UP Global Investors Summit: पीएम बोले-‘लखनऊ आने का कर रहा इंतजार’

  • बतौर मुख्य अतिथि लखनऊ आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
  • वहीं विपक्षियों ने साधा निशाना, कहा- फ़र्ज़ी कम्पनियों से करार कर रही सरकार

नया लुक ब्यूरो


लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट (UP Global Investors Summit 2023) का उद्घाटन करने आज लखनऊ आ रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्वीट में लिखा कि मैं UP Global Investors Summit 2023 में भाग लेने 10 फरवरी को लखनऊ में होने का इंतजार कर रहा हूं। UP के विकास के कदमों ने राज्य में कई निवेशकों को आकर्षित किया है। इससे राज्य के युवाओं के लिए अवसर पैदा हुए हैं। यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी इन्वेस्टर्स समिट के ट्विवटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट के रिप्लाई में कही है।पीएम लखनऊ में ग्लोबल ट्रेड शो का भी उद्घाटन करेंगे और इन्वेस्ट यूपी 2.0 का भी शुभारंभ करेंगे। इसके बाद वे वहां से मुंबई के लिए रवाना हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें

तीन दिन,34 सत्र, यूपी के विकास पर होगा मंथन

बताते चलें कि राजधानी में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 10-12 फरवरी तक चलेगा। पीएम ने ट्वीट कर अपने यूपी दौरे के बारे में स्वयं जानकारी दी। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (YOGI ADITYANATH) ने भी एक ट्वीट कर इसके बारे में जानकारी दी है और पीएम मोदी का स्वागत किया है। वहीं यूपी इन्वेस्टर्स समिट के ट्विवटर हैंडल के ट्वीट में कहा गया है कि यूपी संभावनाओं और अवसरों की भूमि है। भारत का नया ग्रोथ इंजन होने के नाते यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2023 का आयोजन 10-12 फरवरी तक कर रहा है। ग़ौरतलब है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन सत्र में मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें

यूपी की संस्कृति और परंपरा से रूबरू होंगे मेहमान

विपक्ष ने सरकार पर जमकर साधा निशाना

उत्तर प्रदेश में चल रहे तीन दिवसीय ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट से एक दिन पहले विपक्षी दलों ने प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। विपक्षी पार्टियों ने इस सम्मेलन को ‘ग्लोबल इवेंट समिट’ कहा और दावा किया कि इसमें ऐसी कंपनियों से MOU किए जा रहे हैं, जिन्हें एक कमरे से चलाया जाता है। बताते चलें कि इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। 10 से 12 फरवरी तक चलने वाले इस शिखर सम्मेलन में केंद्र और सूबे के कई मंत्रियों और कई बड़े उद्योगपतियों के शामिल होने की संभावना है।

फ़र्ज़ी कम्पनियों से MOU कर रही प्रदेश सरकारः अखिलेश

समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया ने गाजीपुर में योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा किया कि सम्मेलन में ऐसी कंपनियों के साथ MOU किए जा रहे हैं, जिन्हें महज एक कमरे से चलाया जाता है। उन्होंने कहा कि BJP सरकार सूबे को विकास की बजाय विनाश के रास्ते पर ले जा रही है। अब MOU के लिए जिलों में व्यापारी तलाशे जा रहे हैं। अखिलेश यादव ने कहा कि पिछले इंवेस्टर समिट के दौरान पांच लाख करोड़ रुपये के MOU का दावा किया था, लेकिन जमीन पर कुछ भी नहीं दिखा।

ग्लोबल इवेंट समिट का आयोजन कर रही सरकारः सिंह

वहीं कांग्रेस के प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने इस ‘ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट’ को ‘ग्लोबल इवेंट समिट’ बताते हुए लोगों को भ्रमित करने का सरकार पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार दावा करती है कि इस सम्मेलन से 21 लाख करोड़ रुपये का निवेश आएगा। आएगा या नहीं यह नहीं मालूम लेकिन उद्योग विभाग ने अकेले ही इस आयोजन के लिए करीब 320 करोड़ रुपये जारी किया है। सिंह ने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि ये एजेंसियां कौन सी हैं और किस प्रक्रिया के तहत इन्हें रखा गया है और इन्हें कितना पैसा दिया गया है।

Raj Dharm UP

दलाली नहीं सेवा देने वालों को मिले संगठन में स्थान : संदीप बंसल

लखनऊ। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री उत्तर प्रदेश संदीप बंसल ने कहा कि प्रदेश में बनने वाली सभी सांगठनिक कमेटियों में सेवा भाव के साथ समय समर्पित करने वाले व्यापारियों को ही पदाधिकारी बनाया जाए। दलाली या दलाली जैसे काम में रुचि रखने वाले किसी भी व्यापारी को संगठन में […]

Read More
Raj Dharm UP

भ्रष्टाचारी मुख्य लेखाकार की मुंडेरवा चीनी मिल पर हुई वापसी

CM से हुई शिकायत में दोषी पाए गए अधिकारियों को मिला तोहफा रिटायर प्रधान प्रबंधक को अस्थाई नियुक्ति और दूसरे की हुई वापसी राकेश यादव लखनऊ। लौट के बुद्धू घर को आए… यह कहावत चीनी निगम में एकदम फिट बैठती है। मुख्यमंत्री से हुई शिकायत में दोषी पाए गए मुख्य लेखाकार को मुंडेरवा चीनी मिल […]

Read More
Raj Dharm UP

योगी सरकार के प्रयास से समाज की मुख्य धारा में आकर प्रदेश की प्रगति में योगदान दे रही ट्रांसजेंडर कम्युनिटी

समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित किया गया प्रदेश का प्रथम ट्रांसजेंडर साहित्यिक एवं सांस्कृतिक समारोह कार्यक्रम में ट्रांसजेंडर साहित्य एवं प्रतिभाओं की हुई प्रस्तुति, ट्रांसजेंडर के उत्थान के लिए योगी सरकार के प्रयासों की हुई प्रशंसा लखनऊ। योगी सरकार उत्तर प्रदेश में समाज के हर तबके तक योजनाओं का लाभ पहुंचा रही है, जिसका प्रभाव […]

Read More