CM योगी ने कहा- 2017 के पहले बीमारू राज्य था उत्तर प्रदेश में होते थे दंगे

माताओं और बहनों की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों को पाताल से भी ढूंढ निकालेंगे: योगी

बुलंदशहर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आधी आबादी सुरक्षित है तो सब कुछ सुरक्षित है। माताओं और बहनों की सुरक्षा में सेंध लगाने वालों को पाताल से भी ढूंढ निकालेंगे। उन्होंने कहा कि एक माता, बहन और बेटी की कोई जाति नहीं होती। बहन, बेटी और मां को बांटों मत उनकी सुरक्षा, सम्मान और स्वावलंबन के लिए पूरे समाज को खड़ा होना चाहिए। अगर नारी गरिमा की रक्षा हो जाएगी तो निवेश अपने आप आ जाएगा। सीएम योगी ने कहा कि विगत साढ़े नौ वर्षों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आधी आबादी के सम्मान और गरिमा को बढ़ाने का कार्य किया है।

मुख्यमंत्री ने ट्रांसपोर्ट नगर में मंगलवार को 632 करोड़ रुपए की 256 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास एवं सहयाता राशि वितरण कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नारी शक्ति वंदन अधिनियम मील का पत्थर साबित होगा। अब प्रदेश की माताओं और बहनों को पंचायत एवं स्थानीय निकायों की तरह विधानसभा और लोकसभा में एक तिहाई सीटों पर चुनकर जाने का अवसर प्राप्त होगा। सीएम योगी ने 2017 के पहले उत्तर प्रदेश बीमारू राज्य था। यहां दंगे होते थे। अव्यवस्था फैलाई जाती थी। बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं। हमारी सरकार आने के बाद दंगाई गले में तख्ती डालकर जान की भीख मांगते दिखाई पड़ते हैं।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वर्तमान में हमने मिशन शक्ति के चौथे संस्करण को आगे बढ़ाया है। यह संस्करण भी एक बार फिर से प्रभावी ढंग से नारी गरिमा की सुरक्षा करते हुए, उनके सम्मान को बढ़ाते हुए, उनके स्वावलंबन का मार्ग प्रशस्त करने का एक अभियान है। इसकी शुरुआत हमने 2020 में की थी। इसी क्रम को आगे बढ़ते हुए डबल इंजन की सरकार महिलाओं के कल्याण के कार्यक्रमों आगे बढ़ा रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने PM आवास योजना के अंतर्गत देश की माताओं और बहनों को घर का उपहार भी उन्हें लखपति बनाने का काम किया है। इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश में अब तक 55 लाख बहनों को एक-एक आवास उपलब्ध कराया जा चुका है।

CM ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम सब ने एक नए भारत का दर्शन किया है। एक ऐसा भारत जो समर्थ, शक्तिशाली और स्वावलंबी है, जो दुनिया की एक महाशक्ति के रूप में स्थापित होने वाला है। उन्होंने कहा कि यह वही भारत है जिसमें 2014 के पहले अविश्वास और असुरक्षा का माहौल था। घुसपैठिए जब मर्जी तब भारत में घुसपैठ करते थे। भारत के सामने नीतियों को लेकर भी असमंजस की स्थिति थी। लेकिन 2014 के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने एक ऐसे नए भारत को आगे बढ़ाया, जिसमें जाति, मत, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर भेदभाव नहीं था। इस नए भारत में गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं को समान अधिकार देने के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाई गई।

एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वालों के तीन करोड़ रुपये देगी सरकार

योगी ने कहा कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश की हमारी बेटी पारूल चौधरी और अनु रानी ने एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल लाकर देश के साथ-साथ मातृ शक्ति के गौरव को भी बढ़ाया है। दोनों को बेटियों को हमारी सरकार सीधे डिप्टी एसपी बनाएगी। साथ ही लखनऊ में समारोह आयोजित कर एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वालों को तीन करोड़, सिल्वर मेडल जीतने वालों को डेढ़ करोड़ और कांस्य पदक जीतने वाले उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों को 75 लाख रुपए की सहायता राशि देंगे।

लाभार्थियों को वितरित की सहायता राशि

CM ने ‘राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन’ के 2,528 स्वयं सहायता समूहों को 72.90 करोड़ रुपए की राशि वितरित की साथ ‘एक जनपद एक उत्पाद कार्यक्रम’ के 54 लाभार्थियों को उन्होंने 29.02 करोड़ रुपए वितरित किए। इसके अलावा ‘प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम’ के 175 लाभार्थियों को सीएम योगी ने 19.16 करोड़ रुपए प्रदान किए। वहीं ‘मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना’ के 103 लाभार्थियों को उन्होंने 10.94 करोड़ रुपए वितरित किए।

उद्यमियों से किया संवाद

अपने संबोधन के बाद योगी ने एक अन्य कार्यक्रम में बुलंदशहर के उद्यमियों से बात की और उनका हाल जाना। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की औद्योगिक नई नीति के विषय में बात करते हुए उद्यमियों को सरकार की तरफ सभी तरह के नीतिगत सहयोग का भरोसा दिया। कार्यक्रम में जनपद के MSME से जुड़े उद्यमी समेत जिले कई आला अधिकारी मौजूद रहे।  कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, बुलंदशहर सांसद डॉ. भोला सिंह, गौतमबुद्ध नगर सांसद डॉ. महेश शर्मा सांसद, राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र सिंह नागर, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. अंतुल तेवतिया, शिकारपुर विधायक अनिल कुमार शर्मा, अनूपशहर विधायक संजय कुमार शर्मा, स्यान विधायक देवेन्द्र सिंह लोधी और बुलंदशहर विधायक प्रदीप कुमार चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

Raj Dharm UP

योगी की हनक से पस्त हुआ एक और माफिया का गढ़, इस बार स्क्रैप माफिया को चटाया धूल

लक्ष्मी सिंह ने जाते ही उसके अवैध साम्राज्य को बनाया निशाना नोएडा के स्क्रैप माफिया रवि काना की साइड स्टोरी, जानें कैसे बना वो स्क्रैप किंग नोएडा से नया लुक के प्रमुख संवाददाता विनय सिंह की रिपोर्ट वो सत्ता के साथ झंडा बदलने में माहिर है। शातिर इतना कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी NCR […]

Read More
Raj Dharm UP

सनसनी: पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गनर की गोली मारकर हत्या, इलाके में हड़कंप, पुलिस फोर्स मौके पर

ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी में बेखौफ बदमाशों का कहर थम नहीं रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि असलहों से लैस बदमाशों ने जौनपुर जिले के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीस खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना सिकरारा क्षेत्र […]

Read More
Raj Dharm UP

सुविधा शुल्क के आगे आईजी जेल के आदेश का कोई मायने नहीं

कैदी स्थानांतरण में भी अफसरों ने की जमकर वसूली! बागपत जेल में कैदियों के स्थानांतरण से हुआ बड़ा खुलासा राकेश यादव लखनऊ । डीजी पुलिस/आईजी जेल का आदेश जेल अधिकारियों के लिए कोई मायने नहीं रखता है। यही वजह है कि कमाई की खातिर जेल अफसर मुखिया के आदेश को दरकिनार कैदियों को स्थानांतरित करने […]

Read More