सुपरजायंट्स की सनराइजर्स पर आसान जीत

लखनऊ।  लखनऊ सुपरजायंट्स ने क्रुणाल पांड्या (तीन विकेट, 34 रन) के हरफनमौला प्रदर्शन और कप्तान केएल राहुल (30 गेंद, 35 रन) की सूझबूझ भरी बल्लेबाजी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद पर पांच विकेट की आसान जीत दर्ज की। अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम पर सनराइजर्स 20 ओवर में 121 रन ही बना सकी, जिसे मेजबान सुपरजायंट्स ने मात्र 16 ओवर में हासिल कर लिया। पांड्या ने मात्र 18 रन खर्च कर तीन विकेट चटकाते हुए सनराइजर्स के ऊपरी क्रम को धराशाई कर दिया। अनुभवी अमित मिश्रा ने दो जबकि रवि बिश्नोई और यश ठाकुर ने एक-एक विकेट लिया। राहुल त्रिपाठी ने सनराइजर्स के लिये सर्वाधिक 34 रन बनाये लेकिन इसके लिये उन्होंने 41 गेंदें खेलीं।

सनराइजर्स ने पावरप्ले में सुपरजायंट्स को दो झटके देकर मैच को रोमांचक बनाने का अंदेशा दिया, लेकिन राहुल और पांड्या ने तीसरे विकेट के लिये 55 रन की साझेदारी करके अपनी टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी। पांड्या और राहुल लक्ष्य तक पहुंचने से पहले आउट हो गये, जिसके बाद निकोलस पूरन ने 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर विजयी छक्का लगाकर मेजबान टीम की जीत सुनिश्चित की।

 क्रुणाल ने गेंदबाजी और बल्ले से किया कमाल

LSG की जीत में टीम के हरफनमौला खिलाड़ी क्रुणाल पांड्या ने बॉलिंग और बल्ले से महत्वपूर्ण योगदान दिया। उन्होंने चार ओवर में 4.50 की इकॉनोमी के साथ 18 दिए और तीन अहम विकेट लिए। उन्होंने पहले SRH के दोनों सलामी बल्लेबाज को आउट किया। इसके बाद कप्तान मारक्रम को भी पवेलियन भेजा। उन्होंने बल्ले से 34 रनों (23 गेंद) का योगदान दिया। गेंदबाजी में LSG के अमित मिश्रा ने दो विकेट और बिश्नोई और यश ठाकुर ने 1-1 विकेट लिया।

कप्तान राहुल का चला बल्ला

LSG के लिए अच्छी बात यह रही कि इस मुकाबले में कप्तान केएल राहुल का बल्ला खामोश नहीं रहा। उन्होंने 35 रन (31 गेंद) बनाए। हालांकि इससे पहले हुए दो मुकाबलों में उन्होंने आठ और 20 रनों की पारी खेली थी। लखनऊ की तरफ से इस बार मेयर्स का बल्ला नहीं चला। सलामी बल्लेबाज इस मुकाबले में मात्र 13 रन ही बना सका। जबकि दीपक हुड्डा ने महज सात रन जोड़े और  शेफर्ड शून्य पर रहे। स्टोइनिस (10) और निकोलस पूरन (11) नाबाद रहे और टीम को जीत की दहलीज तक ले गए।

इस सीजन में SRH की लगातार दूसरी हार

IPL के इस सीजन में सनराइजर्स की यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले राजस्थान से टीम 72 रनों से हारी थी। लखनऊ के खिलाफ SRH की तरफ से त्रिपाठी ने सर्वाधिक 35 रन बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज अनमोलप्रीत सिंह (31 रन) और अब्दुल समद (21 रन नाबाद) ने रन बनाए। सुंदर ने 16 रनों की पारी खेली, लेकिन शेष बल्लेबाजों ने निराश किया। टीम के लिए बल्लेबाज कोई भी बड़ी साझेदारी नहीं बना सके। हालांकि मैच में टॉस हैदराबाद ने जीता था।  (इनपुट-वार्ता/गूगल)

homeslider Sports Uncategorized

Don’t Worry… प्ले ऑफ में अभी भी पहुंच सकती है RCB

एकतरफा मैच में SRH को RCB ने चटाया धूल, धराशायी हो गई टीम कोहली, पाटीदार और ग्रीन ने खेली शानदार पारी बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई सनराइजर्स हैदराबाद नई दिल्ली। दुनिया के सबसे धांसू बल्लेबाज और भारतीय रन मशीन विराट कोहली की टीम को हारते हुए देखकर सब कोई कह रहा था कि […]

Read More
Sports

ऋषभ की धांसू पारी के बाद आखिरी गेंद पर जीती दिल्ली कैपिटल्स (DC)

गुजरात टाइटन्स (GT) की टीम 225 रनों के बदले 221 रन ही बना सकी अक्षर पटेल ने तीन नम्बर पर आकर शानदार 66 रनों की पारी खेली नई दिल्ली। जीत की पटरी पर लौट चुकी दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने एक बार फिर गुजरात टाइटंस (GT) को हरा दिया। कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर […]

Read More
Sports

स्टॉयनिस की मार्कस पारी, LSG ने CSK को घर में छह विकेद से रौंदा

शतकीय पारी खेलने वाले स्टॉयनिस ने किया कमाल, ऋतुराज का शतक रहा फीका शुरुआती झटकों से उबरते हुए इतनी बड़ी पारी जीतना किसी सपने से कम नहीं चेन्नई। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करना एक पहेली थी। कई बल्लेबाजों को आजमाया। दीपक हुड्डा, देवदत्त पड्डिकल, बदोनी यहां तक कि निकोलस […]

Read More