सोनौली में भगवान भरोसे चल रहा है गौशाला,न पानी न चारा न गौ सेवक,गेट पर मिला ताला

गौशाला में गौ सेवा के लिए एक सफाई कर्मचारी है तैनात : राहुल यादव 

उमेश चन्द्र त्रिपाठी

महराजगंज । आदर्श नगर पंचायत सोनौली के सुभाष नगर वार्ड नम्बर- नौ में स्थित निर्माणाधीन गौशाला में बंद किये गए दर्जनों गायों व नंदी के चारा पानी को लेकर स्थानीय लोगों ने काफी शोर- शराबा मचाया। मौके पर पहुंचे समाजसेवी और पूर्व चेयरमैन प्रत्याशी रहे दीपक बाबा ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। उन्होंने गौशाला का अवलोकन करते हुऐ ईओ सोनौली के संज्ञान में लाया और तत्काल चारा का प्रबंध कराया।

दो दिन पूर्व ही उक्त दोनों वार्डो के स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब 10 दिनों से गौशाला में गायों एवं नंदी को रखा गया है जिसकी जानकारी होने पर गौ सेवकों ने जब मौके का मुआवना किया तो अंदर हौदी तो थी मगर न तो पानी था और न ही चारा का कोई प्रबन्ध किया गया था। जिसके बाद लोगो ने हल्लाबोल दिया। वहीं कुछ स्थानीय लोगों ने वरिष्ठ समाजसेवी व पूर्व चेयरमैन प्रत्याशी दीपक बाबा को गौशाला से सम्बंधित समस्याओं से अवगत कराया जिसके बाद मौके पर पहुंचे दीपक बाबा ने तत्काल अधिशासी अधिकारी सोनौली राहुल यादव से वार्ता कर चारा का प्रबंध कराया और एक व्यक्ति को गौसेवा हेतु तत्काल प्रभाव से नियुक्त करने को कहा जिस पर ईओ ने हामी भर दी।

आज भी गौ-माता और नंदी के लिए कोई गौ-सेवक नही मिला

मगर आज वार्डवासियों ने बताया कि जब गौशाला के रास्ते निकले तो देखा कि गेट पर ताला लगा हुआ है, और कोई व्यक्ति गौसेवा के लिए तैनात नहीं है ऐसे में ईओ से मिलने प्रेम जायसवाल एवं सत्येन्द्र नाथ सिंह के अगुवाई में नगर पंचायत कार्यालय लोग गए मगर ईओ के बाहर होने के कारण मुलाकात नही हो सका जिसके बाद फोन से उन्हें जानकारी दी । जिस पर ईओ ने शाम 5 बजे का समय देते हुए सभी को गौशाला बुलाया।

गौशाला में गौसेवा से मुकर गए आखिर ईओ सोनौली क्यो..?

शाम 5 बजे से 5:30 बजे तक जब अधिशासी अधिकारी गौशाला नहीं पहुंचे तो दीपक बाबा के सामने लोगों ने ईओ को फोन लगाया मगर ईओ ने किसी कारण से फोन नही उठाया। स्थानीय लोगों ने बताया कि, 3:45 के करीब ईओ की गाड़ी वार्ड में आई थी और चारा का प्रबंध कर चले गए। अब सवाल यह है कि, जब लोगों को ईओ ने बुलाया तो खुद भाग क्यो गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि दबाव बस अधिशासी अधिकारी सोनौली गौशाला में किसी भी व्यक्ति की नियुक्ति पर विचार नही कर पा रहा हैं, जिसके कारण ईओ सोनौली अपने बातों से मुकर गए।

EO ने कहा गौशाला में एक सफाई कर्मचारी को कर दिया गया है तैनात

वहीं EO का कहना है कि नियुक्ति हुई है एक सफाई कर्मी वहां रहता है। वहां पर चोकर और भूसा आदि की भरपूर व्यवस्था है। शाम तक सफाई कर्मचारी ड्युटी के बाद गौशाला में ताला लगाकर रात में अपने घर चला जाता है। उनके दावे के बाद जब लोग पहुंचे तो वहां कोई सफाई कर्मचारी नहीं मिला। यहां तक कि मीडिया के पहुंचने पर भी कोई नही मिला और गेट पर ताला लगा हुआ मिला, वहीं जिसकी तैनाती बताया गया वह व्यक्ति भी ड्यूटी और अपने आवास से नदारद रहा।

Purvanchal

मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के निधन पर सीएम योगी ने जताया दुख

सीएम ने एक्स पर लिखा- निधन से स्तब्ध हूं, ये भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति जताई अपनी संवेदना लखनऊ, 20 अप्रैल। मुरादाबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार को निधन हो गया है। उन्होंने शाम 6:30 बजे […]

Read More
Purvanchal

विज्डम वे प्रोग्रेसिव इंटर कॉलेज के  बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

ए अहमद सौदागर लखनऊ लोकसभा  चुनाव में हर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करे। इसी के मद्देनजर चिनहट के अयोध्या रोड स्थित विज्डम वे प्रोग्रेसिव इंटर कॉलेज के बच्चों ने बुधवार को  मतदाता जागरूकता रैली निकालकर लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने मतों का इस्तेमाल जरूर करना ।लोकसभा चुनाव में हर मतदाता अपने […]

Read More
Purvanchal

96.8 प्रतिशत अंक लाकर रक्षित तिवारी हुआ लखनऊ टॉपर

 यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में विज्डम वे प्रोगेसिव इंटर कॉलेज के छात्र ने प्राप्त किया 96.8 प्रतिशत अंक ए अहमद सौदागर लखनऊ । चिनहट क्षेत्र के तिवारीगंज रक्षित तिवारी यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में लखनऊ टॉपर हुआ है। मूल रूप उन्नाव का रहने वाला यह परिवार चिनहट के संस्कृति विहार में रहता है। […]

Read More