मोदी ने तमिलनाडु के कोवई में किया रोड शो

कोयंबटूर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) और उसके सहयोगी दलों के उम्मीदवारों के लिए वोट जुटाने के लिए सोमवार शाम तमिलनाडु की टेक्सटाइल नगरी कोयंबटूर में एक घंटे तक रोड शो किया। चुनाव आयोग (ECI) द्वारा दो दिन पहले चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद राज्य में मोदी का यह पहला रोड शो है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के अपदस्थ समन्वयक ओ.पन्नीरसेल्वम और अम्मा मक्कल मुनेत्र कषगम (AMMK) संस्थापक जैसे नेताओं ने भी रोड शो में हिस्सा लिया। इसके अलावा राज्य इकाई के शीर्ष BJP नेताओं ने रोड शो में शामिल रहे।

प्रधानमंत्री के रोड शो कार्यक्रम के मद्देनजर शहर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। रोड शो मेट्टुपालयम रोड पर साईं बाबा कॉलोनी से शुरू हुआ और तीन किलोमीटर की दूरी तय करते हुए आरएसपुरम में प्रधान डाकघर के सामने समाप्त हुआ। BJP की राज्य इकाई के अध्यक्ष के.अन्नामलाई और केंद्रीय मंत्री एल.मुरुगन के साथ सफेद कुर्ता और पायजामा पहने और गले में BJP का ‘कमल चिह्न’ अंकित केसरिया-हरा रंग का शॉल लिए मोदी एक खुली जीप में यात्रा की। इस दौरान सड़क के दोनों तरफ पंक्तिबद्ध लोगों ने उत्साहपूर्वक उनका स्वागत किया। वहीं, मोदी ने दोनों हाथ उठाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया। इस दौरान ‘मोदी, मोदी’ के नारे गूंजने लगे।

रोड शो वाले इलाके को शानदार ढंग से सजाया गया था और रास्ते भर पार्टी के झंडे लहरा रहे थे। पूरे रास्ते में मोदी के जयकारे वाली झालरें लगी हुई थीं। बड़ी संख्या में महिलाओं सहित हजारों BJP कार्यकर्ता और जनता मोदी से मिलने के लिए सड़क के दोनों ओर कतार में खड़े थे। हाथों में बैनर और तस्वीरें लिए हुए लोगों ने मोदी की कार पर फूलों की पंखुड़ियाँ बरसाकर उनका स्वागत किया। इस दौरान मुस्कुराते हुए प्रधानमंत्री ने अपना हाथ हिलाकर जवाब दिया और हाथ जोड़कर उनका अभिवादन स्वीकार किया। रोड शो के दौरान 20 से अधिक मंच बनाए गए थे। जिसमें मोदी ने केंद्र द्वारा शुरू की गई विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से मुलाकात की। स्थानीय स्तर पर निर्मित उत्पादों को प्रदर्शित भी किया गया। कलाकारों ने ढोल की थाप, पारंपरिक थाविल और नागस्वरम वाद्ययंत्रों के वादन और तालवादकों के प्रदर्शन के बीच मयिलाट्टम, ओयिलट्टम, पोइकल कुथिराई जैसी पारंपरिक कलाओं का प्रदर्शन किया। पहले से ही लागू आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए रोड शो में पड़ोसी संसदीय क्षेत्रों के BJP कार्यकर्ताओं ने भी हिस्सा लिया।

गौरतलब है कि पुलिस ने शुरुआत में यहां चल रही परीक्षाओं , यातायात जाम, संवेदनशील क्षेत्रों से गुजरना और लोगों को असुविधा पहुंचाना जैसी बातों का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री के रोड शो की अनुमति देने से इनकार कर दिया था। इसके बाद BJP के एक पदाधिकारी द्वारा दायर याचिका पर मद्रास उच्च न्यायालय ने कोयंबटूर पुलिस को निर्देश दिया था कि पुलिस को आयोजन के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं प्रदान करनी होंगी और इसके सुचारू संचालन के लिए कदम उठाने होंगे। रोड शो के मद्देनजर शहर के कुछ हिस्सों में यातायात परिवर्तन की घोषणा की गई थी। इस रोड शो के बाद मोदी रात्रि विश्राम के लिए रेसकोर्स रोड स्थित सर्किट हाउस चले गये। वह मंगलवार सुबह कोयंबटूर हवाई अड्डे से हेलिकॉप्टर द्वारा केरल के पलक्कड़ के लिए रवाना होंगे और उनका कल तमिलनाडु के सलेम जिले में BJP की चुनावी बैठक में भी शामिल होने का कार्यक्रम है।

लोकसभा चुनाव में मोदी का यह मिशन दक्षिण है और BJP इस बार दक्षिणी राज्य तमिलनाडु, आंध्र, कर्नाटक, तेलंगाना और केरल में पांच सीटों में से अधिक सीटों पर नजर गड़ाए हुए है। यही कारण है कि मोदी की यात्रा दक्षिणी राज्यों पर केंद्रित रही है और दक्षिण भारत में अपनी छाप छोड़ने के लिए वे अक्सर चुनाव संबंधी बैठकों को संबोधित करते रहे हैं। BJP हालाँकि कर्नाटक में सरकार बनाने में नाकामयाब रही, लेकिन वह को तमिलनाडु में सत्तारूढ़ द्रमुक और उसके पूर्व सहयोगी और अब विपक्षी अन्नाद्रमुक के द्रविड़ किले को तोड़ने का मौका मिल रहा है, जो अक्सर चुनावों के दौरान उन पर सवार हो जाती है और अतीत में कुछ सीटें जीतने के लिए कामयाब हो जाती है।

State

द्वारका में आग लगने से एक ही परिवार के चार की मौत

देवभूमि द्वारका। गुजरात के देवभूमि द्वारका जिले के द्वारका सिटी क्षेत्र में रविवार को एक मकान के एसी मशीन में आग लग गई। इस दौरान दम घुटने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अग्निशमन विभाग के फायर इंचार्ज जितेन्द्रभाई एस […]

Read More
National State

तमिलनाडु में लोकसभा चुनाव के लिये 933 नामांकन पत्र स्वीकार

चेन्नई। तमिलानाडु में आगामी लोक सभा चुनाव के पहले चरण के लिये प्रमुख राजनीति दलों के सभी प्रमुख उम्मीदवारों कुल 933 नामांकन पत्र दाखिल किये। इन नामांकन पत्रों को चुनाव आयोग ने जांच के बाद स्वीकार कर लिये हैं। मीडिया रिपोर्ट ने शुक्रवार को बताया कि नामांकन पत्रों की जांच प्रक्रिया गुरुवार सुबह शुरू हुई […]

Read More
State

क्रांतिधरा से मोदी करेंगे यूपी में लोकसभा चुनाव का शंखनाद

मेरठ। मौजूदा लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीट और देश भर में 400 से अधिक सीटें जीतने के भारतीय जनता पार्टी (BJP) के संकल्प को पूरा करने के इरादे से प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी 31 मार्च को लगातार तीसरी बार क्रांतिधरा मेरठ से घनी आबादी वाले राज्य में अपने चुनाव प्रचार का आगाज […]

Read More