स्टॉयनिस की मार्कस पारी, LSG ने CSK को घर में छह विकेद से रौंदा

  • शतकीय पारी खेलने वाले स्टॉयनिस ने किया कमाल, ऋतुराज का शतक रहा फीका
  • शुरुआती झटकों से उबरते हुए इतनी बड़ी पारी जीतना किसी सपने से कम नहीं

चेन्नई। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करना एक पहेली थी। कई बल्लेबाजों को आजमाया। दीपक हुड्डा, देवदत्त पड्डिकल, बदोनी यहां तक कि निकोलस पूरन। कोई भी बल्लेबाज इस नम्बर पर जमा नहीं, लेकिन जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउण्डर को समय मिला, उसने न केवल टीम को शानदार जीत दिलाई, बल्कि शतक भी ठोंक डाला। मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से LSG ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को छह विकेट से हरा दिया है।

211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी LSG की शुरुआत खराब रही और उसने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (शून्य) को विकेट गवां दिया। उन्हें दीपक चाहर ने बोल्ड आउट किया। उसके बाद कप्तान के एल राहुल 14 गेंदों में (16) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। देवदत्त पड़िक्कल (13) रन बनाकर आउट हुये। मार्कस स्टॉयनिस और निकोलस पूरन ने पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई। निकोलस 15 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाते हुए (34) रन बनाये। मार्कस स्टॉयनिस ने 63 गेंदों में 13 चौके और छह छक्कों की मदद से नाबाद (124) रनों की पारी खेली। दीपक हुड्डा छह गेंदों में 17 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ ने 19.3 ओवर में चार विकेट पर 213 रन बनाकर कर मुकाबला छह विकेट से जीत लिया।

चेन्नई की ओर से मथीशा पथिराना को दो विकेट मिले। दीपक चाहर और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया था।

आज यहां एम ए चिदंबरम स्‍टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के एल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही और उसने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (1) का विकेट गवां दिया। उसके बाद डैरिल मिचेल ने ऋतुराज के साथ पारी संभालने का प्रयास किया। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिये 45 रन जोड़े। छठें ओवर में यश ठाकुर ने हुड्डा के हाथों कैच आउट कराकर मिचेल (11) को पवेलियन भेज दिया। 12वें ओवर में रवींद्र जडेजा (16) रन बनाकर आउट हुये।

हालांकि दूसरे छोर से ऋतुराज लगातार रन बनाते रहे। उन्होंने 60 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्के लगाते हुए नाबाद (108) रनों की पारी खेली। शिवम दुबे ने ऋतुराज चौथे विकेट लिये 104 रनों की साझेदारी की। वह 20वें ओवर की चौथी गेंद पर रनआउट हुये। उन्होंने 27 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के लगाते हुये (66) रन बनाये। महेन्द्र सिंह धोनी ने मैच की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम का स्कोर चार विकेट पर 210 रन पहुंचा दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से मैट हेनरी, मोहसिन खान और यश ठाकुर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Sports

भारत का यह सुपर स्टार फिर से मैदान में उतरने को तैयार

इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले एक मात्र भारतीय खिलाड़ी हैं नीरज जर्मनी के एथलीट मैक्स डेहनिंग से कड़ी चुनौती का करना पड़ेगा सामना कार्यालय संवाददाता/एजेंसी तुर्की। भारत के सुपर स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा एक बार फिर अपनी दहाड़ के लिए तैयार हैं। चोट से उबरने के लिए कुछ समय तक आराम करने वाले ओलंपिक […]

Read More
Sports

‘युनाइटेड वी प्ले’; का ट्रायल उत्तराखंड देहरादून में हुआ

पूरे भारत में फुटबॉल ट्रेनिंग और टैलेंट डेवलपमेंट के लिए अपोलो टायर्स द्वारा आयोजित व मेनचेस्टर यूनाइटेड द्वारा समर्थित यूनाइटेड वी प्ले पहल का चौथा सीज़न शुरू इस कार्यक्रम का लक्ष्य समुदाय के बीच खेलों की पहुँच बढ़ाने करने के लिए अपोलो की प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाना है चुने गए फुटबॉल खिलाड़ियों को मैनचेस्टर यूनाइटेड […]

Read More
Sports

अब चैम्पियन की तरह दिखी RCB, विराट जीत से भी प्ले-ऑफ की उम्मीदें धूमिल

कप्तान डुप्लेसी और कोहली के विराट तूफान से गुजरात चारों खाने चित्त किसी भी विभाग में RCB पर भारी नहीं दिखी GT, खराब प्रदर्शन बेंगलुरु। आज वो चैम्पियन की तरह खेले। आज क्रिकेट के सभी विधा में गुजरात टाइटंस (GT) पीछे रही। गेंदबाजों ने रंग दिखाया तो फिल्डरों ने वो कैच पकड़े जिसे देखने के […]

Read More