स्टॉयनिस की मार्कस पारी, LSG ने CSK को घर में छह विकेद से रौंदा

  • शतकीय पारी खेलने वाले स्टॉयनिस ने किया कमाल, ऋतुराज का शतक रहा फीका
  • शुरुआती झटकों से उबरते हुए इतनी बड़ी पारी जीतना किसी सपने से कम नहीं

चेन्नई। लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के लिए तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करना एक पहेली थी। कई बल्लेबाजों को आजमाया। दीपक हुड्डा, देवदत्त पड्डिकल, बदोनी यहां तक कि निकोलस पूरन। कोई भी बल्लेबाज इस नम्बर पर जमा नहीं, लेकिन जैसे ही ऑस्ट्रेलिया के इस ऑलराउण्डर को समय मिला, उसने न केवल टीम को शानदार जीत दिलाई, बल्कि शतक भी ठोंक डाला। मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से LSG ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को छह विकेट से हरा दिया है।

211 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी LSG की शुरुआत खराब रही और उसने सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक (शून्य) को विकेट गवां दिया। उन्हें दीपक चाहर ने बोल्ड आउट किया। उसके बाद कप्तान के एल राहुल 14 गेंदों में (16) रन बनाकर पवेलियन लौट गये। देवदत्त पड़िक्कल (13) रन बनाकर आउट हुये। मार्कस स्टॉयनिस और निकोलस पूरन ने पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच 70 रनों की साझेदारी हुई। निकोलस 15 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाते हुए (34) रन बनाये। मार्कस स्टॉयनिस ने 63 गेंदों में 13 चौके और छह छक्कों की मदद से नाबाद (124) रनों की पारी खेली। दीपक हुड्डा छह गेंदों में 17 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ ने 19.3 ओवर में चार विकेट पर 213 रन बनाकर कर मुकाबला छह विकेट से जीत लिया।

चेन्नई की ओर से मथीशा पथिराना को दो विकेट मिले। दीपक चाहर और मुस्तफिजुर रहमान ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। इससे पहले ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया था।

आज यहां एम ए चिदंबरम स्‍टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान के एल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई की शुरुआत खराब रही और उसने पहले ही ओवर में सलामी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (1) का विकेट गवां दिया। उसके बाद डैरिल मिचेल ने ऋतुराज के साथ पारी संभालने का प्रयास किया। दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिये 45 रन जोड़े। छठें ओवर में यश ठाकुर ने हुड्डा के हाथों कैच आउट कराकर मिचेल (11) को पवेलियन भेज दिया। 12वें ओवर में रवींद्र जडेजा (16) रन बनाकर आउट हुये।

हालांकि दूसरे छोर से ऋतुराज लगातार रन बनाते रहे। उन्होंने 60 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्के लगाते हुए नाबाद (108) रनों की पारी खेली। शिवम दुबे ने ऋतुराज चौथे विकेट लिये 104 रनों की साझेदारी की। वह 20वें ओवर की चौथी गेंद पर रनआउट हुये। उन्होंने 27 गेंदों में तीन चौके और सात छक्के लगाते हुये (66) रन बनाये। महेन्द्र सिंह धोनी ने मैच की आखिरी गेंद पर चौका लगाकर टीम का स्कोर चार विकेट पर 210 रन पहुंचा दिया। लखनऊ सुपर जायंट्स की ओर से मैट हेनरी, मोहसिन खान और यश ठाकुर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Sports

पेरिस में ओलंपिक खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे डॉ मनोज

विशेष संवाददाता काशी के वरिष्ठ चिकित्सक,समाज सेवी ,लेखक डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव आगामी 26 जुलाई से पेरिस मे हो रहे ओलंपिक खेल मे ,चिकित्सक (आफिसियल ) के रूप में भारतीय कुश्ती संघ की तरफ से खिलाड़ियों को पुरस्कृत करेंगे। विदित हो कि डॉ मनोज कुमार श्रीवास्तव,इस समय उत्तर प्रदेश दिव्यांग क्रिकेट के अध्यक्ष और सेंट्रल […]

Read More
Sports

स्पिन ऑलराउंडर के रूप में भारत का बड़ा भविष्य बन सकते हैं अभिषेक

बायें हाथ से ताबड़तोड़ बैटिंग करने वाले शर्मा हैं पंजाब के नियमित गेंदबाज स्पिन ऑलराउंडर के रूप में सर जडेजा की जगह भारत को मिल सकता है बड़ा विकल्प सत्येंद्र शुक्ल ‘दीपक’ नई दिल्ली। भारत की ‘यंगिस्तान’ ने जिम्बाब्वे में पहला टी-20 गंवाने के बाद धमाकेदार वापसी की। कप्तान शुभमन गिल के साथ पारी की […]

Read More
Sports

दूसरे ही मैच में धमाका, अपने गुरु का रिकार्ड तोड़ भारत को दिलाई बड़ी जीत

खब्बू सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ली धमाकेदार इंट्री यशस्वी जायसवाल के आने के बाद खड़ी होगी सलामी जोड़ी की बड़ी समस्या नया लुक ब्यूरो टी-20 विश्वकप के लिए जब इस बल्लेबाज का चयन नहीं हुआ था, तो फैंस ने सोशल मीडिया पर बड़ा तूफान खड़ा किया था। लोगों का कहना था […]

Read More