योगी की लखनऊ वासियों से अपील पहले मतदान फिर जलपान

  • CM बोले, यहां की तोप सीमाओं पर दुश्मनों के छुड़ाएगी पसीने
  • पिछली सरकारों ने युवाओं के हाथों में तमंचे थमाए, हमने उन्हें टेक्नोलॉजी से जोड़ा  
  • योगी ने तेलीबाग में निकाय चुनाव को लेकर जनसभा को किया संबोधित

लखनऊ। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि निकाय चुनाव के प्रथम चरण का प्रचार कुछ ही देर में थम जाएगा। डबल इंजन की सरकार के कार्यों को जनता का अपार समर्थन मिला है। 37 जनपदों में चुनाव होंगे। ऐसे में लगभग सभी बड़े नगरों में मैंने अपार जन समर्थन देखा है इससे मैं कह सकता हूं कि भारतीय जनता पार्टी को अपार सफलता मिलेगी।  योगी ने लखनऊ के तेलीबाग में आयोजित निकाय चुनाव को पर आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने जनता से अपील की कि परसों सुबह से मतदान प्रारंभ हो जाएगा। ऐसे में आपको पहले मतदान फिर जलपान करना होगा। आप सभी भारी संख्या में मतदान करिए क्योंकि यह आपका केवल अधिकार ही नहीं है बल्कि आपका कर्तव्य भी है।

विकास कार्यों में नहीं होगी पैसों की कमी

योगी ने कहा कि लखनऊ में नाइट सफारी बनने जा रही है। एक तरफ जहां यहां की तोप ब्रह्मोस मिसाइल देश की सीमाओं पर भारत की सुरक्षा और दुश्मनों के पसीने छुड़ाएगी वहीं दूसरी ओर आप नाइट सफारी में शेर का आनंद ले सकेंगे। यहां पर आप बंद गाड़ी में होंगे और शेर खुले में होगा। आपको देखने को मिलेगा कि जंगल में शेर कैसे रहता है। CM ने कहा कि यह समय जाति और परिवारवाद के चक्कर में पड़ने का नहीं बल्कि जनता को बुनियादी सुविधा दिलाने वाला बोर्ड होना चाहिए। राज्य सरकार, केंद्र सरकार और स्थानीय निकाय की संस्थाओं में तारतम्यता हो तो कोई चीज नगरीय क्षेत्र में असंभव नहीं है। आज नगरी क्षेत्र स्मार्ट सिटी में तब्दील हो रहे हैं, ट्रैफिक की ऑनलाइन मॉनिटरिंग हो रही है। सेफ सिटी के तहत पूरे नगर की सुरक्षा की मॉनिटरिंग की जा रही है। इन सभी कार्यों को और आगे बढ़ाने के लिए मैं आज आप सब से अपील करने के लिए आया हूं। लखनऊ में 110 वार्ड हैं, जो सबसे बड़ा नगर निगम है। उन्होंने कहा कि 110 वार्ड में मेजॉरिटी का अगर बोर्ड बनेगा तो उस बोर्ड में लखनऊ के विकास से जुड़े हुए हर कार्यक्रम समयबद्ध तरीके से आगे बढ़ेंगे। विकास कार्य में पैसे की कोई कमी नहीं आएगी।

सपा, बसपा ने पेशेवर अपराधियों को दिया संरक्षण 

योगी ने कहा कि वैश्विक मंच पर भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। देश और प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में करोड़ों लोगों को शौचालय, जनधन अकाउंट, आयुष्मान योजना का लाभ और कोरोना काल से लेकर अब तक 80 करोड़ लोगों को फ्री में राशन देने वाला भारत दुनिया में अकेला देश है। उन्होंने कहा कि PM नरेंद्र मोदी का विजन ही हमारा मिशन है। हमने गरीबों को आवास, उज्ज्वला कनेक्शन, एक करोड़ 55 लाख लोगों के घरों में बिजली पहुंचाई। साथ ही 15 करोड़ लोगों को फ्री में राशन दिया जा रहा है।

