पश्चिम बंगाल में  डॉ. दिनेश शर्मा का रोड शो

लखनऊ।  पश्चिम बंगाल। पूर्व उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा पश्चिम बंगाल में आयोजित भाजपा के महा जनसम्पर्क अभियान के अनेक कार्यक्रमों में सहभागी हो रहे हैं। वह जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। जनसम्पर्क कर रहे हैं। उनके रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी। डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकर की नीतियों के देश और दुनिया पर पावरफुल पाजीटिव इपैक्ट सामने आने लगे हैं। भारत आज कोरोना जैसी महामारी के बावजूद दुनिया में सबसे तेजी से बढती अर्थव्यवस्था बन रहा है। दुनिया भारत की तरफ बडी उम्मीदों से देख रही है। आष्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री जहंा मोदी जी को बॅास कहते हैं वही अमेरिका के राष्ट्रपति कहते हैं नो 5 जी नो 6 जी ओनली गुरु जी। यह दुनिया में भारत के बढते प्रभाव का सच है। केन्द्र सरकार के 9 वर्ष पूरे होने के अवसर पर महासम्पर्क अभियान के तहत वीरभूमि में आयोजित पत्रकार वार्ता में डा शर्मा ने विपक्षी एकता पर चुटकी लेते हुए कहा कि विपक्षी एकता का पुल बनाने चले चाचा भतीजा के भ्रष्टाचार का पुल बिहार में गिर गया है।

बंगाल सरकार पर करारा प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में केन्द्र सरकार की योजनाओं में जमकर बंदरबांट हो रही है। केन्द्रीय योजनाओं का नाम तक बदला जा रहा है। पार्टी विशेष के कार्यकर्ताओं को लाभार्थी सूची में शामिल किया जा रहा है और जनता को विकास से वंचित किया जा रहा है। राज्य के लोगों के लिए रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं है। बंगाल की जनता कराह रही है। बंगलादेश के घुसपैठिये बंगाल के लोगों की छाती पर मूंग दल रहा है। भाजपा हिन्दू मुसलमान में भेद नहीं करती है। देश का मुसलमान हमारा है पर घुसपैठिया हमारा नहीं हो सकता है। राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है तथा भाजपा कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे किए जा रहे हैं। राज्य में अपराध चरम पर है और हिंसा का तांडव हो रहा है। टीएमसी के पदाधिकारी खनन व गोतस्करी जैसे अपराधों में लिप्त हैं। बंगाल में गुन्डाराज विकास को प्रभावित कर रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के चलते ही देश में विकास को नई दिशा मिली है। प्रधानमंत्री आवास योजना से लेकर उज्जवला योजना ने लोगों की जिन्दगी को बदल दिया है। पिछले ढाई साल से गरीबों को राशन फ्री में दिया जा रहा है। आयुष्मान योजना ने लोगों के बेहतर उपचार को सुनिश्चित किया है।

इसके विपरीत बंगाल में केन्द्र सरकार की योजनाए दम तोडती दिखती हैं। केन्द्रीय योजनाओं के पैसे का जमकर दुरुपयोग हुआ है। मनरेगा जैसी गरीबों की योजना के पैसे का अता पता नहीं है। योजनाओं का लाभ अपात्रों को देने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि जहां हर घर नल योजना पूरे देश में और यूपी के बुन्देलखण्ड जैसे क्षेत्र में लोगों की प्यास बुझा रही है वहीं बंगाल में इस योजना का कुछ पता नहीं है। केन्द्र सरकार की योजनाओं का नाम तक बदल दिया गया। किसान सम्मान निधि जहां देश के किसानों को राहत दे रही है वहीं राज्य सरकार की लापरवाही के चलते बंगाल का किसान इसके लिए अभी भी इंतजार कर रहा है। इसका लाभ किसानों को नहीं बल्कि पार्टी विशेष के कार्यकर्ता उठा रहे हैं।

