आतंकी हमला की आशंका को लेकर यूपी में हाई अलर्ट

खुफिया एजेंसी के संकेत के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और बाजारों में ली गई तलाशी


ए अहमद सौदागर


लखनऊ। आगामी गणतंत्र दिवस पर देश व प्रदेश के प्रमुख ठिकानों पर आतंकी संगठन खुराफात कर सकता है। इसकी भनक लगते ही राजधानी लखनऊ सहित यूपी के सभी जिलों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। चप्पे – चप्पे पर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। पुलिस अफसरों ने बम निरोधक दस्ते के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टेशनों व बाजारों के अलावा विधानभवन के आसपास गहनता से चेकिंग अभियान चलाया। स्थानीय पुलिस को अलर्ट करने के साथ ही पीएसी व सुरक्षा बलों के जवानों को भी चौकन्ना कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि देश की खुफिया एजेंसियों से संकेत मिलने के बाद प्रदेश के सभी मुख्य स्टेशनों, बस स्टेशनों के अलावा सभी जगहों पर अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ, वाराणसी, अयोध्या, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर सहित सभी भीड़भाड़ वाले जगहों पर हाईअलर्ट जारी कर जगह जगह भारी मात्रा में पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है।

बताया जा रहा है कि आगामी गणतंत्र दिवस के पहले और मौके पर सुरक्षा बल के जवानों को हर समय तैयार रहने को कहा गया है। बम निरोधक दस्ते के साथ मिलकर संवेदनशील स्थानों की तलाशी ली जा रही है। उधर पुलिस कमिश्नर एसबी सिरडकर के निर्देशन में राजधानी लखनऊ में विधानभवन सहित प्रमुख बाजारों एवं स्थानों पर गहनता से चेकिंग कराई जा रही है। बताया जा रहा है खुफिया एजेंसियों से संकेत मिलने के पुलिस अफसरों ने बम निरोधक दस्ते व डॉग स्क्वायड के साथ जगह जगह तलाशी कराई। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि यूपी के अलग-अलग जिलों में होटलों में ठहरने वाले लोगों का ब्यौरा एकत्र करने के साथ साइबर कैफे में आने जाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

,, खुफिया एजेंसी ने यूपी समेत कई प्रदेशों को किया अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली में पकड़े दो आतंकियों के बाद खुफिया एजेंसी ने यूपी समेत कई प्रदेशों को अलर्ट कर दिया है।
किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में आतंकी संगठनों के सदस्यों की गर्दन तक पहुंचने और उन्हें दबोचने के लिए पुलिस ने जाल बिछा दिया है। खुफिया एजेंसी से संकेत मिलने के बाद पुलिस के जवानों को अलर्ट कर दिया गया है।
इसकी भनक लगते ही देश व प्रदेश के सभी जिलों में बड़े पैमाने पर पुलिस व सुरक्षा संगठनों ने होमवर्क शुरू कर दिया है।
जानकार सूत्रों की मानें तो दिल्ली में दो आतंकियों की हुई गिरफ्तारी के बाद यूपी में इसकी जड़ें सामने आई है। यह साफ़ हो कि आतंकी संगठन के लिए लोकल एजेंट काम कर रहे हैं।

Central UP Raj Dharm UP

मंत्री हलकान, प्रशासन परेशान, दो माह में आधा दर्जन बंदियों ने की जेल में आत्महत्या

जेलों में बंदियों की आत्महत्याओं पर एक्शन में जेलमंत्री! प्रमुख सचिव और डीजी जेल को घटनाएं रोकने के दिए निर्देश दो माह में आधा दर्जन बंदियों ने की जेल में आत्महत्या राकेश यादव लखनऊ। प्रदेश की जेलों में बंदियों के आत्महत्याओं की घटना को जेलमंत्री ने गंभीरता से लिया है। जेलमंत्री ने विभाग के आला […]

Read More
Raj Dharm UP

बैंकॉक से DEPORT स्क्रैप माफिया खेलने लगा खेल, अब इस कदम से मचा हड़कंप

खबर मिलते ही जेल प्रशासन में मचा हड़कंप, हाई सुरक्षा बैरक में रखा गया काना  रवि काना और काजल को पुलिस रिमांड पर लेकर करेगी पूछताछ रवि – सुंदर भाटी गिरोह के बीच चल दुश्मनी की बात आई सामने, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस  ए अहमद सौदागर लखनऊ । सूबे की जेलों में हाई सुरक्षा […]

Read More
Raj Dharm UP

योगी की हनक से पस्त हुआ एक और माफिया का गढ़, इस बार स्क्रैप माफिया को चटाया धूल

लक्ष्मी सिंह ने जाते ही उसके अवैध साम्राज्य को बनाया निशाना नोएडा के स्क्रैप माफिया रवि काना की साइड स्टोरी, जानें कैसे बना वो स्क्रैप किंग नोएडा से नया लुक के प्रमुख संवाददाता विनय सिंह की रिपोर्ट वो सत्ता के साथ झंडा बदलने में माहिर है। शातिर इतना कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी NCR […]

Read More