Asia Cup : भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

पाल्लेकेले। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के ग्रुप-ए मुकाबले में शनिवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित ने टॉस के बाद कहा, “हम पहले बल्लेबाजी करने जा रहे हैं। आसमान में थोड़े बादल हैं लेकिन इसके बारे में ज्यादा नहीं सोच सकते। अच्छा क्रिकेट खेलना है, आपको चुनौती को स्वीकार करना होगा, स्थिति को स्वीकार करना होगा।

उन्होंने कहा, “वेस्टइंडीज शृंखला के बाद हमें कुछ समय छुट्टी मिली। हर कोई बेंगलुरु में उन अभ्यास सत्रों और चुनौतियों के लिये तैयार था। देखते हैं कि इस टूर्नामेंट में क्या हासिल कर सकते हैं। यह अच्छे विरोधियों के साथ एक बड़ा टूर्नामेंट है। दिन के अंत में हमें यह देखना होगा कि एक टीम के रूप में हम क्या हासिल कर सकते हैं। अय्यर वापस आ गये हैं, बुमराह वापस आ गये हैं और हम तीन तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरेंगे। दो स्पिनर हैं, कुलदीप (यादव) और (रवींद्र) जडेजा। उल्लेखनीय है कि सूर्यकुमार यादव और मोहम्मद शमी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। भारत ने जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज का साथ देने के लिये शार्दुल ठाकुर को टीम में रखा है, जबकि ईशान किशन विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे हैं।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने कहा, “हम पहले बल्लेबाजी करते, लेकिन टॉस हमारे हाथ में नहीं है। हमने यहां काफी क्रिकेट खेला है, इसलिए हम परिस्थितियों को जानते हैं। शीर्ष टीमें खेल रही हैं इसलिए एशिया कप बड़ा टूर्नामेंट है। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे। हम उसी टीम के साथ खेल रहे हैं, कोई बदलाव नहीं। इस मैच में भावनाएं चरम पर होंगी, हम शांत रहने की कोशिश करेंगे।

भारत एकादश : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

पाकिस्तान एकादश : फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आज़म (कप्तान), मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ। (वार्ता)

Sports

पेरिस में ओलंपिक खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे डॉ मनोज

विशेष संवाददाता काशी के वरिष्ठ चिकित्सक,समाज सेवी ,लेखक डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव आगामी 26 जुलाई से पेरिस मे हो रहे ओलंपिक खेल मे ,चिकित्सक (आफिसियल ) के रूप में भारतीय कुश्ती संघ की तरफ से खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे। विदित हो कि डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव,इस समय उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट के अध्यक्ष और सेंट्रल […]

Read More
Sports

स्पिन ऑलराउंडर के रूप में भारत का बड़ा भविष्य बन सकते हैं अभिषेक

बायें हाथ से ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाले शर्मा हैं पंजाब के नियमित गेंदबाज स्पिन ऑलराउंडर के रूप में सर जडेजा की जगह भारत को मिल सकता है बड़ा विकल्प सत्येंद्र शुक्ल ‘दीपक’ नई दिल्ली। भारत की ‘यंगिस्तान’ ने जिम्बाब्वे में पहला टी-20 गंवाने के बाद धमाकेदार वापसी की। कप्तान शुभमन गिल के साथ पारी की […]

Read More
Sports

दूसरे ही मैच में धमाका, अपने गुरु का रिकार्ड तोड़ भारत को दिलाई बड़ी जीत

खब्बू सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ली धमाकेदार इंट्री यशस्वी जायसवाल के आने के बाद खड़ी होगी सलामी जोड़ी की बड़ी समस्या नया लुक ब्यूरो टी-20 विश्वकप के लिए जब इस बल्लेबाज का चयन नहीं हुआ था, तो फैंस ने सोशल मीडिया पर बड़ा तूफान खड़ा किया था। लोगों का कहना था […]

Read More