दुष्कर्म के बाद की गई थी दोनों बहनों की हत्या

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद हुआ खुलासा

लखीमपुर खीरी जिले में हुई घटना का मामला

ए अहमद सौदागर

लखनऊ। लखीमपुर खीरी जिले के निघासन कांड में गुरुवार को आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस की कहानी तार-तार हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या किए जाने की पुष्टि हुई है।

डॉक्टरों के तीन पैनल ने किया पोस्टमार्टम

गुरुवार को तीन डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमॉर्टम किया। बताया गया कि करीब तीन घंटे तक डॉ. राजेन्द्र कुमार, डॉ. अर्चना और डॉ. शोएब अख्तर ने पोस्टमार्टम किया है। बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम के दौरान महिला डॉक्टर और किशोरियों के परिवार के लोग भी मौजूद थे। पोस्टमार्टम के बाद दोनों बहनों के शवों को परिजनों को सौंप दिया गया है। दोनों सगी बहनों का शव जैसे ही गांव की दहलीज पर पहुंचा कि गांव में कोहराम मच गया।

पूरे घटनाक्रम पर एक नजर

लखीमपुर खीरी जिले निघासन क्षेत्र के एक गांव में बुधवार देर शाम दलित परिवार की दो नाबालिग बहनों का शव गांव से कुछ दूरी स्थित एक पेड़ लटका मिला था‌। इस मामले में पीड़ित मां के मुताबिक उनके सामने ही एक पड़ोसी और तीन अन्य युवक उनकी दोनों बेटियों को अगवा कर ले गए थे। दुष्कर्म के बाद हत्या का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया गया है। घटना होने की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों का ग़ुस्सा फूट पड़ा और सदर चौराहे पर जाम लगाकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। आईजी लक्ष्मी सिंह ने आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब रात करीब 11 बजे जाम खत्म किया गया। बताया गया कि तीन आरोपी दूसरे समुदाय के बताए जा रहे हैं।

मां के मुताबिक, चारों आरोपी अचानक घर में घुस आए। हाथापाई करते हुए वे लोग उनकी 17 और 14 वर्षीय दो बेटियों को उठाकर ले जाने लगे। रोकने पर एक आरोपी ने मां को धक्का देकर गिरा दिया। अन्य आरोपी दोनों बहनों को जबरन बाइक पर लादकर गांव से बाहर भाग गए। बड़ी बहन का शव ऊपर, जबकि छोटी बहन का शव नीचे लटका था। बताया गया कि छोटी बहन के घुटने जमीन पर टिके थे। बड़ी बहन हाईस्कूल और छोटी आठवीं की छात्रा थी। पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने बताया कि दुष्कर्म के बाद हत्या की घटना को कुल छह लोगों ने अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि आरोपियों की पहचान छोटू, सुहेल, जुनैद, हफीजुल्लाह, करीमुद्दीन, आरिफ के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी जुनैद को झंडी चौकी क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है, जुनैद के पैर में गोली लगी है।

पूछताछ में दरिंदों ने कुबूला जुर्म

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि सुहेल और जुनैद ने पूछताछ में दुष्कर्म की बात कबूल की है। मुख्य साजिशकर्ता गांव के छोटू ने ही किशोरियों से इनकी दोस्ती कराई थी और बुधवार को कातिल दोनों लड़कियों को खेत में ले गए और वहां दुष्कर्म किया।

एक करोड़ मुआवजा और सरकार नौकरी की मांग

पीड़िता के समर्थकों ने पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपये और घर के दो सदस्यों को सरकार नौकरी दिए जाने की मांग करते हुए हत्यारों को फांसी की सज़ा दिए जाने की मांग की है।

Central UP

BBLC इण्टर कालेज खमरिया में क्रिकेट टूर्नामेंट का ब्लॉक प्रमुख ने फीता काटकर किया शुभारंभ

नया लुक संवाददाता खमरिया खीरी। स्थानीय BBLC इण्टर कालेज में स्वर्गीय पंडित रामनरेश अवस्थी की स्मृति में रविवार को क्रिकेट टूर्नामेन्ट का शुभारम्भ हो गया। क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुचे ब्लॉक प्रमुख ने फीता काटकर खामरिया नाईट राइडर्स व मुस्कान इलेवन समर्दा के बीच मैच का शुभारंभ करवाया। […]

Read More
Central UP

जीवन ज्योति एकेडमी, सैनिक नगर तेलीबाग, लखनऊ में हाई स्कूल बोर्ड का शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम

  जीवन ज्योति एकेडमी, सैनिक नगर तेलीबाग, लखनऊ में बोर्ड परीक्षा वर्ष-2024 का परिणाम आने के बाद छात्र-छात्राएं खुशी से झूम उठे।विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा शुभी सिंह ने 89.3 तथा दूसरे स्थान पर श्रेया गौतम ने 88.1 तथा तीसरे स्थान पर रहने वाली खुशबू गुप्ता […]

Read More
Central UP

EXCLUSIE CRIME NEWS: साल-दर-साल कमजोर हो रही थी मुख्तार की फायर पॉवर, कुछ इस तरह गई मुख्तारी

ए अहमद सौदागर लखनऊ। बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मौत के बाद भले ही कुछ बातें संबंधित विभाग की फाइलों में गोते लगा रही हों, लेकिन कड़वा सच यह है कि अपराध का इतिहास अनगिनत रहा। मुख्तार अंसारी के राजनीतिक और आर्थिक साम्राज्य के साथ उसके गैंग की फायर पावर कई सालों […]

Read More