाली-गलौच और मारपीट की। उनके साथ मौजूद भीड़ ने कुछ अन्य पुलिस वालों को भी पीटा। उनकी वर्दी फाड़ दी। भीड़ ने अपहर्ताओं और अपहृत को छुड़ाने की कोशिश की। इस बीच उन्नाव पुलिस सभी को लेकर उन्नाव चली गई। बवाल की सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। तब तक सुब्रत पाठक भीड़ सहित वहां से जा चुके थे।

सांसद ने आरोपों को बताया था गलत

BJP सांसद सुब्रत पाठक ने अपने खिलाफ FIR लिखे जाने के बाद एक कार्यक्रम में कहा था कि उन पर मारपीट के आरोप सरासर गलत हैं। CCTV फुटेज और मौके पर बनाए गए वीडियो में जुर्म साबित हो जाए तो वह हर सजा भुगतने को तैयार हैं। सांसद ने कहा था कि उन्होंने पुलिस के साथ बदसलूकी नहीं की बल्कि कार्यकर्ता के साथ किए गए गलत व्यवहार का कारण पूछने पर उल्टा दरोगा ने उनका कॉलर पकड़ लिया। उन्होंने आरोप लगाया था कि दरोगा ने अभद्र शब्दों का प्रयोग भी किया था। उन्हों ने इस मामले को लोकसभा में उठाने की बात कही थी।

भाजपा ने जिला इकाई से मांगी रिपोर्ट

बता दें कि इस मामले पर भाजपा संगठन भी नजर बनाए हुए है। पार्टी ने जिला इकाई से इस मामले में रिपोर्ट तलब की है। पार्टी सूत्रों का कहना है कि प्रदेश महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह ने भी घटना के बाद सांसद सुब्रत पाठक से बात कर पूरे घटनाक्रम पर जानकारी ली थी। (इनपुट एजेंसी/गूगल)

Uttar Pradesh

निरीक्षण के दौरान झांसी DRM की दो टूक- ‘सुरक्षा एवं साफ-सफाई में लापरवाही क़तई बर्दाश्त नहीं’

मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा ने वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी- खैरार- भीमसेन रेल खंड का किया विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण हरपालपुर, महोबा, खैरार, रागौल, भरुआसुमेरपुर, घाटमपुर तथा भीमसेन स्टेशन का भी किया सघन जाँच मज़दूर दिवस के अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक दीपक कुमार सिन्हा द्वारा वीरांगना लक्ष्मीबाई झांसी-खैरार-भीमसेन रेल खंड का विंडो ट्रेलिंग निरीक्षण किया […]

Read More
Loksabha Ran Uttar Pradesh

कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी : नरेन्द्र

प्रधानमंत्री मोदी ने आगरा में विशाल जनसभा को किया संबोधित बोले मोदी – कांग्रेस आये दिन बाबा साहब अंबेडकर का अपमान करती है सपा कर रही है यादवों और पिछड़ों के साथ विश्वासघात : मोदी ओबीसी का हक छीनकर अपने वोटबैंक को देना चाहता है इंडी गठबंधन : मोदी शहजादे की एक्स-रे मशीन बहन-बेटियों के […]

Read More
Uttar Pradesh

अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले कईयों का हुआ खात्मा पर नाम अभी भी चर्चा में

  ए अहमद सौदागर लखनऊ। जरायम की दुनिया में कदम रखने वाले बख्शी भंडारी, श्रीप्रकाश शुक्ला, मुन्ना बजरंगी, मुख्तार अंसारी, रमेश कालिया या फिर भरी अदालत में हुई जीवा की हत्या। यह तो महज बानगी भर नाम हैं और भी यूपी में कुछ ऐसे नाम अपराध की दुनिया में शामिल हैं जिसके नाम ज़ुबान पर […]

Read More