भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी

इंदौर। भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट में बुधवार को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रोहित ने टॉस के बाद कहा, “हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। इस ड्रेसिंग रूम में मनोबल काफी बढ़ा हुआ है। बताया गया है कि  खिलाड़ियों को अपने कौशल पर भरोसा है जो आगे बढ़ने के लिये अच्छी बात है। हमने (यहां) काफी क्रिकेट खेली है लेकिन यह (पिच) थोड़ी अलग है। पिच थोड़ी सूखी दिख रही है और हमें इसके अनुसार ढलना होगा। हमने टीम में दो बदलाव किये हैं। केएल राहुल की जगह शुभमन गिल आये हैं। हमने मोहम्मद शमी को आराम दिया और उमेश यादव को टीम में जगह दी है।”

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ (Captain Steve Smith)  ने कहा, पिच काफी सूखी लग रहा है और कोई आश्चर्य नहीं कि रोहित ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उम्मीद है कि हम जल्दी ही अपने कौशल का प्रदर्शन कर पाएंगे और भारतीय बल्लेबाजों को दबाव में आउट कर सकेंगे। यह (ब्रेक) हमारे लिये अच्छे समय पर आया, जाहिर तौर पर पिछले मैच की हार निराशाजनक रही। खिलाड़ियों के पास तैयारी करके वापस आने का समय था। हम पैटी (पैट कमिंस) के बारे में सोच रहे हैं, उसकी मां की तबीयत खराब है और उसे घर जाना पड़ा। हमने टीम में दो बदलाव किये हैं, मिचेल स्टार्क और कैमरन ग्रीन को टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम : उस्मान ख्वाजा, ट्रैविस हेड, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ (कप्तान), पीटर हैंड्सकॉम्ब, कैमरन ग्रीन, एलेक्स केरी (विकेट कीपर), मिचेल स्टार्क, नेथन लायन, टॉड मर्फी, मैथ्यू कुह्नेमन।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, श्रीकर भरत (विकेट कीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज।

दावं पर होंगे ये अहम रिकॉर्ड्स

बताया गया है कि रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 436 मैच खेल लिए हैं, जिसमें 43।03 की औसत से 16,955 रन बनाए हैं। वह 17,000 अंतरराष्ट्रीय रनों का आंकड़ा छू सकते हैं। रविचंद्रन अश्विन ने अब तक टेस्ट में 686 विकेट ले लिए हैं। वह 2 विकेट और लेते ही पूर्व दिग्गज कपिल देव (687) को पीछे छोड़ सकते हैं। विराट कोहली घरेलू सरजमीं पर 4,000 रन बनाने से सिर्फ 77 रन दूर हैं।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भारत के पास 2-0 की बढ़त

बता दें कि भारतीय टीम इस सीरीज में 2-0 की बढ़त के साथ आगे है। बताया गया है कि बॉर्डर गावस्कर सीरीज के अंतिम दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज में बराबरी करने का मौका है। बताया गया है कि दूसरे टेस्ट के बाद कई स्टार ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी अपनी व्यस्तता के कारण अपने देश लौटे गए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का नाम भी शामिल है। ऐसे में, उनकी जगह तीसरे टेस्ट में टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने एक बार फिर कप्तानी का जिम्मा अपने सिर ले लिया है। लिहाजा, ये देखना दिलचस्प होगा कि स्टीव स्मिथ अपनी टीम को यह मैच जीता पाते हैं नहीं। (इनपुट-वार्ता/गूगल)

Sports

अब चैम्पियन की तरह दिखी RCB, विराट जीत से भी प्ले-ऑफ की उम्मीदें धूमिल

कप्तान डुप्लेसी और कोहली के विराट तूफान से गुजरात चारों खाने चित्त किसी भी विभाग में RCB पर भारी नहीं दिखी GT, खराब प्रदर्शन बेंगलुरु। आज वो चैम्पियन की तरह खेले। आज क्रिकेट के सभी विधा में गुजरात टाइटंस (GT) पीछे रही। गेंदबाजों ने रंग दिखाया तो फिल्डरों ने वो कैच पकड़े जिसे देखने के […]

Read More
Sports

रोमांचक मुकाबले में SRH ने RR को एक रन से हराया, यकबयक पटरी से उतरी राजस्थान

पैट कमिंस ने अपनी शानदार गेंदबाजी के बूते टीम को दिलाई जीत हेड और रेड्डी ने खेली शानदार पारी, यशस्वी और पराग ने भी दिखाया शानदार खेल हैदराबाद। एक समय ऐसा था जब राजस्थान अपनी रॉयल जीत की ओर बढ़ रही थी। ओपनर यशस्वी जायसवाल और मध्यक्रम के तेजतर्रार बल्लेबाज रियान पराग ने टीम को […]

Read More
Sports

क्रिकेट की दुनिया के लिए दुखद खबर, इंग्लैंड के स्पिनर जोश बेकर का निधन

20 साल की उम्र में ली आखिरी सांस, मौत के कारण का अब तक कोई पता नहीं लंदन। इंग्लैंड के वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के लिए खेलने वाले स्पिनर जोश बेकर का निधन हो गया है। वह 20 वर्ष के थे। वॉर्सेस्टरशायर काउंटी क्रिकेट क्लब ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर बेकर के निधन की […]

Read More