बहुत शक्तिशाली हैं सूर्य देव के ये 12 मंत्र, जपते ही पूरी होती है हर इच्छा

  1. ॐ हृां मित्राय नम:   अगर आप अच्छी सेहत पाना चाहते हैं और चाहते हैं कि आपकी कार्य करने की क्षमता बढ़ जाए, तो आप सूर्य देव के पहले मंत्र का जाप उन्हें अर्घ देते समय नियमित रूप से करें।
  2. ॐ हृीं रवये नम:  अगर आप क्षय व्याधि से परेशान हैं और अपने शरीर का रक्त संचार ठीक करना चाहते हैं, तो सूर्य देव के सामने खड़े होकर इस मंत्र का जाप करें। इससे कफ आदि से जुड़े रोग भी दूर होते हैं।
  3. ॐ हूं सूर्याय नम:  मानसिक शांति के लिए सूर्य देव के इस मंत्र का जाप करना चाहिए। इससे बुद्धि में भी वृद्धि होती है।
  4. ॐ ह्रां भानवे नम:  मूत्राशय से जुड़ी समस्याओं के लिए आप इस मंत्र का जाप कर सकते हैं।
  5. ॐ हृों खगाय नम: मलाशय से संबंधित समस्या के लिए इस मंत्र का जाप करना चाहिए। इसके जाप से बुद्धि का विकास होता हैं और शरीर का बल भी बढ़ता है।
  6. ॐ हृ: पूषणे नम: आप अपना बल और धैर्य बढ़ाना चाहते हैं, तो इस मंत्र का जाप करें। इससे मनुष्य का मन धार्मिक कर्मों में भी लगता है।
  7. ॐ ह्रां हिरण्यगर्भाय नमः इस मंत्र का लाभ छात्रों को विशेष रूप से मिलता है। इसके जाप से शारीरिक, बौद्धिक और मानसिक शक्तियां विकसित होती हैं।
  8. ॐ मरीचये नमः इस मंत्र के जाप से मनुष्य स्वस्थ काया प्राप्त करता है। इससे मनुष्य को कोई रोग नहीं होते।
  9. ॐ आदित्याय नमः  इस मंत्र का जाप करने से बुद्धि तीव्र होती है और आर्थिक समस्या दूर होती है।
  10. ॐ सवित्रे नमः  इस मंत्र के जाप से मनुष्य का मान-सम्मान बढ़ता है। साथ ही सूर्य देव की विशेष कृपा बनी रहती है। इसके अलावा मनुष्य की कल्पनाशक्ति भी बढ़ती है।
  11. ॐ अर्काय नमः  यदि आप वेदों के रहस्य को जानना चाहते हैं तो इस मंत्र का जाप लाभदायक हो सकता है। इसके अलावा इस मंत्र के जाप से मन दृढ़ होता है। जीवन की सभी समस्याएं दूर होती हैं।
  12. ॐ भास्कराय नमः  इस मंत्र के जाप से आंतरिक और बाहरी शरीर स्वच्छ रहता है। साथ ही मन भी प्रसन्न रहता है।

सूर्य देव की कृपा पाने के लिए प्रतिदिन उन्हें नियमित रूप से अर्घ्य दें। प्रतिदिन संभव ना हो तो हर रविवार अर्घ्य दें और इनमें से कोई एक मंत्र का जाप करें। इससे सुख, समृद्धि और अच्छी सेहत का वरदान मिलेगा।

Religion

सनातन संस्कृति के संरक्षक श्रीगुरु तेग बहादुर,

देह रहे या नष्ट हो जाये, गुरु की वाणी अमर और अविनाशी होती है, कानपुर। गुरु तेगबहादुर सनातन संस्कृति के संरक्षक और संवाहक हैं। उनके बलिदान की गाथा को भारत के प्रत्येक शिशु को जानने का प्रबंध होना चाहिए। भारत वस्तुतः ऐसे अनेक बलिदानी महापुरुषों की भूमि है। इसीलिए यह धरती का एक टुकड़ा अथवा […]

Read More
Religion

कुंडली में यदि बुध ठीक है तो, जीवन में सब कुछ ठीक है बुध खराब तो, सब कुछ खराब!

डॉ उमाशंकर मिश्र ज्योतिष में बुधवार का दिन नवग्रहों में राजकुमार माने जाने वाले बुध देवता की पूजा के लिए समर्पित है। यदि आपकी कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होकर अशुभ फल प्रदान कर रहे हों तो आप बुधवार के दिन इन सरल 15 उपायों में से कोई एक उपाय करके उस अशुभता को दूर […]

Read More
Religion

बजरंग बाण के आठ अचुक उपाय,

ज्योतिषाचार्य डॉ. उमाशंकर मिश्र मंगलवार हनुमानजी की आराधना का दिन होता है। उनकी पूजा करने से भक्तों के सारे संकट मिट जाते हैं और बड़े से बड़ा भय भी दूर हो जाता है। इसके अलावा हनुमानजी की आराधना से कुंडली में भी मंगल ग्रह प्रबल होता है और जातकों को इसका लाभ मिलता है। मंगलवार […]

Read More