इमरान को थी रिहाई की आस, फिर से मिली सजा तो हुई गले की फाँस

इस्लामाबाद । जिस सजा में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमन्त्री इमरान ख़ान को बेल मिली थी, आज यानी मंगलवार को फिर से 10 साल की सजा दूसरे अदालत ने सुना दी। इस दोहरे झटके से इमरान काफ़ी हिले हुए हैं। चर्चा है कि अब इमरान के बाहर आने की सारी उम्मीदें नेस्तनाबूद हो गई हैं। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान इस समय रावलपिंडी की अदियाला जेल में बंद है। साइफर मामले में इमरान जेल में बंद हैं। हालांकि कुछ समय पहले साइफर मामले में इमरान को जमानत मिल गई थी। पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान  को जमानत दी थी। पर इसके बावजूद इमरान की जेल से रिहाई नहीं हुई थी। पर आज इमरान को एक बहुत ही बड़ा झटका लग गया है। इस झटके से इमरान की जेल से बाहर आने की उम्मीदें भी चकनाचूर हो गई हैं। आज, मंगलवार, 30 जनवरी को पाकिस्तान की एक अदालत ने साइफर मामले में इमरान को 10 साल की जेल की सज़ा सुनाई है।

शाह महमूद कुरैशी को भी मिली सज़ा

साइफर मामले में इमरान के करीबी और उनकी सरकार में विदेश मंत्री रहे शाह महमूद कुरैशी को भी सज़ा मिली है। कुरैशी को भी 10 साल की जेल की सज़ा दी गई है।

क्या है साइफर मामला?

साइफर मामला पाकिस्तान के सीक्रेट डेमोक्रेटिक डॉक्यूमेंट्स के लीक होने से जुड़ा है। इमरान और शाह महमूद दोनों पर ही पाकिस्तान के सीक्रेट डेमोक्रेटिक डॉक्यूमेंट्स को लीक करने का आरोप है।

चुनाव से पहले बड़ा झटका

पाकिस्तान में आठ फरवरी को चुनाव होने वाले हैं। इमरान भी चुनाव लड़कर फिर से सत्ता में आना चाहते हैं। पर चुनाव से पहले पाकिस्तान की अदालत का यह फैसला उनकी चुनावी उम्मीदों के लिए बड़ा झटका है।

क्या है इमरान के पास विकल्प?

इमरान के लिए रिहाई का रास्ता अभी बंद नहीं हुआ है। गौरतलब है कि इमरान को पाकिस्तान की एक निचली विशेष अदालत ने यह सज़ा सुनाई है। ऐसे में इमरान हाईकोर्ट या सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटा सकते हैं।

International

भारत ने फिजी को सौंपी 1 करोड़ रुपये की चिकित्सा आपूर्ति

सुवा। भारत ने इंडो-पैसिफिक क्षेत्र के अपने प्रमुख साझेदारों में से एक फिजी के स्वास्थ्य क्षेत्र में सहयोग किया है। फिजी की राजधानी सुवा में सोमवार को आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान भारतीय उच्चायुक्त पी. एस. कार्तिगेयन ने फिजी के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रातू एटोनियो लालबालावु को कई महत्वपूर्ण दवाओं वाली एक चिकित्सा खेप सौंपी। […]

Read More
homeslider Sports Uncategorized

Don’t Worry… प्ले ऑफ में अभी भी पहुंच सकती है RCB

एकतरफा मैच में SRH को RCB ने चटाया धूल, धराशायी हो गई टीम कोहली, पाटीदार और ग्रीन ने खेली शानदार पारी बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई सनराइजर्स हैदराबाद नई दिल्ली। दुनिया के सबसे धांसू बल्लेबाज और भारतीय रन मशीन विराट कोहली की टीम को हारते हुए देखकर सब कोई कह रहा था कि […]

Read More
International

लोकतांत्रिक नेपाल में उर्दू को मिला बेहतर मुकामः मशहूद नेपाली

मोहम्मद काठमांडू। नेपाल में 18वां लोकतंत्र दिवस धूम धाम से मनाया गया। 18 वर्ष पूर्व आज ही के दिन देश में लंबे संघर्षों के बाद गणराज्य का सूर्योदय हुआ था। राजशाही खत्म होने के बाद लोकतांत्रिक नेपाल में यूं तो ढेर सारे बदलाव हुए जिसमें शिक्षा के क्षेत्र में आया बदलाव सबसे खास है। नेपाल […]

Read More