सपा अध्यक्ष का बयान छह करोड़ लोगों का अपमान : योगी

  • छानबे विधानसभा उपचुनाव में अपना दल (एस) की जीत का आह्वान
  • रामभक्तों पर गोली चलाने वालों को वोट मिला तो खराब संदेश जाएगा: योगी

बाराबंकी/मीरजापुर/अयोध्या। योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को बाराबंकी, मीरजापुर व अयोध्या में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को नगर निकाय चुनाव में जिताने की अपील की। सीएम ने छानबे विधानसभा उपचुनाव में सहयोगी दल अपना दल (एस) की उम्मीदवार रिंकी कौल के पक्ष में भी वोट मांगा। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के बयान पर सीएम ने उन्हें घेरते हुए विपक्षी दलों को खूब धोया। वहीं विकास कार्यों के बलबूते कमल खिलाने का भी आह्वान किया।

 

यह सपा-बसपा के कचड़े व अराजकता को साफ करने का चुनाव हैः योगी

बाराबंकी में योगी ने सपा अध्य़क्ष की चर्चा की और कहा कि उनका बयान छह करोड़ लोगों का अपमान है। 2017  के पहले किसी भी शहर में जाओ,  कूड़े का डंप पड़ा रहता था यानि शहर की पहचान कूड़े के ढेर से दिखाई देती थी। आपने आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष का बयान पढ़ा होगा। वे कहते हैं कि नगर निगम चुनाव में हमारी रूचि इसलिए नहीं है, क्योंकि यह कूड़ा उठाने का चुनाव है। यानी कूड़ा उठाना उनके प्रतिष्ठा के विपरीत है। एक व्यक्ति, जो उत्तर प्रदेश जैसे राज्य का मुख्यमंत्री रहा हो, उनके द्वारा यह हल्के शब्द का इस्तेमाल करना नगरीय क्षेत्र में रहने वाले छह करोड़ लोगों का अपमान है। यह कूड़ा नहीं, सपा-बसपा के कचड़े, गंदगी, अराजकता, अवसरवादिता को साफ करने का चुनाव है। सीएम ने कहा कि भारत दुनिया के 20 बड़े देशों के समूहों की अध्यक्षता कर रहा है। रुस और यूक्रेन युद्ध के समय भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकाला गया। सूडान में आंतरिक संघर्ष के कारण व्यापक पैमाने पर कत्लेआम हो रहे थे तो इस दौरान भारत दुनिया का अकेला देश था, जिसने ऑपरेशन कावेरी चला करके अपने नागरिकों को सुरक्षित निकाला। सीएम ने बाराबंकी के लोगों से कहा कि यहां के एक ओर लखनऊ में इंटरनेशनल एयरपोर्ट है तो दूसरी तरफ अयोध्या का इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है यानी जो भी आपके नजदीक हो, आप वहां के एयरपोर्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

 

जिन्होंने आपको पानी के लिए तरसाया, उन्हें एक-एक वोट के लिए तरसाइए: योगी

मीरजापुर में CM ने कहा कि जिन लोगों ने आपको एक एक बूंद पानी के तरसाया था आज उनको एक एक वोट के लिए तरसाइए। परिवारवादी लोगों को विकास से कोई मतलब नहीं है। वो लोग पहले आपके विकास में बाधा पैदा करते थे, बैरियर लगाते थे। गरीब कल्याणकारी योजनाओं में डकैती डालने का काम करते थे। डबल इंजन की सरकार आपके पीने के पानी की समस्या का समाधान करने जा रही है। बहुत ही जल्द आपको शुद्ध पेयजल मिलेगा।  योगी ने छानबे विधानसभा सीट पर हो रहे उप चुनाव को लेकर आयोजित जनसभा को संबोधित किया। सीएम योगी ने कहा कि मां विंध्यवासिनी के धाम में भव्य कॉरिडोर का निर्माण कार्य चल रहा है। इस धाम को हम वाटर वे से भी जोड़ चुके हैं, इसकी जेट्टी बनकर तैयार हो चुकी है। इससे यहां के किसानों की उपज आसानी से देश और दुनिया के बाजार तक पहुंचेगी।  इससे यहां पर किसानों को उनकी उपज का अच्छा दाम मिल पाएगा। सीएम योगी ने कहा कि मिर्जापुर में मेडिकल कॉलेज की भी सुविधा मिल रही है। यहां विंध्यवासिनी विश्विद्यालय बन रहा है।

 

