UP Global Investors Summit: पीएम बोले-‘लखनऊ आने का कर रहा इंतजार’

  • बतौर मुख्य अतिथि लखनऊ आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • वहीं विपक्षियों ने साधा निशाना, कहा- फ़र्ज़ी कम्पनियों से करार कर रही सरकार

नया लुक ब्यूरो


लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट (UP Global Investors Summit 2023) का उद्घाटन करने आज लखनऊ आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं UP Global Investors Summit 2023 में भाग लेने 10 फरवरी को लखनऊ में होने का इंतजार कर रहा हूं। UP के विकास के कदमों ने राज्य में कई निवेशकों को आकर्षित किया है। इससे राज्य के युवाओं के लिए अवसर पैदा हुए हैं। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट के ट्विवटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के रिप्लाई में कही है।पीएम लखनऊ में ग्लोबल ट्रेड शो का भी उद्घाटन करेंगे और इन्वेस्ट यूपी 2.0 का भी शुभारंभ करेंगे। इसके बाद वे वहां से मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें

Global Investors Summit 2023: तीन दिन,34 सत्र, यूपी के विकास पर होगा मंथन

बताते चलें कि राजधानी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 10-12 फरवरी तक चलेगा। पीएम ने ट्वीट कर अपने यूपी दौरे के बारे में स्वयं जानकारी दी। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (YOGI ADITYANATH) ने भी एक ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी है और पीएम मोदी का स्वागत किया है। वहीं यूपी इन्वेस्टर्स समिट के ट्विवटर हैंडल के ट्वीट में कहा गया है कि यूपी संभावनाओं और अवसरों की भूमि है। भारत का नया ग्रोथ इंजन होने के नाते यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन 10-12 फरवरी तक कर रहा है। ग़ौरतलब है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें

यूपी की संस्कृति और परंपरा से रूबरू होंगे मेहमान

विपक्ष ने सरकार पर जमकर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश में चल रहे तीन दिवसीय ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट से एक दिन पहले विपक्षी दलों ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। विपक्षी पार्टियों ने इस सम्मेलन को ‘ग्लोबल इवेंट समिट’ कहा और दावा किया कि इसमें ऐसी कंपनियों से MOU किए जा रहे हैं, जिन्हें एक कमरे से चलाया जाता है। बताते चलें कि इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। 10 से 12 फरवरी तक चलने वाले इस शिखर सम्मेलन में केंद्र और सूबे के कई मंत्रियों और कई बड़े उद्योगपतियों के शामिल होने की संभावना है।

फ़र्ज़ी कम्पनियों से MOU कर रही प्रदेश सरकारः अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया ने गाजीपुर में योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा किया कि सम्मेलन में ऐसी कंपनियों के साथ MOU किए जा रहे हैं, जिन्हें महज एक कमरे से चलाया जाता है। उन्होंने कहा कि BJP सरकार सूबे को विकास की बजाय विनाश के रास्ते पर ले जा रही है। अब MOU के लिए जिलों में व्यापारी तलाशे जा रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले इंवेस्टर समिट के दौरान पांच लाख करोड़ रुपये के MOU का दावा किया था, लेकिन जमीन पर कुछ भी नहीं दिखा।

ग्लोबल इवेंट समिट का आयोजन कर रही सरकारः सिंह

वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने इस ‘ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट’ को ‘ग्लोबल इवेंट समिट’ बताते हुए लोगों को भ्रमित करने का सरकार पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार दावा करती है कि इस सम्मेलन से 21 लाख करोड़ रुपये का निवेश आएगा। आएगा या नहीं यह नहीं मालूम लेकिन उद्योग विभाग ने अकेले ही इस आयोजन के लिए करीब 320 करोड़ रुपये जारी किया है। सिंह ने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि ये एजेंसियां कौन सी हैं और किस प्रक्रिया के तहत इन्हें रखा गया है और इन्हें कितना पैसा दिया गया है।

Raj Dharm UP

इंजीनियर के बगैर जेल विभाग में चल रहे करोड़ों के निर्माण कार्य!

पर्यवेक्षक और अनुदेशकों के भरोसे चल रहा निर्माण कार्य प्रमुख सचिव ने दबा रखी पर्यवेक्षक के प्रोन्नति की फाइल राकेश यादव लखनऊ। प्रदेश कारागार विभाग के निर्माण अनुभाग में करोड़ों रुपए का बजट है। इस बजट को खर्च करने के लिए कोई विभागीय अभियंता नहीं है। यह बात सुनने और पढ़ने में भले ही अटपटी […]

Read More
Raj Dharm UP

पुलिसिंग छोड़ लूटने में जुटे दागी पुलिसकर्मी, कई बार दागदार हो चुकी है खाकी

ए अहमद सौदागर/ लखनऊ वर्ष 2019- गोसाईगंज में कोयला व्यापारी के घर पुलिस ने डकैती डाली, दो दरोगा आशीष, पवन व सिपाही प्रदीप सहित चार गिरफ्तार हुए। वर्ष 2021- गोरखपुर में कानपुर निवासी मनीष गुप्ता की हत्या कर दागी पुलिसकर्मियों ने लूटपाट की। वर्ष 2018- मड़ियांव में इंस्पेक्टर व दो दरोगाओं ने आगरा के सराफा कारोबारी […]

Read More
Raj Dharm UP

तबादला होते ही बीमार हो गए दर्जनों अधिकारी-सुरक्षाकर्मी!

कारागार विभाग कर्मियों का कारनामा, अजब-गजब का खेल जारी स्थानांतरण रुकवाने व बदलवाने के लिए अपनाए जा रहे तमाम हथकंडे राकेश यादव लखनऊ। प्रदेश कारागार विभाग के तबादलों में अजब गजब कारनामे प्रकाश में आ रहे हैं। विभाग में तबादला होने के बाद दर्जनों अधिकारी और सुरक्षाकर्मी बीमार हो गया। यह कर्मचारी मेडिकल लगाकर तबादला […]

Read More