अस्थिर सरकारों ने देश को किया खोखला, अटल ने दी स्थिर सरकार: योगी

  • अटल  की जयंती पर बटेश्वर को 148 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की दी सौगात
  • आगरा में बनेगा आलू शोध केंद्र, 50 हजार किसानों को देंगे सोलर पंप: योगी
  • अटल  ने जिस यूपी की आधारशिला रखी थी, उसको आगे बढ़ा रही डबल इंजन की सरकार
  • बटेश्वर के छोटी काशी कहे जाने वाले ब्रह्मलाल मंदिर में CM योगी ने की पूजा अर्चना

आगरा। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की 99वीं जयंती पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनकी जन्मस्थली बटेश्वर पहुंचे। इस मौके पर  योगी उनके पैतृक गांव बटेश्वर में अटल जी की प्रतिमा का अनावरण और अटल  की याद में उनके नाम पर बने सांस्कृतिक संकुल केंद्र (म्यूजियम) का लोकार्पण किया। फिर ब्रज तीर्थ हवाई यात्रा के लिए (आगरा से मथुरा- वृंदावन) हेलीपोर्ट सेवा की शुरुआत की।  योगी ने पर्यटन व कृषि प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया। इस अवसर पर उन्होंने आगरा में आलू शोध केंद्र बनाने की घोषणा की।

बटेश्वर में सर्वप्रथम  योगी आदित्यनाथ ने छोटी काशी के ब्रह्मलाल मंदिर में पूजा अर्चना की। यहां से वह भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी  की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने करीब 148 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। CM ने बटेश्वर से गोवर्धन के लिए हेलीकॉप्टर को हरी झंडी दिखा आगरा- मथुरा हेलीपोर्ट सेवा का शुभारंभ किया। सीएम योगी ने कहा कि आज पूर्व प्रधानमंत्री की पावन जयंती है। पूरा देश अटल जी को उनकी सेवाओं के लिए नमन कर रहा है। इस अवसर पर पूरे यूपी वासियों की ओर से अटल जी को विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। आज  बटेश्वर में उनकी भव्य प्रतिमा का अनावरण किया। उनकी यादों को सहेजने के लिए म्यूजियम भी होगा।

योगी ने कहा कि अस्थिर सरकारें देश को खोखला बना रही थीं। अटल  ने स्थिर सरकार दी। आज पाकिस्तान का हाल देख लें अस्थिर सरकार के चलते वहां का क्या हाल है। एक-एक रोटी के लाले हैं। प्रधानमंत्री 3.5 साल से लोगों को अनाज दे रहे हैं और अगले पांच वर्ष की गारंटी दी है। स्थिरता आर्थिक समृद्धि का पैमाना बनता है। उन्होंने कहा कि पहले बेटियां स्कूल नहीं जा पाती थीं, किसान खेत पर नहीं जा पाते थे। विकास के पैसे का बंदर-बाट होता था। अटल जी ने जिस यूपी की आधारशिला रखी थी, उसको डबल इंजन की सरकार आगे बढ़ा रही है। आज यूपी में विकास हो रहा है। गांव में कनेक्टिविटी बढ़ी है। न केवल रोड बल्कि हवाई जहाज की कनेक्टिविटी भी बेहतर हो रही है।

