किशोरी के अपहरण और रेप के दोषियों को बचाने में नप गए सौरिख के थानाध्यक्ष

कन्नौज। एक किशोरी के अपहरण और रेप के आरोपियों को बचाने के लिए प्रभारी निरीक्षक ने मोटी रकम का सौदा तय कर लिया और फिर कार्यवाही को दूसरी तरफ मोड़ते हुए एक ऐसे व्यक्ति को पकड़ कर जेल भेज दिया, जिसका नाम FIR में था ही नहीं। करीब तीन महीने बाद पुलिस को जब सौदे की पूरी रकम नहीं मिली तो प्रभारी निरीक्षक ने आरोपियों को धमकाना शुरू कर दिया। जिसकी रिकार्डिंग किसी ने SP को दिखा दी।

इस मामले को लेकर SP ने गोपनीय जांच कराई और थाना इंचार्ज पर आरोप सही पाए जाने पर उन्हें निलंबित कर दिया। SP ने कहा है कि यह घटना एक नज़ीर की तरह ली जानी चाहिए। भविष्य में किसी भी कार्मिक ने कोई अनैतिक हरकत करने की कोशिश की तो उसे और भी कड़ा दंड दिया जाएगा। खाकी को किसी भी कीमत पर दागदार नही होने दिया जाएगा। सौरिख में कन्नौज कोतवाली के उपनिरीक्षक देवेश कुमार को थानाध्यक्ष बनाकर भेजा गया है। दरअसल ये पूरा मामला सौरिख थाने का है। जहां 18 जुलाई 2022 की रात कस्बे के से 15 वर्षीय किशोरी को सोते समय कुछ लोग जबरन उठा ले गए थे। चीख-पुकार से किशोरी की मां की आंख खुल गई। लेकिन तब तक उन लोगों ने किशोरी को बाइक पर बैठा लिया था और भाग निकले। आनन-फानन में किशोरी की मां ने पुलिस को फोन कर घटना की सूचना दी। शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग भी मौके पर आ गए।

बेकाबू कार ने दुकान में बैठे पांच लोगों को रौंदा, दो की मौत

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना को लेकर किशोरी की मां से पूछताछ की और फिर घेराबंदी कर बाइक सवार अपहरणकर्ताओं की तलाश शुरू कर दी। पुलिस की सजगता से अपहरणकर्ता कस्बे से बाहर नहीं निकल सके। कुछ ही देर बाद पुलिस ने राजन नाम के युवक के साथ किशोरी को ऋषि भूमि इंटर कालेज चौराहे के पास से हिरासत में ले लिया था। जिसके बाद किशोरी ने पूरी घटना अपनी मां को बताई और फिर उसकी मां ने कस्बे के ही राजन और बॉबी नाम के दो युवकों के खिलाफ किशोरी के अपहरण और रेप के आरोप लगाते हुए तहरीर थाना पुलिस को दी थी।

किशोरी के अपहरण और रेप मामले में राजन और बॉबी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने में सौरिख थाना पुलिस दो दिनों तक आनाकानी करती रही। जब मामला सुर्खियों में आ गया तो थाना इंचार्ज मदन गोपाल गुप्ता ने राजन और बॉबी नाम के दो भाइयों के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कर ली, लेकिन रेप का जिक्र नहीं किया। तीसरे दिन जब मेडिकल रिपोर्ट में किशोरी से रेप की पुष्टि हुई। तो बाद में पुलिस ने रेप की धाराओं को FIR में बढ़ाया। घटना के करीब 22 दिन बाद यानी आठ अगस्त 2022 को अचानक थाना इंचार्ज ने किशोरी के अपहरण और रेप मामले का पटाक्षेप करते हुए इंद्रपाल नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। जबकि मुख्य आरोपी राजन और बॉबी को निर्दोष ठहरा दिया था।

इसके पीछे पुलिस ने कहानी बताते हुए कहा था कि सौरिख थाना क्षेत्र का रसूलपुर गांव निवासी इंद्रपाल ने ही किशोरी के अपहरण किया था और उसी ने रेप भी किया। प्रभारी निरीक्षक मदन गोपाल गुप्ता ने दावा किया था कि इंद्रपाल अपने रिश्तेदारों की बाइक बहाने से लेकर आया था और उसी बाइक से किशोरी के अपहरण किया था। जन चर्चा है कि आरोपी राजन और बॉबी को बचाने के लिए पूरा सौदा आठ लाख रुपये में हुआ था। दो लाख पेशगी दे भी दिए गए थे बाकी के लिए समय मांगा गया था। समय बीतने पर कई बार तगादा हुआ और आरोपियों को अंजाम भुगतने की धमकी मिलने लगी। इस बातचीत का ऑडियो जब SP को सुनाया गया तो उन्होंने छिबरामऊ के क्षेत्राधिकारी दीपक दुबे को गोपनीय जांच के आदेश दे दिए। जांच में आरोप सही पाए जाने पर SP ने निरीक्षक मदन गोपाल गुप्ता को निलंबित कर लाइन से सम्बद्ध कर दिया। ( BNE)

Politics Uttar Pradesh

व्यापार मंडल ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया।

पहले मतदान फिर जलपान का नारा बुलंद – “जिसकी उंगली पर स्याही, वही देश का सच्चा सिपाही “ –विजय श्रीवास्तव — लखनऊ। रविवार को उतरेठिया व्यापार मंडल संबंध अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की तरफ से “मतदाता जागरूकता अभियान चलाया, उक्त कार्यक्रम के तहत गाजा बाजा बैनर के साथ एक पद यात्रा उतरेठिया बाजार पीजीआई […]

Read More
Uttar Pradesh

बागपत जेल प्रशासन ने आईजी जेल को किया गुमराह!

राशन कटौती का 10 कुंतल गेंहू कर दिया जेल के बाहर आईजी जेल के निरीक्षण से पूर्व जेल अधिकारियों का कारनामा लखनऊ। कारागार विभाग के अधिकारियो के लिए मुख्यमंत्री की जीरो टॉलरेंस नीति का कोई मायने नहीं रह गया। जेल विभाग के अधिकारी विभाग के मुखिया के आंख में ही धूल झोंक रहे है। कैदियों […]

Read More
Uttar Pradesh

प्रमुख सचिव के निर्देशों को दोहराने के लिए जेलमंत्री ने बुलाई बैठक!

पश्चिम की डेढ़ दर्जन जेलों से राजधानी बुलाए गए अधीक्षक प्रदेश की जेलों में युवा बंदियों की आत्महत्याओं का मामला लखनऊ। जेलों में युवा बंदियों के आत्महत्याओं की घटनाओ से जेल महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। हटनाओ को जेलमंत्री ने शनिवार को कारागार मुख्यालय में एक बैठक की। इस बैठक में जिन जनपदों में […]

Read More