ब्लाइंड मर्डर केस का राजफाश

  • बकाया पैसे मांगने पर ठेकेदार ने की थी हत्या
  • हत्यारोपी चढ़ा पुलिस के हत्थे
  • घटना में इस्तेमाल आला कत्ल बरामद
  • गोमतीनगर विस्तार क्षेत्र में हुई घटना का मामला

ए अहमद सौदागर


लखनऊ। गोमतीनगर विस्तार क्षेत्र के एस एस बी अपार्टमेंट से कुछ दूरी पर स्थित झाड़ियों में चार जनवरी 2023 को जिस युवक की खून से लथपथ लाश मिली थी उसकी जान किसी पेशेवर अपराधी नहीं बल्कि उसी के साथी रामपुर मथुरा सीतापुर व हाल पता वरदान खंड गोमतीनगर विस्तार निवासी संजय चौहान ने की थी।

इस सनसनीखेज मामले का खुलासा कर इंस्पेक्टर गोमतीनगर विस्तार विनय कुमार चतुर्वेदी की टीम ने शुक्रवार को मुखबिर की सूचना पर हत्यारोपी संजय चौहान को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने को हत्यारोपी की निशानदेही पर घटना में इस्तेमाल आला कत्ल व एक मोबाइल फोन बरामद किया। इस गुड वर्क पर खुश होकर डीसीपी पूर्वी ह्रदयेश कुमार ने पुलिस टीम को दस हजार रुपए का नकद इनाम देने की घोषणा की है।

,,, पूरे घटनाक्रम पर एक नजर,,,

सनद रहे कि चार जनवरी 2023 को गोमतीनगर विस्तार क्षेत्र के एस एस बी अपार्टमेंट से कुछ दूरी पर स्थित झाड़ियों में एक करीब 32 वर्षीय युवक की हत्या कर फेंकी गई लाश मिली थी। डीसीपी पूर्वी ह्रदयेश कुमार ने बताया कि यह घटना किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं थी। उन्होंने कहा कि मृतक के हाथ पर अनिल कुमार यादव गूदा हुआ था, जिसके आधार पर शव की पहचान कराने का प्रयास किया जा रहा था कि इसी दौरान समाचार पत्रों में प्रकाशित हुई खबर को देख बरूआ बेहण थाना बउडीह जनपद बहराइच निवासी चेतराम यादव पोस्टमार्टम हाउस पहुंचकर शव की पहचान अपने भाई अनिल कुमार यादव के रूप में की।

,,, ऐसे दिया था घटना को अंजाम,,,

अपर पुलिस उप आयुक्त पूर्वी सैयद अली अब्बास ने बताया कि मृतक के भाई चेतराम यादव से जानकारी ली गई। तो उन्होंने बताया कि अनिल कुमार यादव जनपद सीतापुर व हाल पता गोमतीनगर विस्तार में रहने वाले ठेकेदार संजय चौहान के साथ मजदूरी करता और ठेकेदार ने 16 हजार रुपए बकाया कर रखा है। इतना सुबूत मिलते ही एसीपी  गोमतीनगर  वीरेंद्र विक्रम के निर्देशन में इंस्पेक्टर गोमतीनगर विस्तार विनय कुमार चतुर्वेदी आनन फानन में ठेकेदार संजय चौहान हिरासत में ले लिया और गहनता से पूछताछ शुरू की तो वह अपना जुर्म इकबाल करते कहा कि अनिल कुमार यादव आए दिन बकाया पैसे मांगता रहता था।

इंस्पेक्टर विनय कुमार के मुताबिक पकड़ा गया हत्यारोपी संजय चौहान ने बताया कि अनिल की जान लेने के लिए वह करीब एक महीने से योजना बना रहा था और मौका मिलते ही तीन जनवरी 2023 की रात गोमतीनगर विस्तार क्षेत्र के एस एस बी अपार्टमेंट से कुछ दूरी पर कातिल संजय चौहान ने पहले अनिल कुमार यादव को शराब पिलाया उसके बाद उसके सिर पर पत्थर से वारकर मौत की नींद सुलाने के बाद मौके से भाग निकला था।

Central UP

जानकीपुरम विस्तार में शुरू हुई सृजन झंकार संगीत प्रशिक्षण अकादमी

नृत्य गायन वादन के साथ ही मॉडलिंग और जुंबा नृत्य बन रहे हैं युवाओं के आकर्षण लखनऊ। अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस के अवसर पर सांस्कृतिक गतिविधियों के स्कूल ‘सृजन झंकार’ और सृजन फाउंडेशन के नए कार्यालय का उद्घाटन 28 अप्रैल को पूर्व महापौर सुरेश चन्द्र अवस्थी और विशिष्ट अतिथि लक्ष्य जनकल्याण समिति के अध्यक्ष एसके वाजपेई […]

Read More
Central UP

BBLC इण्टर कालेज खमरिया में क्रिकेट टूर्नामेंट का ब्लॉक प्रमुख ने फीता काटकर किया शुभारंभ

नया लुक संवाददाता खमरिया खीरी। स्थानीय BBLC इण्टर कालेज में स्वर्गीय पंडित रामनरेश अवस्थी की स्मृति में रविवार को क्रिकेट टूर्नामेन्ट का शुभारम्भ हो गया। क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुचे ब्लॉक प्रमुख ने फीता काटकर खामरिया नाईट राइडर्स व मुस्कान इलेवन समर्दा के बीच मैच का शुभारंभ करवाया। […]

Read More
Central UP

जीवन ज्योति एकेडमी, सैनिक नगर तेलीबाग, लखनऊ में हाई स्कूल बोर्ड का शत प्रतिशत परीक्षा परिणाम

  जीवन ज्योति एकेडमी, सैनिक नगर तेलीबाग, लखनऊ में बोर्ड परीक्षा वर्ष-2024 का परिणाम आने के बाद छात्र-छात्राएं खुशी से झूम उठे।विद्यालय का परिणाम शत प्रतिशत रहा। विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली छात्रा शुभी सिंह ने 89.3 तथा दूसरे स्थान पर श्रेया गौतम ने 88.1 तथा तीसरे स्थान पर रहने वाली खुशबू गुप्ता […]

Read More