दिल्ली का शराब तेलंगाना के कविता को भेजा तिहाड़, देना होगा 10 सवालों का जवाब

  • BRS के पूर्व मुख्यमंत्री KCR की बिटिया को ED ने किया गिरफ्तार
  • 100 करोड़ रुपये के वसूली का आरोप झेल रही है पूर्व सीएम की बिटिया

नया लुक ब्यूरो

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शराब का असर अब उत्तर से दक्षिण पहुंच गया है। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बिटिया के.कविता अब तिहाड़ पहुंच गई हैं। इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और आम आदमी पार्टी (AAP) के दो मंत्री जेल की हवा खा रहे हैं। बताते चलें कि BRS नेता केकविता पर आरोप है कि उन्होंने साउथ के शराब कारोबारियों को दिल्ली की नई आबकारी पॉलिसी में एंट्री दिलवाई थी और उस एवज में उन्होंने SNM रेड्डी के बेटे RM रेड्डी की मदद से शराब कारोबारियों से 100 करोड़ रुपये इकट्टा करके AAP को दिए थे।

दिल्ली शराब नीति के मामले में जेल में बंद भारत राष्ट्र समिति (BRS) की MLC के कविता को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। के. कविता तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी हैं। वर्तमान में 23 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 15 मार्च को हैदराबाद में उनके आवास से गिरफ्तार किया था। इससे पहले कविता ने कहा कि CBI ने जेल में उनका बयान दर्ज किया था और आरोप लगाया था कि यह एक राजनीतिक मामला था।

गौरतलब है कि तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR  की बेटी कविता के आग्रह पर रेड्डी दिल्ली में शराब के कारोबार में शामिल हुआ था। समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक कविता ने कथित तौर पर रेड्डी को आश्वासन दिया था कि उसके दिल्ली सरकार में संपर्क हैं और वह अब खत्म हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के तहत राष्ट्रीय राजधानी में शराब के कारोबार में उनकी मदद करेगी।

इन 10 सवालों का देना होगा जवाब

पहला- इंडोस्पिरिट कंपनी से आपका कनेक्शन है? दूसरा- क्या बुच्ची बाबू और अरुण रामचंद्रन पिल्लई के जरिये समीर महेंद्रू की कंपनी इंडोस्पिरिट में आपने 65 परसेंट की हिस्सेदारी हासिल की? तीसरा- विजय नायर से आपकी पहली मुलाकात कब और किसने करवाई? चौथा- क्या नायर को 100 करोड़ रुपये आपने दिए? ये पैसे कहां से इकठ्ठे किए गए? पांचवा- 20 सितंबर 2021 को दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में किसने मीटिंग बुलवाई थी और उसमें आपके साथ कौन-कौन शामिल था?

इसके अलावा पांच और सवालों का जवाब आज कविता से पूछा गया। जिसमें छठा- मीटिंग में क्या तय हुआ और क्या वहां पॉलिसी का ड्राफ्ट नोट भी आपको दिखाया गया था? सातवां- पहली बार मनीष सिसोदिया से बात कब हुई थी और किसके जरिये हुई? आठवां- नायर से बातचीत के बाद आप डायरेक्ट अरविंद केजरीवाल से मिली थीं? नौवा- हवाला कारोबारियों, अप्रूवर्स, विटनेस के 161 और 164 के स्टेटमेंट हैं जिसमे गोवा में हवाला के जरिए आरोपी राजेश जोशी ने 11 करोड़ रुपए गोवा भेजे थे? आपको क्या इसकी जानकारी थी? और दसवां- आपके PA के 164 के स्टेटमेंट है आरोप है कि आपके कहने पर अभिषेक बोइनपल्ली ने बड़ा एमाउंट हवाला के जरिए कैश के रूप में गोवा भिजवाया था?

Politics Uttar Pradesh

व्यापार मंडल ने मतदाता जागरूकता अभियान चलाया।

पहले मतदान फिर जलपान का नारा बुलंद – “जिसकी उंगली पर स्याही, वही देश का सच्चा सिपाही “ –विजय श्रीवास्तव — लखनऊ। रविवार को उतरेठिया व्यापार मंडल संबंध अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल की तरफ से “मतदाता जागरूकता अभियान चलाया, उक्त कार्यक्रम के तहत गाजा बाजा बैनर के साथ एक पद यात्रा उतरेठिया बाजार पीजीआई […]

Read More
Politics

जनता की भी सुनिये-खलीलाबाद संसदीय क्षेत्र, वोट देने का आधार बताईये??

बीकेमणि चुनावी माहौल चरम पर है। गर्मी भी चरम पर है। ऐसे में चुनाव के लिए मतदाता को अपने क्षेत्र मे मौजूद रहकर वोट डालना चाहिए,यह लोकधर्म है। इसलिए मुझे भी यात्रा करनी पड़ सकती है‌। वैसे क्षेत्र मे सत्ता या विपक्ष के कार्य कुछ समझ मे नही आरहे हैं। क्षेत्र में कौन जनप्रतिनिधि कितने […]

Read More
Politics

बाहरी और बदले प्रत्याशी के खिलाफ भड़के स्थानीय बसपाई, जमकर बवाल

डुमरियागंज के तीनों प्रत्याशी बाहरी, पाल बस्ती, तिवारी और मिर्जा गोरखपुर निवासी पूरे जिले में किसी भी दल को नहीं मिला एक भी सुयोग्य नाम, बाहरी ही बनेगा सांसद मोहम्मद सिद्धार्थनगर। भारतीय जनता पार्टी (BJP) हो या कांग्रेस (INC)। समाजवादी पार्टी (SP) हो या बहुजन समाज पार्टी (BSP)। सभी दलों ने बाहर के लोगों को […]

Read More