बंगाल की सरकार ने राज्य के लोगों की उपेक्षा कर रखी है। आज भी बंगाल के लोग नौकरी के लिए राज्य से बाहर जाने को मजबूर हैं। अभी हाल में हुए रेल हादसे में प्रभावित लोगों का बडा वर्ग बंगाल से है जो बताता है कि राज्य में रोजगार की कोई व्यवस्था नहीं है जबकि भाजपा शासित यूपी में आज रोजगार के अवसर बड़े है । कोरोना जैसे समय में भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरे प्रदेशों से अपने राज्य के लोगों को बुलाकर करीब 5 लाख से अधिक को रोजगार दिया था। अंग्रेजों के समय में सोने की चिडिया कहे जाने वाले बंगाल को पहले कांग्रेस और कम्युनिस्टों ने लूटा और जो बचा खुचा था उसे दीदी की सरकार ने बर्बाद कर दिया । आज बंगाल से बचे खुचे उद्योगो का भी पलायन हो रहा है निवेश के लिए कोई उद्यमी तैयार नहीं है। इसके विपरीत उत्तर प्रदेश में अभी हाल में ही करीब तीन लाख 90 हजार करोड रुपये का निवेश आया है। इसका कारण यूपी की बेहतरीन कानून व्यवस्था और बदला हुआ माहौल है। माफिया के लिए बदनाम रहा यूपी में अब माफिया का सफाया हो रहा है। बाहर से आने वाले उद्योग अब बंगलौर या अन्य राज्यों में ना जाकर यूपी में निवेश के लिए आ रहे हैं। आज एशिया का सबसे बडा डेटा सेन्टर यूपी में है। देश का सबसे बडा हवाई अड्डा यूपी में बन रहा है। बंगाल जो कभी समृद्ध हुआ करता था वह आज बर्बाद हो रहा है।

डा0 शर्मा ने कहा कि बंगाल के गावों की दुर्दशा के बारे में उन्हें तब पता चला जब वे भाजपा के दिवंगत कार्यकर्ता के गांव गये थे। गांव में न बिजली थी और ना ही सड़क थी।अधिकांश नागरिकों के शरीर में कपड़े केवल लाज बचाने भर को थे। कुछ लोगों ने तो कई दिनों से भोजन तक नही किया था।यह गरीबी का हाल बंगाल की उस तृणमूल सरकार ने बनाया है जो दस साल से काम करने का दावा करती है। बदले हुए भारत की चर्चा करते हुए डा0 शर्मा ने कहा कि आज यदि पाकिस्तान का बम चलता है तो यहां का मिग-21 एवं यहां का जहाज उनकी छाती पर बमबारी करता है। उन्होंने कहा कि बंगाल भारत का मुकुट है। उन्होंने कहा कि अंग्रेजो को भारत से भगाने में बंगाल का प्रमुख योगदान रहा है क्योंकि बंगाल क्रांतिकारियों की धरती है, स्वामी विवेकानन्द की धरती है, टैगोर की धरती है, यह भारतीय जनसंघ और भाजपा को प्राणवायु देनेवाले श्यामा प्रसाद मुखर्जी की कर्मस्थली है।इसलिये मोदी सरकार इसके विकास के लिए लालायित है।उनका कहना था कि पिछले 9 साल में देश ने अशातीत प्रगति की है।