रामभक्तों पर गोली चलाने वालों को वोट मिला तो खराब संदेश जाएगा: योगी

रामनगरी में योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या से कोई रामभक्त लोकतंत्र के इस पर्व में विजयी होकर जाता है तो यहां के बारे में अच्छी धारणा बनती है पर जब रामभक्तों पर गोली चलाने वाला व्यक्ति कुछ भी वोट पा लेता है तो उसका बहुत खराब संदेश जाता है। लोगों के मन में धारणा जाती है कि ये सब क्या हो रहा है। अयोध्या हमारी है और इसके प्रति हमारी सामूहिक जिम्मेदारी भी है। सीएम योगी ने कहा कि अयोध्या को हम विकास के सर्वोच्च शिखर पर पहुंचाएंगे। छह वर्ष पहले कहीं बाहर जाते होंगे तो यूपी-संतों के बारे में अच्छी धारणा नहीं होती थी पर आज यूपी के नाम पर हर जगह सम्मान मिलेगा। हर कोई बोलेगा कि आप यूपी से आए हैं और संत हैं तो सोने पर सुहागा। सीएम ने कहा कि दीपोत्सव हमें त्रेतायुग की ओर ले जाता है। दुनिया अयोध्या आने के लिए लालायित रहती है। इस वर्ष रामनवमी में ही 35 लाख श्रद्धालु अयोध्या पहुंचे थे। जनवरी में जब प्रभु श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण पूरा होगा तो एक करोड़ से अधिक श्रद्धालु आएंगे।

अयोध्या जितनी अच्छी, सुंदर, स्वच्छ होगी, उतनी ही अच्छी धारणा सनातन धर्म, पूज्य संतों, तीर्थस्थल व भारत के बारे में देश-दुनिया में जाएगी। सीएम ने कहा कि राम जन्मभूमि आंदोलन में उनकी तीन पीढ़ियां जुड़ी हैं। हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है कि जो देख रही है कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम अपने भव्य मंदिर में विराजमान होकर अपनी कृपा का प्रसाद बरसाएंगे। संतों के सानिध्य में एक बार फिर से भारत सनातन धर्म की परंपरा को वैश्विक प्रतिष्ठा दिलाने का अभियान है। सीएम ने कहा कि सूर्यवंश की राजधानी होने के नाते हम इसे सोलर सिटी बनाने जा रहे हैं। अयोध्या में पहले हमने नगर निगम बनाया, क्योंकि इसे स्मार्ट व सेफ सिटी के रूप में विकसित किया जा सके। फिर जनपद, कमिश्नरी का नाम बदला। अब इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है। अयोध्या से हम वाटरवेज़ प्रारंभ करने जा रहे।

Raj Dharm UP

सनसनी: पूर्व सांसद धनंजय सिंह के गनर की गोली मारकर हत्या, इलाके में हड़कंप, पुलिस फोर्स मौके पर

ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी में बेखौफ बदमाशों का कहर थम नहीं रहा है। माफिया मुख्तार अंसारी की मौत की गुत्थी सुलझ भी नहीं पाई थी कि असलहों से लैस बदमाशों ने जौनपुर जिले के पूर्व सांसद धनंजय सिंह के निजी गनर अनीस खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। यह घटना सिकरारा क्षेत्र […]

Read More
Raj Dharm UP

सुविधा शुल्क के आगे आईजी जेल के आदेश का कोई मायने नहीं

कैदी स्थानांतरण में भी अफसरों ने की जमकर वसूली! बागपत जेल में कैदियों के स्थानांतरण से हुआ बड़ा खुलासा राकेश यादव लखनऊ । डीजी पुलिस/आईजी जेल का आदेश जेल अधिकारियों के लिए कोई मायने नहीं रखता है। यही वजह है कि कमाई की खातिर जेल अफसर मुखिया के आदेश को दरकिनार कैदियों को स्थानांतरित करने […]

Read More
National Raj Dharm UP

यूपी के 16 हजार मदरसों से संकट टला

सुप्रीम कोर्ट ने यूपी मदरसा शिक्षा अधिनियम पर HC के फैसले पर लगाई रोक लखनऊ। देश की सर्वोच्च अदालत ने ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के उस आदेश पर शुक्रवार को अंतरिम रोक लगा दी जिसमें उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा बोर्ड अधिनियम 2004 को ‘असंवैधानिक’ और धर्मनिरपेक्षता के सिद्धांत का उल्लंघन करने वाला करार दिया गया था। […]

Read More