Raj Dharm UP

पूर्वांचल के शिक्षा पुरोधा डॉ संजयन त्रिपाठी बीजेपी में

Purvanchal's education leader Dr. Sanjayan Tripathi in BJP #NayaLook

नया लुक संवाददाता

लखनऊ। इस्तीफा एक्सप्रेस से झटके खा रही बीजेपी के लिए पूर्वांचल से राहत भरी खबर यह है कि शिक्षा के क्षेत्र में पूर्वांचल से बड़ा नाम रहे डॉ संजयन त्रिपाठी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। इनके बीजेपी में आने से पूर्वांचल खासकर कुशीनगर के बीजेपी कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह नजर आ रहा है। देश-प्रदेश और समाज के बाद खुद को रखने वाले संजयन वर्तमान में चल रहे सियासत को निजी करार देते हैं।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी व्यक्ति के लिए देश सर्वोपरि होता है। मैंने बीजेपी इसलिए चुनी, क्योंकि बीजेपी राष्ट्रवादी लोगों का दल है। साथ ही पडरौना के विधायक और पूर्व श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के समाजवादी पार्टी में शामिल होने पर वो कहते हैं कि कुशीनगर की जनता खासकर पडरौना की जनता ने उन्हें नकार दिया था। शायद यही कारण है कि वह पडरौना छोड़कर फाजिलनगर से चुनाव लड़ने जा रहे थे। अब वह किसी भी पार्टी में जाए, जनता उनके स्वार्थीपने को समझ चुकी है। स्वार्थी प्रसाद अब जनता के बीच नहीं जा पाएंगे।

उन्होंने कहा कि समाजवाद की बात करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्या की भाजपा में इतनी उपेक्षा हुई थी वह विधायक से मंत्री बना दिए गए। उनका बेटा ब्लॉक प्रमुख बना और पुत्री सांसद बन गई इससे बड़ा उपेक्षा किसी और की क्या हो सकती है। ऐसे में उनके समाजवादी पार्टी में जाने से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। जनता इस विधानसभा चुनाव में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में फिर से बीजेपी की सरकार बनाने जा रही है। योगी आदित्यनाथ से बड़ा चेहरा उत्तर प्रदेश में और किसी का नहीं है, यह बात जनता जानती है।

Related Articles

Back to top button