CM ने कहा कि अटल जी की पावन भूमि पर जब मैं पहली बार आया था तब से अब तक बहुत सुधार हुआ है। मां यमुना के तट पर बने मंदिरों ने विदेशी हमलों को झेला है। पर्यटन विभाग इन मंदिरों का सौंदर्योर्गीकरण कर रहा है। जो विकास हो रहा है वो प्रेरणा का काम करेगा। आप पर्यटकों के साथ अच्छा व्यवहार करें। अटल जी की जयंती का जो कार्यक्रम है, वो उनकी जन्म शताब्दी वर्ष का शुभारंभ है। ग्राम पंचायत स्तर से जिले के स्तर और राज्य स्तर पर काम होंगे। अटल जी ने देश को जो दिया वह विश्व स्तर का था। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार की सभी योजनाओं का लाभ लोगों को मिल रहा है। विकसित भारत संकल्प यात्रा इसमें सहायक बनेगा। 18 अटल आवासीय विद्यालय बन रहे हैं, जिसमें गरीबों और मजदूरों के बच्चे पढ़ रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगरा में आलू शोध केंद्र बनेगा। इससे किसानों को मदद मिलेगी। साथ ही अगले दो साल में 50 हजार किसानों को सोलर पंप देंगे। इससे डीजल पंप से मुक्ति मिलेगी। किसानों को खेतों में पानी लगाने में आसानी होगी। उन्होंने कहा, विकसित भारत संकल्प यात्रा में सभी शामिल हों। जो भी लाभार्थी हैं वो अपनी कहानी बताएं। जिन्हें फायदा नहीं मिला है वो अपना रजिस्ट्रेशन करा लें। किसानों के जीवन में परिवर्तन लाने के लिए जो कुछ भी होगा वो डबल इंजन की सरकार करेगी।

आगरा- मथुरा के बीच सोमवार से हेलीपोर्ट सुविधा की शुरुआत हो गई। अब पर्यटक हवाई यात्रा कर ब्रज दर्शन कर सकेंगे। इस सेवा का संचालन पीपीपी मोड पर किया जा रहा है। इसके लिए 12 दिसंबर को मेसर्स राजस एयरोस्पोर्ट एंड एडवेंचर प्राइवेट लिमिटेड के साथ सरकार का एग्रीमेंट हुआ था। कंपनी को हेलीपोर्ट 30 साल के लिए लीज पर दिया गया है। इस मौके पर पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, महिला कल्याण बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री बेबी रानी मौर्य, पशुधन एवं दूध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह, कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति, केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल, सांसद राजकुमार चाहर, जिला पंचायत अध्यक्ष मंजू भदोरिया, महापौर हेमलता दिवाकर, विधायक रानी पक्षालिका सिंह, धर्मपाल सिंह, छोटेलाल वर्मा, चौधरी बाबूलाल, डॉ. धर्मपाल सिंह, पुरुषोत्तम खंडेलवाल, डॉ. जीएस धर्मेश, एमएलसी विजय शिवहरे आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

Raj Dharm UP

योगी की हनक से पस्त हुआ एक और माफिया का गढ़, इस बार स्क्रैप माफिया को चटाया धूल

लक्ष्मी सिंह ने जाते ही उसके अवैध साम्राज्य को बनाया निशाना नोएडा के स्क्रैप माफिया रवि काना की साइड स्टोरी, जानें कैसे बना वो स्क्रैप किंग नोएडा से नया लुक के प्रमुख संवाददाता विनय सिंह की रिपोर्ट वो सत्ता के साथ झंडा बदलने में माहिर है। शातिर इतना कि पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी NCR […]

Read More
Raj Dharm UP

सनसनी: पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गनर की गोली मारकर हत्या, इलाके में हड़कंप, पुलिस फोर्स मौके पर

ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी में बेखौफ बदमाशों का कहर थम नहीं रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि असलहों से लैस बदमाशों ने जौनपुर जिले के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीस खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना सिकरारा क्षेत्र […]

Read More
Raj Dharm UP

सुविधा शुल्क के आगे आईजी जेल के आदेश का कोई मायने नहीं

कैदी स्थानांतरण में भी अफसरों ने की जमकर वसूली! बागपत जेल में कैदियों के स्थानांतरण से हुआ बड़ा खुलासा राकेश यादव लखनऊ । डीजी पुलिस/आईजी जेल का आदेश जेल अधिकारियों के लिए कोई मायने नहीं रखता है। यही वजह है कि कमाई की खातिर जेल अफसर मुखिया के आदेश को दरकिनार कैदियों को स्थानांतरित करने […]

Read More