दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला पुलिस अफसर रसविंदर नौकरी से बर्खास्त,

करती थी गांजे की खेती, घर से मिला ड्रग्स, चरस और नशीले पदार्थों का भंडार,


नया लुक ब्यूरो


ब्रिटेन की महिला पुलिस अफसर के घर में जब छापा पड़ा तो वहां, न केवल कैनबिस फार्म मिला, बल्कि ड्रग्स, चरस और गांजा सहित बाकी तमाम नशीले पदार्थों का भंडार भी पकड़ा गया। महज 17 साल की उम्र में पुलिस विभाग में भर्ती होकर विश्व में चर्चा का विषय बन चुकी, दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला पुलिस अधिकारी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। बर्खास्त की गई 47 साल की महिला पुलिस अफसर को नौकरी से निकाले जाने का कारण दुनिया में जो भी सुन रहा है वही हैरान रह जा रहा है। इस महिला पुलिस अफसर के घर में जब छापा पड़ा तो वहां, न केवल कैनबिस फार्म मिला, बल्कि ड्रग्स, चरस और गांजा सहित बाकी तमाम नशीले पदार्थों का भंडार भी पकड़ा गया। बर्खास्त होने वाली महिला पुलिस अफसर का नाम है रसविंदर अगालियु। वे ब्रिटेन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस अफसर थीं।

इस वक्त अपने कुकर्मों के चलते पुलिस नौकरी से बर्खास्तगी के कारण जमाने में बदनाम होने वाली, रसविंदर कभी अपने खूबसूरती के जलवों के चलते जानी-पहचानी जाती थीं। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस अफसर रहीं रसविंदर अगालियु 20 साल की पुलिसिया नौकरी कर चुकी हैं। उनकी संदिग्ध गतिविधियों पर ब्रिटिश खुफिया एजेंसियों की नजरें करीब एक साल से लगी हुई थीं। जैसे ही उनके खिलाफ सबूत मिले एजेंसियों ने उनके बंगले सहित बाकी तमाम अड्डों पर छापे मार दिए। उन्होंने इन 20 साल की पुलिस की नौकरी में अधिकांश वक्त तक ड्यूटी लंदन या फिर वेल्स में ही की थी।

17 साल की उम्र में ज्वाइन की थी पुलिस सेवा

छापेमारी में उनके बंगले और अड्डों से बड़ी मात्रा में बरामद ड्रग्स व अन्य संदिग्ध वस्तुओं के चलते, न केवल उन्हें तत्काल प्रभाव से पुलिस सेवा से निकाल दिया गया है। बल्कि उनके खिलाफ उच्चस्तरीय जांच भी बैठा दी गई है। अगर वे जांच में दोषी पाई गईं तो ब्रिटिश कानून के हिसाब से उनके खिलाफ अभियोग भी चलाए जाने की प्रबल आशंकाएं नजर आ रही हैं। जिस कदर अब बदनामी लेकर पुलिस महकमे से बर्खास्त होने पर रसविंदर की चर्चा दुनिया भर में हो रही है। उससे कहीं ज्यादा वे तब चर्चाओं में थीं जब महज 17 साल की छोटी सी उम्र में उन्होंने ब्रिटेन की मेट्रोपॉलिटन पुलिस सेवा ज्वाइन की थी। यह छापेमारी लंदन पुलिस ने की है।

ड्रग्स के मामले में चल सकता है केस

छापेमारी के दौरान उनके फार्म्स पर गांजे की खेती (कैनबिस फार्म) होती पाई गई है। इन सभी फार्म्स को कब्जे में लेकर लंदन पुलिस ने सील कर दिया है। लंदन पुलिस से हासिल जानकारी और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इनके बंगले से भी ड्रग्स की बड़ी तादाद जब्त की गई है। लिहाजा ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि यह सब महज इत्तिफाक रहा होगा। लंदन पुलिस इस पर फिलहाल भले ही कुछ खुलकर न बोले मगर, ब्रिटिश मीडिया में छाई खबरों के मुताबिक, रसविंदर अब एक बड़ी मुसीबत में फंस चुकी हैं। यह कांड न केवल उनकी पुलिस की नौकरी खा चुका है। बल्कि आगे की जांच में वे कानूनी पचड़ों में भी बुरी तरह फंस सकती हैं।

उनके खिलाफ ड्रग तस्करी तक का मुकदमा दर्ज किए जाने की संभावनाओं से इनकार नहीं किया जा सकता है। 47 साल की तीन बच्चों की मां रसविंदर अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहा करती हैं। जबसे यह बवाल मचा है तबसे उनकी कोई पोस्ट सामने नहीं आ रही है। वे लंदन में फिटनेस इंस्ट्रक्टर के बतौर भी काम किया करती थीं। कुछ समय पहले उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में भी पांव बढ़ाए थे। जहां वे नहीं जम सकीं। छापों के बाद से अब तक हुई जांच में यह तय हो चुका है कि रसविंदर ने पुलिस कर्तव्यों, जिम्मेदारियों का खुलकर न केवल मखौल उड़ाया है, बल्कि ब्रिटिश कानूनों की भी धज्जियां उड़ाई हैं। मीडिया से बातचीत में सेंट्रल वेस्ट कमांड यूनिट चीफ ओवेन रिचर्ड्स ने कहा है, रसविंदर की हरकतें जनता के भरोसे का सरासर उल्लंघन करती हैं। हम ऐसे किसी भी पुलिस अधिकारी को बर्खास्त करने के लिए स्वतंत्र हैं। जो हमारी पुलिस के मापदंडों का मखौल उड़ाए।

homeslider Sports Uncategorized

Don’t Worry… प्ले ऑफ में अभी भी पहुंच सकती है RCB

एकतरफा मैच में SRH को RCB ने चटाया धूल, धराशायी हो गई टीम कोहली, पाटीदार और ग्रीन ने खेली शानदार पारी बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई सनराइजर्स हैदराबाद नई दिल्ली। दुनिया के सबसे धांसू बल्लेबाज और भारतीय रन मशीन विराट कोहली की टीम को हारते हुए देखकर सब कोई कह रहा था कि […]

Read More
homeslider Maharastra National

महाराष्ट्र में भीषण आग में एक ही परिवार के सात लोगों की दम घुटने से मौत

मुम्बई। महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में एक कपड़ा दुकान में बुधवार को तड़के भयानक आग लगने से ऊपरी मंजिल पर रह रहे एक ही परिवार के सात सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि यह घटना बुधवार को तड़के तीन बजे हुई, जिसमें तीन महिलाओं, दो पुरुषों और दो बच्चों […]

Read More
homeslider Religion

इन राशि के लोगों की किस्मत चमका रहे सितारे, इन राशि वालों को मद्धम लाभ

राजेन्द्र गुप्ता मेष (Aries)– वित्तीय मामलों के लिए दिन अच्छा है। निवेश और बचत की योजनाएं भी बन जाएंगी। दिन की शुरुआत आनंदप्रद रहेगी। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। जो आपके हितचिंतक रहेंगे उनसे आपकी भेंट होगी। व्यापार-नौकरी में लाभ होगा। कीर्ति बढ़ेगी। वृषभ (Taurus)– वित्तीय मामले बिना किसी बाधा के आसानी […]

Read More