शेमारू उमंग पर इस 10 जुलाई से देखिए गहना के निस्वार्थ प्यार और संघर्ष की कहानी ‘गौना एक प्रथा’!

लखनऊ। गौना भारत के कुछ राज्यों में प्रचलित विवाह से जुड़ा एक रिवाज है। इसके तहत शादी के बाद भी कुछ वर्षों तक दुल्हन अपने मायके में रहती है और जब वो थोड़ी सयानी हो जाती है तब उसे पूरे गाजेबाजे और बारात जैसे समारोह के साथ उसके ससुराल विदा किया जाता है। इसपर प्रकाश डालते हुए शेमारू उमंग ने दर्शकों के मनोरंजन के स्तर को एक पायदान ऊपर ले जाते हुए ‘गौना एक प्रथा’ नामक शो प्रस्तुत किया है जो इस 10 जुलाई से दर्शकों की टीवी स्क्रीन पर प्रस्तुत होगा। जहाँ, गौना की प्रथा से जुड़ी गहना की कहानी और उसके त्याग को दर्शकों के समक्ष पेश किया गया है। दिलों को छू लेने वाला यह फॅमिली ड्रामा शो गहना (कृतिका देसाई द्वारा अभिनीत किरदार), गौरव (रोहित पुरोहित द्वारा अभिनीत किरदार) के इर्द-गिर्द घूमती है जहाँ गहना शादी के बाद होने वाली गौना की प्रथा को पूरा करने को लेकर प्रतिबद्ध है, जिसे देखना दर्शकों के लिए रोचक होगा। .

‘गौना एक प्रथा’ की मुख्य अभिनेत्री कृतिका देसाई ने अपने किरदार के प्रति अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “मैं बहुत खुश हूँ कि मुझे गहना का किरदार निभाने का मौका मिला जो बहुत दृढ़ और ताकतवर है। यह एक ऐसा किरदार है जो प्रेम, त्याग और लचीलेपन की जटिलताओं को उजागर करता है। मैं गहना की जीवन यात्रा को पर्दे पर लाने के लिए रोमांचित हूं और मुझे विश्वास है कि दर्शक उसके जीवन में आने वाले संघर्ष और उनकी भावनाओं से जुड़ेंगे। गहना के जीवन को गहराई से समझना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और मुझे यह अवसर देने के लिए मैं शेमारू उमंग टीम की आभारी हूं।”

‘गौना एक प्रथा’ के मुख्य अभिनेता रोहित पुरोहित ने अपने किरदार के बारे में बात करते हुए कहा, “सपने और आकांक्षाओं से भरे गौरव नामक व्यक्ति का किरदार निभाना मेरे लिए एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। यह एक ऐसा किरदार है जो त्याग और अपने सपनों की खोज के बीच आने वाली जटिलताओं को उजागर करता है। मैं गौरव की आकांक्षाओं को पर्दे पर जीवंत करने के लिए उत्सुक हूं और मुझे विश्वास है कि दर्शक उनकी यात्रा से जुड़ेंगे। ‘गौना एक प्रथा’ एक मनोरम कहानी है जो दर्शकों को उनकी सीट से बांधे रखेगा। मैं अपने फैन्स की प्रतिक्रिया को लेकर बहुत उत्सुक हूँ।

शो में अपने नकारात्मक किरदार से कहानी में एक अलग तड़का लगाते हुए अभिनेत्री पार्वती सहगल बताती हैं, “इस तरह के किरदार को चित्रित करना एक कलाकार के लिए हमेशा से एक सुनहरे अवसर के समान है। मुझे इसी तरह के यूनीक रोल का इंतज़ार था जो मौका मुझे शेमारू उमंग दिया। उर्वशी, गहना और गौरव के जीवन में कई चुनौतियों और बाधाओं को जोड़ेगी जो कहानी को एक नए मोड़ देगा। मुझे पूरा भरोसा है कि हमेशा की इस तरह इस बार भी मेरा किरदार दर्शकों पर अपनी एक अलग छाप छोड़ेगा।”

‘गौना एक प्रथा’ की कहानी दर्शकों को गहना के आत्म-खोज और उसके जीवन में आने वाली बाधाओं की यात्रा पर लेकर जाती है। चुनौतियों और सामाजिक मानदंडों के बीच, गहना का अपने पति के प्रति प्यार और अपने गौना को पूरा करने के लिए उसका अथक दृढ़ संकल्प इस मनोरंजक कहानी को आगे बढ़ाने वाली प्रेरक शक्ति बन जाता है। आप इस मनोरम कहानी के साक्षी बनने के लिए तैयार हो जाइए और देखिए कैसे गहना रिश्तों और सामाजिक अपेक्षाओं की बाधाओं को पार करती है और प्यार, त्याग और आने वाले उतार-चढ़ाव से दर्शकों को जोड़े रखती है।

Entertainment

गाना हुआ लॉन्चः ‘पापा कहते हैं 2.0’ में देखिए आमिर का क्रिएशन और उदित की जादुई आवाज

आमिर खान ने लांच किया फ़िल्म श्रीकांत – आ रहा है सबकी आखें खोलने का गाना पापा कहते – 2.0 मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर ख़ान ने राजकुमार राव की फ़िल्म श्रीकांत – आ रहा है सबकी आंखें खोलने का गाना पापा कहते – 2.0 रिलीज किया है। ‘श्रीकांत- आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ का […]

Read More
Entertainment

संजय भूषण पटियाला को मंदाकिनी के हाथों मिला ICCA 2024 अवॉर्ड

  भारतीय फिल्म और मनोरंजन जगत में संजय भूषण पटियाला को आज एक और पुरस्कार से सम्मानित किया गया । मुम्बई के होटल सहारा में आज ICCA ( अंतरराष्ट्रीय कन्टेन्ट क्रियेटर अवॉर्ड ) समारोह का आयोजन किया गया था । इस समारोह में देश विदेश की तमाम बड़ी हस्तियॉं मौजूद थीं । इसी समारोह में […]

Read More
Entertainment

लव यू शंकर : बनारस की पृष्ठभूमि में शिव की आराधना और रूद्र के पुनर्जन्म की दिलचस्प दास्तां

कलाकार : श्रेयस तलपदे, तनीषा मुखर्जी, संजय मिश्रा, अभिमन्यु सिंह, हेमंत पांडे, मन गांधी, इलाक्षी गुप्ता पटकथा : रवींद्र राम पाटिल और प्रियांक मेहता निर्देशक : राजीव एस. रूईया निर्माता : सुनीता देसाई और तेजस देसाई संगीत : वरदान सिंह रेटिंग : 4 स्टार किस भी चीज़ में ध्यान लगाने के लिए दिये जाने वाले […]

Read More