डा0 शर्मा ने कहा कि यहां के भ्रष्टाचार आदि को देखकर जनता बदलाव चाहती है इसलिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तो बंगाल से 35 सीटों के जीतने का लक्ष्य रखा है किंतु उन्हें यहां का जैसा वातावरण दिखाई देता है उससे वे कह सकते हैं कि यहां 35 से अधिक सीटें भाजपा को मिलेंगी। उनका कहना था कि प्रदेश सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं पर कितने ही अत्याचार क्यों न करे पर भाजपा का कार्यकर्ता डरनेवाला नही है । उन्होंने कहा कि अन्डर करेन्ट बताता है कि बंगाल का मुसलमान भी भाजपा को जिताने में पूरा सहयोग करेगा। उनका कहना था कि बंगाल में जो उत्पीड़न है तथा जो यहां का पिछड़ापन है उससे लोग परेशान हैं। पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में डा0 शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का सफाया हो जाएगा। एक प्रश्न के उत्तर में डॉ शर्मा ने प्रदेश सरकार से मांग की कि प्रधानमंत्री आवास को मृतकों के आश्रितों को दिया जाय।उन्होंने मुख्यमंत्री से आयुष्मान भारत के कार्ड को अधिक से अधिक लोगों को देने का अनुरोध किया और कहा कि इसमें पांच लाख तक का इलाज निःशुल्क है इसलिए इस सुविधा का लाभ गरीबों को लेने दीजिये।उन्होंने प्रदेश सरकार से किसानों को राहत देनेवाली सूची भी देने का अनुरोध किया।

एक प्रश्न के उत्तर में भाजपा नेता शर्मा ने कहा कि भाजपा और अन्य दलों में यही अन्तर है कि कांग्रेस में अध्यक्ष या प्रधानमंत्री सेानिया का बेटा या बेटी बनेगी तो आरजेडी में लालू का बेटा बनेगा,सपा में मुलायम का बेटा और बसपा में मायावती का भतीजा तृणमूल में ममता का भतीजा बनेगा जब कि भाजपा में एक साधारण कार्यकर्ता भी इस पद को पा सकता है। उडीसा हादसे के प्रभावित लोगों को राहत पहुचाने के लिए केन्द्र सरकार ने एक बडा अभियान चलाया। इस अभियान की कमान खुद प्रधानमंत्री ने संभाल रखी थी। मात्र 51 घंटे में ही रेल यातायात सुगम हो गया है। उन्होंने नौलहाटी में मोर्चा प्रकोष्ठों के सम्मेलन को भी सम्बोधित किया। पूर्व में उन्होंने तारा मां शक्तिपीठ में दर्शन पूजन किया। इस दौरान भाजपा बंगाल के उपाध्यक्ष समित दास , विधायक अनूप शाह , वीरभूमि भाजपा अध्यक्ष ध्रुव शाह व प्रदेश पदाधिकारी श्यामापत मंडल आदि उपस्थित रहे ।

डॉ शर्मा ने कहा कि यहां के भ्रष्टाचार आदि को देखकर जनता बदलाव चाहती है इसलिए केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने तो बंगाल से 35 सीटों के जीतने का लक्ष्य रखा है किंतु उन्हें यहां का जैसा वातावरण दिखाई देता है उससे वे कह सकते हैं कि यहां 35 से अधिक सीटें भाजपा को मिलेंगी। उनका कहना था कि प्रदेश सरकार भाजपा कार्यकर्ताओं पर कितने ही अत्याचार क्यों न करे पर भाजपा का कार्यकर्ता डरनेवाला नही है । उन्होंने कहा कि अन्डर करेन्ट बताता है कि बंगाल का मुसलमान भी भाजपा को जिताने में पूरा सहयोग करेगा। उनका कहना था कि बंगाल में जो उत्पीड़न है तथा जो यहां का पिछड़ापन है उससे लोग परेशान हैं।
पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में डा0 शर्मा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का सफाया हो जाएगा।

