शनिवार के दिन इन राशियों को हो सकता है धन का खर्चा जाने आज का राशिफल

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता


मेष : आज आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं। परिवार में झगड़े बढ़ सकते हैं और सहयोगियों के साथ विवाद संभव है। आपको विनम्रता एवं  धैर्यशीलता के साथ वरिष्ठों से व्यवहार करना चाहिए। संपत्ति सम्बंधित मामलों में आपको सावधानी से निपटने की आवश्यकता है और इस संबंध में आपको एक ठोस कदम उठाना चाहिए। आपकी माता की सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है। आपको वाहन चलाते समय अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। यह अवधि किसी नए उद्यम अथवा निवेश के लिए उपयुक्त नहीं है; इसलिए आपको इन सबसे दूर रहना चाहिए।

वृष : आज आप में से कुछ के जीवन में अप्रत्याशित रूप से घटना घटित हो सकते हैं। विदेशी संपर्क वाले लोग व्यावसायिक गतिविधि में उतार-चढ़ाव का अनुभव कर सकते हैं। यदि आप प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी तलाश कर रहें है तो आपको कड़ी मेहनत की आवश्कता है। सरकारी अड़चनो के कारण आपके कुछ पूर्वनियोजित कार्य स्थगित हो सकते हैं। व्यवसाय में ग़लतफहमी के चलते वाद-विवाद उत्पन्न हो सकता है। आय यथावत रहेगी। धन में वृद्धि के लिए आप में से कुछ लोग नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। प्रेम-संबंधों में आप दीर्घकालिक प्रतिबद्धताओं पर विचार कर सकते हैं। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण रहेगा।

मिथुन : आज कुछ वित्तीय बाधाओं पर अप्रत्याशित रूप से धन खर्च हो सकता है। कार्यस्थल पर ग़लतफहमी आपके व्यवसायिक रिश्तो को ख़राब कर सकती है। इसलिए कार्यस्थल आपको अनुशासित रहने की अतिरिक्त आवश्यकता है। सतत प्रयासों के कारण चीजें आपके पक्ष में रहेंगी। सकारात्मक रवैये को  अपनाना आपके लिए लाभदायक रहेगा। मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए ध्यान का विकल्प आपके लिए उत्तम रहेगा। जिससे आपको आनंद मिलेगा। पारिवारिक सहयोग आपके जीवन में खुशीयां लाएगा। यात्रा नए संपर्कों को स्थापित करने में आपकी सहायता करेगा।

कर्क : आज आपको मिश्रित परिणाम देखने को मिलेंगे। चल रहे कामों में आपको कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। कुछ भावनात्मक मुद्दे आपको परेशान कर सकते हैं। आय स्थिर रहेगी लेकिन आपको कुछ फिजूल खर्च करना पड़ सकता हैं। दिन के उत्तर्रार्ध में चीजों के भीतर सुधार होगा और आपका प्रभाव भी बढ़ेगा। आप कुछ प्रभावशाली संपर्क स्थापित करेंगे। इस माह के अंत तक विदेश यात्रा हो सकती है। संतान का विवाह संबंध पक्का हो सकता है।

विनायक चतुर्थी आज है, जानिए चतुर्थी तिथि व पूजन विधि और कथा,

सिंह : आज का दिन आप में से कुछ के लिए शुभ परिणाम लेकर आया है। आप लंबित असाइनमेंट को बहुत जल्द पूरा करने में सक्षम होंगे। सामाजिक कार्य या राजनीति से जुड़े लोगों के लिए कुछ विशेष उपलब्धि संभव है। उद्यमियों के लिए समय शुभ है। नए संघों का गठन आपके लिए लाभकारी होंगे। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय आपको अच्छा लाभ देगा। पारिवारिक माहौल शांत रहेगा,साथ ही घर में शादी या जन्मोत्सव का उत्सव रहेगा। अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है।

कन्या : कार्यस्थल पर आप तारीफ के पात्र बनेंगे। आपका संचार कौशल मजबूत होगा और आप आसानी से लोगों को अपनी ओर प्रभावित कर पाएंगे। आप कार्य को लेकर व्यस्त रह सकते हैं, साथ ही गतिशील परियोजनाओं को पूरा करेंगे। यदि किसी परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो प्रयास जारी रखें सफलता आपकी होगी। आर्थिक रूप से आप मजबूत और सुरक्षित होंगे।

तुला : समाज में आपका यश में वृद्धि होगी। दफ़्तर में कोई खुशखबरी आपका इंतजार कर रही है। प्रेमी जोड़ों के लिए आज का दिन अच्छा है। आप अपने प्रेम संबंधों का आनंद ले सकते है। कुँवारे लोगों की ज़िन्दगी में कोई विशेष व्यक्ति आएगा। घर में खुशियों का माहौल रहेगा। प्रेम विवाह के लिए आपको परिवार की तरफ से मंजूरी मिल सकती है। कोई भी वित्तीय फ़ैसला लेने या शेयर मार्केट में निवेश करने से पहले उस शांति से सोचें। आप में ऊर्जा का संचार रहेगा, लेकिन आपको उसका सही दिशा में उपयोग करना होगा। भागेदारी में अहंकार या क्रोध के कारण रिश्ते तनावपूर्ण रह सकते हैं। आपको काम और परिवार के बीच संतुलन बनाकर चलाना होगा।