वहीं दीपावली और होली पर फ्री गैस सिलिंडर देने के लिए बजट अभी से अलाट कर दिया गया है। प्रदेश में इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण, हाइवे, वन डिस्ट्रिक वन मेडिकल कॉलेज के तहत मेडिकल कॉलेज का निर्माण हो रहा है। सीएम योगी ने कहा कि सपा, बसपा ने पेशेवर माफियाओं को संरक्षण दिया। इनके द्वारा भ्रष्टाचार के नए नए कीर्तिमान स्थापित किये गये। वर्ष 2017 के पहले हमारे नगरों में शोहदो का आतंक था तो गंदगी के ढेर लगे रहते थे। उन्होंने युवाओं के हाथों में तमंचे देने का काम किया वहीं हमारी सरकार युवाओं के हाथों को टैबलेट थमा रही है, जिससे वह टेक्नोलॉजी से जुड़कर प्रदेश के विकास में अपना योगदान देंगे। आज लखनऊ में आने वाले लोग कहते हैं कि लखनऊ बदल चुका है, ये काम सपा, बसपा की सरकारों में भी हो सकता था, लेकिन ये परिवारवादी पार्टियों के हाथ से कुछ बचने नहीं पाता था।

ये रहे उपस्थित

जनसभा में उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक, लखनऊ के प्रभारी मंत्री, प्रदेश के वित्त और संसदीय कार्य विभाग के मंत्री सुरेश कुमार खन्ना, केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर, पूर्व उपमुख्यमंत्री और लखनऊ के पूर्व महापौर डॉ. दिनेश शर्मा, विधायक राजेश्वर सिंह, एमएलसी मुकेश शर्मा आदि उपस्थित थे।

Raj Dharm UP

और तगड़ी होगी सीएम योगी की सुरक्षा व्यवस्था

– मुख्यमंत्री के साथ ही राज्यपाल और अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा को पुख्ता बनाने के लिए अत्याधुनिक उपकरण खरीदेगी यूपी पुलिस – एक करोड़ रुपये से अधिक के उपकरण खरीदेगी यूपी पुलिस, सुरक्षा में इस्तेमाल होंगे 91 नये अत्याधुनिक उपकरण – प्रदेश भ्रमण, रैलियों, धार्मिक स्थलों, कुंभ मेला सहित महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा को […]

Read More
Raj Dharm UP

भगवान बुद्ध की असाधारण जीवन यात्रा के संस्मरणों को प्रदर्शित करेगी योगी सरकार

–उत्तर प्रदेश के बौद्ध विरासत स्थलों के माध्यम से भगवान बुद्ध की स्मृति में ‘द बोधि यात्रा 2024’ का नई दिल्ली में होगा आयोजन -बौद्ध तीर्थयात्रियों को उत्तर प्रदेश में आकर्षित करने की मंशा से एक दिनी इंटरैक्टिव व कल्चरल सेशन का हो रहा है आयोजन -सीएम योगी की मंशा अनुसार उ.प्र पर्यटन विभाग ने […]

Read More
Raj Dharm UP

कृषक उत्पादक सेल गठित करेगी योगी सरकार, मिशन मोड में चलाएगी अभियान

-उत्तर प्रदेश में सक्रिय किसान उत्पादक संगठनों को सुदृढ़ करने और उन्हें ओएनडीसी तथा ई-नाम से जोड़ने की प्रक्रिया को मिलेगी गति -सीएम योगी की मंशा के अनुरूप तैयार की गई विस्तृत कार्ययोजना को किया गया क्रियान्वित, 3 महीने बड़े स्तर पर आयोजित होगा अभियान -एफपीओ को इक्विटी ग्रांट, इनपुट लाइसेंस, बीज लाइसेंस, एनएससी सीड […]

Read More