फरेंदा की जनता लकीर बनाती है-वीरेंद्र चौधरी

नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए राजेश मौर्या उपयुक्त उम्मीदवार

फरेंदा/महराजगंज। रविवार को फरेंदा तहसील मुख्यालय पर स्थित एक स्कूल के मैदान में आयोजित कांग्रेस पार्टी की सभा में उमड़ी भारी भीड़ ने यहां कांग्रेस की मजबूती की बड़ी लकीर खींच दी। कार्यक्रम भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजेश मौर्य के स्वागत और स्थानीय विधायक के कार्यकाल के एक साल पूरा होने पर आयोजित था।
इस अवसर पर स्थानीय विधायक सहित कांग्रेस के जिलाध्यक्ष और तमाम बड़े नेता उपस्थित थे। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्थानीय कांग्रेस विधायक वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि राजनितिज्ञ पंडितों ने बताया था कि आपके हाथ में विधायक बनने की रेखा नहीं है। लेकिन फरेंदा की जनता ने पंडितों के कहे को खारिज कर मुझे न केवल विधायक बनाया, मेरे हाथ की लकीर बदल दी। राजनीति में सक्रिय लोगों के साथ की लकीर जनता बनाती है,और यह फरेंदा विधानसभा क्षेत्र की जनता ने साबित किया। मैंने भी अपनी हाथ की रेखा बदलने तक हार नहीं मानी। कहा गया है कि जिंदगी इम्तिहान लेती है।

फरेंदा की जनता का आभार कैसे व्यक्त करूं, भले यह जीत मुझे पांच बार हारने के बाद मिली लेकिन जनता का आशीर्वाद मुझे हर बार मिला जिसने दिल खोलकर मुझे हर वोट दिया,उस वक्त किस्मत ने साथ नहीं दिया। विधायक वीरेंद्र चौधरी ने कहा कि विधानसभा फरेंदा के दरवाजे दरवाजे का चक्कर लगाकर विधायक बना हूं न कि आफिस आफिस का चक्कर लगाकर।
राजेश मौर्या ने अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत छात्र राजनीति से की। वे स्थानीय डिग्री कालेज का छात्र संघ अध्यक्ष रहे, क्षेत्र पंचायत सदस्य रहे,दो दो बार ग्राम प्रधान रहे और एक बार जिला पंचायत सदस्य भी रहे। वे भाजपा से जुड़े हुए थे। राजेश मौर्या जिस ग्राम के प्रधान रहे संयोग से वह नगर पंचायत में जुड़ गया है। अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस को भी एक मजबूत उम्मीदवार की तलाश थी। राजेश मौर्या के पार्टी में शामिल हो जाने से नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस मजबूत हो गई है, ऐसा लोगों का कहना है। अध्यक्ष पद के लिए भले ही पार्टी ने अभी अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

लेकिन स्थानीय विधायक वीरेंद्र चौधरी द्वारा उन्हें पार्टी में शामिल कराया जाना इस बात का संकेत है कि राजेश मौर्या ही अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस उम्मीदवार होंगे। विधायक चौधरी ने नगर पंचायत के चुनाव में पंजे वाले निशान पर बटन दबाकर कांग्रेस को प्रत्याशी को जिताने की अपील कर इस बात का संकेत दे भी दिया। कार्यक्रम में राहुल गांधी की समाप्त की गई सदस्यता का मुद्दा भी छाया रहा। कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद सिंह ने कहा कि राहुल गांधी की सदस्यता खत्म कर लोकतंत्र की हत्या की गई है। अनुसूचित जाति के प्रदेश अध्यक्ष आलोक प्रसाद ने कहा कि बाबा साहेब का संविधान ख़तरे में है। राहुल गांधी सीना ताने खड़े हैं। पूर्व चेयरमैन जयप्रकाश लाल श्रीवास्तव ने कहा कि विधायक वीरेंद्र चौधरी ने फरेंदा की ठेकेदारी को खत्म किया।

पूर्व सभासद रविन्द्र श्रीवास्तव ने विधायक वीरेंद्र चौधरी के विकास कार्यों को गिनाया। नगर पंचायत आनंद नगर में भी परिवर्तन का आह्वान किया।भाजपा से कांग्रेस में आए पूर्व जिला पंचायत सदस्य पूर्व प्रधान राजेश मौर्या ने विधायक वीरेंद्र चौधरी एवं कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व पर विश्वास व्यक्त करते हुए सेवा का संकल्प लिया। इस दौरान राजन शुक्ल, हृदय नारायण पाण्डेय, सुनील राय, रामनेवास चौबे, गोपाल शाही,मनोज सिंह, रामविलास, राधेश्याम ,चुन्नु दूबे, डॉ ज्योति वर्मा, गणेश, राजेन्द्र,विनय तिवारी,अमर मणि, हनुमान, विनोद चौधरी, शिवाजी राव, प्रभाकर द्विवेदी रामलललित मौर्य,अमीर मंसूरी,विन्दास वर्मा व संजय श्रीवास्तव सहित कांग्रेस के वरिष्ठ पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Purvanchal

मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के निधन पर सीएम योगी ने जताया दुख

सीएम ने एक्स पर लिखा- निधन से स्तब्ध हूं, ये भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति जताई अपनी संवेदना लखनऊ, 20 अप्रैल। मुरादाबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार को निधन हो गया है। उन्होंने शाम 6:30 बजे […]

Read More
Purvanchal

विज्डम वे प्रोग्रेसिव इंटर कॉलेज के  बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

ए अहमद सौदागर लखनऊ लोकसभा  चुनाव में हर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करे। इसी के मद्देनजर चिनहट के अयोध्या रोड स्थित विज्डम वे प्रोग्रेसिव इंटर कॉलेज के बच्चों ने बुधवार को  मतदाता जागरूकता रैली निकालकर लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने मतों का इस्तेमाल जरूर करना ।लोकसभा चुनाव में हर मतदाता अपने […]

Read More
Purvanchal

96.8 प्रतिशत अंक लाकर रक्षित तिवारी हुआ लखनऊ टॉपर

 यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में विज्डम वे प्रोगेसिव इंटर कॉलेज के छात्र ने प्राप्त किया 96.8 प्रतिशत अंक ए अहमद सौदागर लखनऊ । चिनहट क्षेत्र के तिवारीगंज रक्षित तिवारी यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में लखनऊ टॉपर हुआ है। मूल रूप उन्नाव का रहने वाला यह परिवार चिनहट के संस्कृति विहार में रहता है। […]

Read More