वृश्चिक : इस समय आपकी सोचने-समझने की शक्ति मज़बूत है, जिसके कारण आप कोई वित्तिय निर्णय ले सकते है। यात्राएं आनंददायक और सुखद परिणामदायक होंगी। पारिवारिक सुख-सुविधाओं की वृद्धि होगी इसमें कुछ धन खर्च भी होगा। व्यापार में निवेश के लिए या नए कार्यों को प्रारम्भ करने के लिए यह समय अच्छा है। आर्थिक सफलता के बेहतर योग बने हुए हैं। सामाजिक और राजनैतिक क्षेत्रों में कार्य करने वालों के लिए यह समय अनुकूल है। धर्म के प्रति कुछ अरुचि उत्पन्न हो सकती है और भौतिकता की ओर रुझान बढ़ेगा, जिससे बाद आप मानसिक थकान महसूस करेंगे।

चैत्र नवरात्रि का चौथा दिन, करें मां कूष्मांडा की पूजा, और जाने आज का पंचांग

धनु : आज व्यय की अधिकता रहेगी परन्तु आमदनी सीमित रहेगी। मानसिक तनावों को अपने उपर हावी होने न दें। आज के दिन विपरीत परिस्थितियां भी आपके पक्ष में रहेंगी। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। जल्दबाजी में कोई काम ना करें। कहीं से अप्रत्याशित बुलावा आए तो वहाँ सोच-समझ कर जाना आपके लिए उचित रहेगा। वित्तिय मामलों में आपको सावधानी बरतने की आवश्कता है। अधिक कमाने के चक्कर में किसी के बहकावे में ना आएं।

मकर : आज के दिन आपको वांछित परिणाम नहीं मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रगति होगी,लेकिन कार्यभार भी बढ़ सकता है। वरिष्ठों के साथ किसी भी तरह के तर्क से बचना आपके लिए अच्छा रहेगा। उत्तरार्ध में आपके लिए हालात बेहतर होंगे। जो समर्थन की कमी थी वह अब उपलब्ध होगी। आपके किसी करीबी का स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है। आप आध्यात्मिक खोज के लिए तत्पर रहेंगे। बच्चे अपने संबंधित क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

 कुंभ : आज आपके चल रहे कामों में आपको कठिनाइयों और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। जो आपको काफी परेशान करेगा। विपरीत स्थितियों से निपटने के लिए आपको अपनी सोच बदलनी होगी और एक नई रणनीति बनानी होगी। शांत रहें क्योंकि आपको जल्द ही इन समस्याओं का हल मिल जाएगा। कुछ वित्तीय बाधाओं को भी महसूस किया जा सकता है और इस समय के लिए नए निवेश को टालना बेहतर होगा। तनाव आपकी सेहत को बिगाड़ सकता है। जीवनसाथी या परिवार के किसी बड़े की सलाह आपके लिए मददगार साबित होगी।

मीन : इस अवधि में आप आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे। आपका सम्मान होगा तथा आपकी ख्याति बढे़गी। व्यापार में विस्तार भी संभव है। आपकी मेहनत रंग लाएगी, साथ ही आपको अब आपकी मेहनत का फ़ल मिलेगा। जीवनसाथी के साथ आपका दिन आनंददायी रहेगा। परिवार के सदस्यों से आपके संबंध  मधुर रहेंगे। संतान या उसकी शिक्षा को लेकर चिंता संभव है। प्रेम संबंध सुखद रहेगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा।


ज्योतिषी और हस्तरेखाविद/ सम्पर्क करने के लिए मो. 9611312076 पर कॉल करें,


 

Astrology

राशिफल 26 अप्रैलः आपकी भी चमक सकती है किस्मत, शुक्रवार को ये हैं सितारों की चाल

यदि आपने नहीं देखा अपना राशिफल तो अभी पढ़िए और जानिए क्या कह रहे हैं सितारें राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद 26 अप्रैल 2024, शुक्रवार आज का राशिफल व पंचांग आज और कल का दिन खास 26 अप्रेल 1514 में, खगोलशास्त्री और गणितज्ञ निकोलस कोपरनिकस ने शनि का पहला अवलोकन किया। 27 अप्रेल 2024 : […]

Read More
Astrology

यदि आपकी राशि वृषभ, कर्क, सिंह और वृश्चिक राशि है तो आपके लिए बहुत खास है आज का दिन

ये सितारें बताते हैं आपका कैसा होगा दिन, जानें आज का राशिफल और पंचांगः 25 अप्रैल 2024, गुरुवार क्या आप जानते हैं आज और कल का खास दिन राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद 25 अप्रैल 2024 : विश्व मलेरिया दिवस आज। 25 अप्रैल 1982 को दिल्ली में टेलीविजन पर पहली बार रंगीन प्रसारण की शुरुआत […]

Read More
Astrology

इन राशियों के लिए शुभ है बुधवार यानी 24 अप्रैल, जानें आज का राशिफल और पंचांग

यदि आपकी भी यह राशि है तो जरूर पढ़ें कि क्या कह रहे हैं आपके सितारे -राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद मेष: आप आज आत्मविश्वास से भरे हैं स्थिति आपसे अपने दृष्टिकोण पर दृढ बने रहने की अपेक्षा कर सकती है। आपकी चुप्पी को गलत समझा जाएगा और उसपर सवाल खड़े किये जायेंगे। यही बेहतर […]

Read More