Purvanchal

महंगाई के विरोध में अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन

रस्सी सें खींची कार, सिर पर गैस सिलिंडर रखकर जताया विरोध

  • अंबेडकर चौराहे पर दिया सांकेतिक धरना, मीराभवन से निकले सपाइयों ने भरी हुंकार

प्रतापगढ़। पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्घि व महंगाई के विरोध में सोमवार को सपाइयों ने सड़क पर उतरकर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। रस्सी से कार खींची और रसोई गैस सिलिंडर सिर पर रखकर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। सपाइयों ने राष्ट्रपति को संबो‌धित ज्ञापन सौंपा। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर सोमवार को पेट्रोलियम पदार्थों में वृद्घि, बढ़ती बेरोजगारी, कमरतोड़ महंगाई, रसोई गैस की बढ़ती कीमतों और किसानों व महिलाओं के उत्पीड़न के विरोध में कार्यवाहक जिलाध्यक्ष अनीस खान व महासचिव कादिर जिलानी के नेतृत्व में सपा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता सड़क पर उतरे। अर्धनग्न सपाइयों ने रस्सी के सहारे कार खींचकर विरोध जताया।

वहीं महिला नेताओं ने सिर पर गैस स‌िलिंडर रखकर ‌प्रदर्शन किया। मीराभवन कार्यालय से निकला जुलूस रोडवेज बस डिपो से होते हुए अंबेडकर चौराहे पर पहुंचा। जहां सपाइयों ने कुछ देर तक सांकेतिक प्रदर्शन करते हुए धरना दिया। इस दौरान सपाइयों ने केंद्र व प्रदेश सरकार पर हमला बोला। वक्ताओं ने कहा कि वर्तमान समय में देश के भीतर महंगाई बेलगाम हो गई है। बढ़ती बेरोजगारी, पेट्रोलियम पदार्थों की मूल्य वृद्घि और रसोई गैस की कीमतों में वृद्घि ने आम जनता की कमर तोड़ दी है।

गरीब व मध्यम वर्ग बुरी तरह टूट रहा है। किसानों व महिलाओं पर अत्याचार बढ़ रहे हैं। भाजपा सरकार संवेदनशून्य हो चुकी है। इसलिए अब सपा कार्यकर्ता सड़क पर उतर चुके हैं। जनता के अधिकारों की लड़ाई लड़ने का समय आ गया है। प्रदेश में आपराधिक घटनाएं चरम पर हैं। पुलिस व प्रशासन का इकबाल समाप्त होता जा रहा है। हर ओर भय का महौल व्याप्त है। सपाइयों ने राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा। इस मौके पर पूर्व प्रमुख पूर्णांशू ओझा, महिला सभा की अध्यक्ष महिमा गुप्ता, सुषमा पाल, गीता यादव, अभिषेक तिवारी, इरशाद सिद्दीकी,सद्दाम हुसैन, वासिक खान, इरफान हरीश शुक्ला समेत सैकड़ों सपाई मौजूद रहे।

सपाइयों के प्रदर्शन से सड़क पर लगा जाम

महंगाई के विरोध में सपाइयों के प्रदर्शन के दौरान जाम लगा रहा। यातायात बहाल कराने के लिए ‌कोतवाली पुलिस भागदौड़ करती रही। अंबेडकर चौराहे पर धरना समाप्त कराने के लिए सीओ सिटी अभय पांडेय पहुंचे। तब जाकर सपाई वहां से कलेक्ट्रेट की ओर रवाना हुए। पुलिस लाइन चौराहे पर भी सपाइयों ने धरना दिया। हाथों में गैस सिलिंडर व पेट्रोल से भरी बोतल दिखाकर केंद्र व प्रदेश सरकार का विरोध जताते रहे।

खिंचवाने के लिए आपस में धक्कामुक्की

सपाइयों का जुलूस सोमवार को मीराभवन स्थित कार्यालय से निकला। अंबेडकर चौराहे के बाद फोटो खिंचाने के लिए सपाई आपस में ही धक्कामुक्की करने लगे। नारेबाजी करते हुए कचहरी की ओर जा रहे सपाई आगे निकलने के लिए एक दूसरे को पीछे धकेलते रहे। जिससे कई लोग गिर पड़े।

पूर्व ब्लाक प्रमुख ने गले में लटकाई बोतलों की माला

सपाइयों के जुलूस में गौरा के पूर्व ब्लाक प्रमुख पूर्णांशू ओझा अपने गले में पेट्रोल व डीजल वाली बोतलों की माला पहने रहे। प्रदर्शन के दौरान वह लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहे। जबकि इरफान खान समेत अन्य नेता अर्धनग्न होकर रस्सी से कार खींचते रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button