Oscar Award Ceremony: आरआरआर के गाने नाटू-नाटू ने रचा इतिहास, बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का खिताब जीता, भारत की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स को मिला अवॉर्ड

अमेरिका के लॉस एंजिलिस से भारतीय सिनेमा के लिए सुखद खबर रही। 95वें ऑस्कर अवॉर्ड अकैडमी में फिल्म आरआरआर के गाने नाटू-नाटू इतिहास रच दिया। इस फिल्म के गाने नाटू-नाटू को बेस्ट ऑरिजिनल सॉन्ग का खिताब मिला है। इसके साथ ही भारत की शॉर्ट डॉक्यूमेंट्री फिल्म द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने भी अवॉर्ड जीत लिया है।

प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा की इस फिल्म को खूब प्यार दिया जा रहा है। बता दें कि लॉस एंजलिस में ये फंक्शन रविवार रात आठ बजे शुरू हुआ। इस बार भारत की तरफ से तीन नॉमिनेशन हैं। बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग के लिए फिल्म RRR का गाना नाटू-नाटू, डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म की कैटेगरी में फिल्म ऑल दैट ब्रीथ्स और ओरिजिनल शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में दी एलिफेंट व्हिस्परर्स को फाइनल नॉमिनेशन मिला था।

अवॉर्ड ऑस्कर की सेरेमनी भारतीय समय के अनुसार सोमवार सुबह 5.30 बजे से हुई। हालांकि, डॉक्यूमेंट्री फीचर फिल्म ऑल दैट ब्रीथ्स रेस से बाहर हो गई है। बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर अवॉर्ड आरआरआर के नाटू नाटू को मिला। इस कैटेगरी में आरआरआर के नाटू नाटू का मुकाबला अप्लॉज, होल्ड माय हैंड, लिफ्ट मी अप, और दिस इज अ लाइफ के बीच था।

आरआरआर के नाटू नाटू के लिए बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर अवॉर्ड एमएम कीरावनी और चंद्रबोस को मिला। ऑस्कर सेरेमनी में RRR के नाटू-नाटू गाना लिखने वाले चंद्रबोस और कंपोजर एमएम कीरवानी ने ट्रॉफी ली।

द एलिफेंट व्हिस्परर्स ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड जीत लिया है। इसे कार्तिकी गोंजाल्विस ने डायरेक्ट और गुनीत मोंगा ने प्रोड्यूस किया है। गुनीत ने कहा- भारत के लिए दो महिलाओं ने कर दिखाया। मुझे अभी भी यकीन नहीं हो रहा है।

डैनियल क्वान और डैनियल शेइनर्ट ने मूविंग मल्टीवर्स मैश-अप, “एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वंस” के लिए बेस्ट डायरेक्टर का ऑस्कर जीत लिया है। जेम्स कैमरून की ‘अवतार: द वे ऑफ वॉटर’ ने बेस्ट विजुअल इफेक्ट्स के लिए ऑस्कर अपने नाम कर लिया है।

Entertainment

गाना हुआ लॉन्चः ‘पापा कहते हैं 2.0’ में देखिए आमिर का क्रिएशन और उदित की जादुई आवाज

आमिर खान ने लांच किया फ़िल्म श्रीकांत – आ रहा है सबकी आखें खोलने का गाना पापा कहते – 2.0 मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर ख़ान ने राजकुमार राव की फ़िल्म श्रीकांत – आ रहा है सबकी आंखें खोलने का गाना पापा कहते – 2.0 रिलीज किया है। ‘श्रीकांत- आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ का […]

Read More
Entertainment

संजय भूषण पटियाला को मंदाकिनी के हाथों मिला ICCA 2024 अवॉर्ड

  भारतीय फिल्म और मनोरंजन जगत में संजय भूषण पटियाला को आज एक और पुरस्कार से सम्मानित किया गया । मुम्बई के होटल सहारा में आज ICCA ( अंतरराष्ट्रीय कन्टेन्ट क्रियेटर अवॉर्ड ) समारोह का आयोजन किया गया था । इस समारोह में देश विदेश की तमाम बड़ी हस्तियॉं मौजूद थीं । इसी समारोह में […]

Read More
Entertainment

लव यू शंकर : बनारस की पृष्ठभूमि में शिव की आराधना और रूद्र के पुनर्जन्म की दिलचस्प दास्तां

कलाकार : श्रेयस तलपदे, तनीषा मुखर्जी, संजय मिश्रा, अभिमन्यु सिंह, हेमंत पांडे, मन गांधी, इलाक्षी गुप्ता पटकथा : रवींद्र राम पाटिल और प्रियांक मेहता निर्देशक : राजीव एस. रूईया निर्माता : सुनीता देसाई और तेजस देसाई संगीत : वरदान सिंह रेटिंग : 4 स्टार किस भी चीज़ में ध्यान लगाने के लिए दिये जाने वाले […]

Read More