एक प्रश्न के उत्तर में डॉ शर्मा ने प्रदेश सरकार से मांग की कि प्रधानमंत्री आवास को मृतकों के आश्रितों को दिया जाय।उन्होंने मुख्यमंत्री से आयुष्मान भारत के कार्ड को अधिक से अधिक लोगों को देने का अनुरोध किया और कहा कि इसमें पांच लाख तक का इलाज निःशुल्क है इसलिए इस सुविधा का लाभ गरीबों को लेने दीजिये।उन्होंने प्रदेश सरकार से किसानों को राहत देनेवाली सूची भी देने का अनुरोध किया। एक प्रश्न के उत्तर में भाजपा नेता शर्मा ने कहा कि भाजपा और अन्य दलों में यही अन्तर है कि कांग्रेस में अध्यक्ष या प्रधानमंत्री सेानिया का बेटा या बेटी बनेगी तो आरजेडी में लालू का बेटा बनेगा,सपा में मुलायम का बेटा और बसपा में मायावती का भतीजा तृणमूल में ममता का भतीजा बनेगा जब कि भाजपा में एक साधारण कार्यकर्ता भी इस पद को पा सकता है। उडीसा हादसे के प्रभावित लोगों को राहत पहुचाने के लिए केन्द्र सरकार ने एक बडा अभियान चलाया। इस अभियान की कमान खुद प्रधानमंत्री ने संभाल रखी थी। मात्र 51 घंटे में ही रेल यातायात सुगम हो गया है। उन्होंने नौलहाटी में मोर्चा प्रकोष्ठों के सम्मेलन को भी सम्बोधित किया। पूर्व में उन्होंने तारा मां शक्तिपीठ में दर्शन पूजन किया। इस दौरान भाजपा बंगाल के उपाध्यक्ष समित दास, विधायक अनूप शाह, वीरभूमि भाजपा अध्यक्ष ध्रुव शाह व प्रदेश पदाधिकारी श्यामापत मंडल आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के अंत में सुदूर ग्रामीण क्षेत्र में नालहाटी के सिंह दोहोरी गांव में बूथ कार्यकर्ताओ के साथ बैठक/चर्चा में सहभागिता की।

बंगाल में जारी डॉ दिनेश शर्मा का जनसंपर्क महाअभियान

उत्तर प्रदेश के पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने जनसंपर्क महाअभियान के अंतर्गत बंगाल प्रदेश में नामखाना, जनपद दक्षिण 24 परगना में केंद्र सरकार द्वारा निर्मित हतनिया ब्रिज (विकास तीर्थ) का अवलोकन किया, अनेक जनसभाओं को संबोधित किया तथा गंगा सागर दर्शन किया, जिसमें अपार जनसमूह उपस्थित रहा।

Loksabha Ran Uttar Pradesh

कांग्रेस की लूट, जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी : नरेन्द्र

प्रधानमंत्री मोदी ने आगरा में विशाल जनसभा को किया संबोधित बोले मोदी – कांग्रेस आये दिन बाबा साहब अंबेडकर का अपमान करती है सपा कर रही है यादवों और पिछड़ों के साथ विश्वासघात : मोदी ओबीसी का हक छीनकर अपने वोटबैंक को देना चाहता है इंडी गठबंधन : मोदी शहजादे की एक्स-रे मशीन बहन-बेटियों के […]

Read More
Uttar Pradesh

अपराध की दुनिया में कदम रखने वाले कईयों का हुआ खात्मा पर नाम अभी भी चर्चा में

  ए अहमद सौदागर लखनऊ। जरायम की दुनिया में कदम रखने वाले बख्शी भंडारी, श्रीप्रकाश शुक्ला, मुन्ना बजरंगी, मुख्तार अंसारी, रमेश कालिया या फिर भरी अदालत में हुई जीवा की हत्या। यह तो महज बानगी भर नाम हैं और भी यूपी में कुछ ऐसे नाम अपराध की दुनिया में शामिल हैं जिसके नाम ज़ुबान पर […]

Read More
Central UP Uttar Pradesh

एक बार ओछी राजनीति शुरू, बार-बार ‘DIRTY POLITICS’ करते हैं ये दो नेता

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय में फिर शुरू हुआ वाकयुद्ध निकम्मा और मानसिक दिवालिया जैसे शब्दों का होने लगा प्रयोग लखनऊ। अमेठी से भारतीय जनता पार्टी (BJP) की उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हाल ही में राहुल गांधी को ‘निकम्मा’ सांसद कहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि अमेठी का […]

Read More