1500 गाँव तक पहुंचेगा प्रियंका गांधी का संदेश, अल्पसंख्यक कांग्रेस करेगी 10 दिवसीय कार्यक्रम : कांग्रेस

लखनऊ । उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अल्पसंख्यक विभाग की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक आज प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय लखनऊ पर आयोजित हुई बैठक में विभाग के प्रदेश पदाधिकारियों सहित समस्त ज़िला/शहर कांग्रेस कमेटी के चेयरमैन अपनी कमेटी के सदस्यों के साथ उपस्थित रहे। अल्पसंख्यक विभाग कांग्रेस के इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से विगत छह माह में हुए कार्यक्रम की समीक्षा की गई साथ ही मंडलवार सभी ज़िला/शहर चेयरमैनों को भी अन्य कार्यक्रमों के लिए निर्देशित किया गया है। अपने सम्बोधन में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी ने विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम को बधाई देते हुए कहा कि अल्पसंख्यक कांग्रेस पूरी जिम्मेदारी के साथ प्रदेश में संगठन का काम मजबूती के साथ कर रही है।

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी ने 2024 के चुनाव के लिए कमर कस ली है। पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता गांव-गांव घर-घर जाकर भारत जोड़ो यात्रा की सफ़लता एवं उसके मूल उद्देश्य को जनता तक पहुचाने का कार्य करेंगे। बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समुदाय जो कांग्रेस से दूर हो गया था। अब पुनः कांग्रेस की तरफ वापस आ रहा है। कार्यकर्ताओ को सम्बोधित करते हुए सिद्दीकी ने कहा कि चुनाव नजदीक है, इसके लिए ये जरूरी है कि जो भी लोग 18 साल के हो गए हैं। उनका नाम निर्वाचन नामावली में सम्मिलित कराया जाए साथ ही अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को जागरूक करने की दिशा में भी कार्य किया जाये।

अपने संबोधन में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के संगठन सचिव अनिल यादव और पूर्व मंत्री डॉ. मसूद अहमद ने भी अपने विचार रखते हुए संगठन को मजबूत बनाने की दिशा में कार्य करने की सलाह दी है। कार्यक्रम के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश कांग्रेस सोशल मीडिया विभाग के वाइस चेयरमैन दानिश आज़म वारसी ने सभी पदाधिकारियों को सोशल मीडिया से जुड़ी जानकारियों की ट्रेंनिग दी और साथ ही साथ ट्विटर अकाउंट और फेसबुक पर पार्टी की बात को मुखरता से रखने और कांग्रेस नेताओं के विचारों को साझा करने पर बल दिया। बैठक में विभाग के चेयरमैन शाहनवाज आलम ने आये हुए प्रदेश पदाधिकारियों एवं जिला/शहर अध्यक्षों को सम्बोधित करते हुए कहा कि जिस प्रकार से अल्पसंख्यक विभाग प्रदेश भर में हो रहे अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के ऊपर हो रहे अत्याचार एवं बुल्डोजर नीति के खिलाफ संघर्ष करता रहा है आगे भी निरन्तर करता रहेगा।

उन्होंने विभाग के द्वारा आगामी प्रस्तावित कार्यक्रमों के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस आपकी पार्टी- अपने गांव अभियान के प्रथम चरण के तहत 10 मार्च से 20 मार्च तक 1500 गांवों तक कांग्रेस का संदेश पहुँचा जाएगा। यह निर्णय आज कांग्रेस प्रदेश कार्यालय पर संगठन समीक्षा के दौरान लिया गया। इस अभियान के तहत ज़िला अल्पसंख्यक कमेटी रोज़ दो गांवों में बैठक कर वहाँ प्रियंका गांधी का संदेश देगी और ग्राम सभा अध्यक्ष नियुक्त करेगी. वहीं शहर कमेटी वकीलों, डॉक्टरों और शिक्षकों के बीच प्रियंका गांधी का संदेश देगी। कार्यक्रम के निर्देशन हेतु मंडल एवं जिला स्तर पर निगरानी कमेटियों का गठन किया जायेगा। यह कमेटियां अपने सुझाव प्रदेश कार्यालय को प्रेषित करेंगी।

आलम ने आगे कहा कि सभी पदाधिकारी सोशल मीडिया एकाउंट्स के माध्यम से पार्टी की नीतियों एवं उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के कार्यक्रमों को समाज के बुद्धिजीवी वर्ग में पहुंचाने का कार्य करे। उन्होंने सोशल मीडिया के इस्तेमाल पर और अधिक बल दिया है। कार्यक्रम के अंत में विभाग द्वारा उत्कृष्ट कार्य हेतु विभाग के प्रदेश प्रवक्ता चौधरी सलमान कादिर, मोहम्मद युसुफ, अनीस विशाल अंसारी, सहित कुल 12 पदाधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। अंत में कार्यक्रम का संचालन कर रहे प्रदेश महासचिव संगठन प्रभारी शाहनवाज खान ने बैठक में उपस्थित सभी पदाधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित किया।

बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद अहमद, किताबुल्लाह अंसारी, वसी अहमद, अख्तर मलिक, खालिद मोहम्मद खान, मसूद अहमद, साकिर हुसैन, शाहिद तौसीफ, सैय्यद मुनीर, मिस्बाहुल हक, तुफैल अहमद, प्रदेश महासचिव मोहम्मद उमैर, हुमायूं बेग, अनीस अख्तर मोदी, तौहीद नज़मी, सबीहा अंसारी, मुमताज अहमद सिद्दीकी, अशरफ अंसारी, आमिर कुरैशी, अकबर चौधरी, आरिफ आब्दी, प्रवक्ता जावेद अहमद, जिला/शहर चेयरमैन अरशद खान, आदिल गौरी, मोहम्मद युसुफ, फैज अहमद, डॉ. नादिर सलाम, फैज अब्बासी, अफसाना बेगम, मेराजुल जफ़र सहित विभाग के तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे। उक्त जानकारी उत्तर प्रदेश कांग्रेस अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश प्रवक्ता चौधरी सलमान कादिर द्वारा दी गई है।

Raj Dharm UP

बैंकॉक से DEPORT स्क्रैप माफिया खेलने लगा खेल, अब इस कदम से मचा हड़कंप

खबर मिलते ही जेल प्रशासन में मचा हड़कंप, हाई सुरक्षा बैरक में रखा गया काना  रवि काना और काजल को पुलिस रिमांड पर लेकर करेगी पूछताछ रवि – सुंदर भाटी गिरोह के बीच चल दुश्मनी की बात आई सामने, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस  ए अहमद सौदागर लखनऊ । सूबे की जेलों में हाई सुरक्षा […]

Read More
Raj Dharm UP

योगी की हनक से पस्त हुआ एक और माफिया का गढ़, इस बार स्क्रैप माफिया को चटाया धूल

लक्ष्मी सिंह ने जाते ही उसके अवैध साम्राज्य को बनाया निशाना नोएडा के स्क्रैप माफिया रवि काना की साइड स्टोरी, जानें कैसे बना वो स्क्रैप किंग नोएडा से नया लुक के प्रमुख संवाददाता विनय सिंह की रिपोर्ट वो सत्ता के साथ झंडा बदलने में माहिर है। शातिर इतना कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी NCR […]

Read More
Raj Dharm UP

सनसनी: पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गनर की गोली मारकर हत्या, इलाके में हड़कंप, पुलिस फोर्स मौके पर

ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी में बेखौफ बदमाशों का कहर थम नहीं रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि असलहों से लैस बदमाशों ने जौनपुर जिले के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीस खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना सिकरारा क्षेत्र […]

Read More