राजस्थान समेत उत्तर भारत में कोहरे का कहर, कई राज्यों में बारिश का अलर्ट

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में हल्केस से मध्य्म स्तिर की बारिश की संभावना जताई है जिससे ठंड बढ़ने और तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट आने की संभावना है। IMD की तरफ से जारी किए गए बुलेटिन के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में कोल्ड डे से लेकर सीवियर कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है। बिहार के कुछ हिस्सों में और उत्तराखंड (Uttarakhand) में एक या दो स्थानों पर ऐसी स्थितियां संभव हैं।

इन राज्यों में सात से 10 डिग्री सेल्सिै‍यस के बीच रहेगा तापमान

मौसम विभाग की तरफ से जारी बुलेटिन के मुताबिक, दिल्ली‍, हरियाणा, यूपी, पंजाब, चंडीगढ़, नॉर्थ राजस्थान, बिहार, झारखंड, पूर्वोत्तर मध्ये प्रदेश, पश्चिम बंगाल और सिक्‍क‍िम के हिस्सों में न्यूबनतम तापमान सात से 10 डिग्री सेल्सि‍यस के बीच रहने की संभावना है। पंजाब में घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है तो वहीं यूपी और बिहार में अगले 24 घंटे के भीतर दिन के वक्तम भी कोहरा छाये रहने की संभावना जताई है।

कोहरे की संभावना

IMD ने बताया है कि उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों और राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में सुबह और रात के दौरान घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने का अनुमान है। बिहार, उत्तरी मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, और पूर्वोत्तर भारत के अलग-अलग इलाकों में घना कोहरा छा सकता है।

पहाड़ों पर होगी बर्फबारी

Skymet Weather की रिपोर्ट के मुताबिक, अगले 24 घंटे के दौरान गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी (Snowfall)  के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। वहीं उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश और बर्फबारी संभवना है।

इन राज्यों में होगी बारिश

वहीं मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, अगले एक हफ्ते के दौरान अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और तमिलनाडु में हल्की बारिश की संभवना है।

Delhi Uncategorized

रवांडा नरसंहार की याद में जगमग हुआ कुतुबमीनार

शाश्वत तिवारी नई दिल्ली। अफ्रीकी देश रवांडा में साल 1994 में हुए खौफनाक नरसंहार की 30वीं बरसी पर वहां के लोगों के प्रति एकजुटता दर्शाने के लिए भारत ने रविवार को ऐतिहासिक कुतुब मीनार को रवांडा के झंडे के रंग की रोशनी से जगमग किया। इसके अलावा विदेश मंत्रालय के सचिव (आर्थिक संबंध) दम्मू रवि […]

Read More
Delhi

इंडिया समूह की रैली ‘भ्रष्टाचार और परिवार बचाओ’ रैली: BJP

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित इंडिया समूह की लोकतंत्र बचाओ रैली को “भ्रष्टाचार और परिवार बचाओ रैली” करार दिया है और कहा है कि ‘मोदी हटाओ’ के लक्ष्य पर काम करने वाले विपक्ष का जनता के हित और देश का विकास से कोई सरोकार नहीं है। BJP […]

Read More
Delhi

लोकतंत्र की हत्या कर रहे हैं मोदी : आप

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक-एक करके विपक्ष की सभी सरकारों को अस्थिर करने और उनके खिलाफ आवाज उठाने वालों को जेलों में डाला जा रहा है। आप के नेता और दिल्ली के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने यहां […]

Read More