ये योग बताते हैं शादी के बाद मिलता है अमीर ससुराल

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता


कहते हैं जो पहले दुख भोगता है वो बाद में सुख भी भोगता है, यहीं जीवन चक्र है। कि मनुष्य की किस्मत बदलती रहती है। कुछ शादी से पहले दुख और गरीबी का जीवन बसर करते हैं, लेकिन शादी के बाद किस्मत पलट जाती है और अमीर होते है।

ससुराल से धन लाभ….

ज्योतिष के अनुसार कुंडली में ऐसे योग होते हैं जो बताते हैं कि व्यक्ति की शादी किसी अमीर घर में हो सकती है और उसे ससुराल से धन लाभ हो सकता है। ससुराल की मदद सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी और हर काम में लाभ मिलने की संभावनाएं बढ़ सकती हैं।

पहला योग, जब कुंडली मेंचतुर्थ भाव का स्वामी या द्वितीयेश (द्वितीय भाव का स्वामी) सप्तम भाव में हो और उस पर शुक्र की दृष्टि या शुक्र साथ हो तो व्यक्ति की ससुराल से अप्रत्याशित लाभ मिलता है।

दूसरा योग, कुंडली में सप्तमेश मतलब सप्तम भाव का स्वामी एवं धनेश (द्वितीय भाव का स्वामी) एक ही राशि में हो और उन पर शुक्र की दृष्टि पड़ रही हो तो ससुराल से मदद मिलती है।

तीसरा योग, कुंडली में चंद्रमा सप्तम भाव का स्वामी हो या चंद्रमा धन भाव (दूसरा भाव) में हो तो ससुराल धनी होता है।

चौथा योग, द्वितीय भाव का स्वामी सप्तम भाव में हो और उस पर शुक्र की दृष्टि पड़ रही हो तो ससुराल से फायदा मिलता है।

पांचवां योग, कुंडली के चतुर्थ भाव का स्वामी सप्तम में तथा सप्तम भाव का स्वामी चतुर्थ भाव में हो तो ससुराल से लाभ होता है।

ध्यान रखें कि योग कुंडली के अन्य ग्रह योगों के प्रभाव से बदल भी सकते हैं। कुंडली के दोषों की वजह से शुभ ग्रहों का असर कम हो सकता है।

हृदय रेखा तब होती है भाग्यशाली

धन के सुख का योग है या नहीं

कुंडली में धन के सुख का योग है अथवा नहीं ? दिन में जन्म लेने वाले जातक का चन्द्रमा अपने नवांश में हो तथा उसे गुरु देख रहा हो तो प्राप्त धन के सुख का योग बनता है।

रात्रि में जन्म हो और चंद्रमा को शुक्र देख रहा हो तो धन से सुख प्राप्ति होती है। भाग्य के स्वामी का लाभ के स्वामी के साथ योग हो तो प्राप्त धन से सुख मिलता है। चौथे घर का मालिक भाग्येश के साथ बैठा हो तो भी सुख होता है।

जन्म कुण्डली में भाग्येश और पंचमेश का योग हो, भाग्येश और द्वितीयेश का योग हो, दशमेश और लाभेश एक साथ हों अथवा दशमेश और चतुर्थेश २, ४, ५ या ९वें घर में एक साथ बैठे हो तो धन से सुख मिलता है।

कुण्डली में धनेश और पंचमेश का योग हो, लग्न का स्वामी चौथे घर स्वामी के साथ बैठा हो, लाभेश और चतुर्थेश का कुण्डली में योग हो अथवा लाभेश और धनेश का योग हो तो धन से सुख मिलता है।

जन्म कुण्डली में लाभेश और लग्नेश का योग हो, लग्नेश और धनेश का योग हो अथवा लग्न का स्वामी पांचवें स्थान के स्वामी के साथ बैठा हो तो जीवन में प्राप्त धन का सुख जातक को प्राप्त होता है। अन्यथा कई लोग कमाते-कमाते ही हाय-हाय करके मर जाते हैं और प्राप्त धन का सुख कभी नहीं मिलता।


ज्योतिषी और हस्तरेखाविद/ सम्पर्क करने के लिए मो. 9611312076 पर कॉल करें…


 

Religion

यदि घर के अंदर ऐसे रखे जाएँगे गणेश जी तो घर में नहीं आएगी विघ्न, बाधा, दूर हो जाएँगे सभी कष्ट

घर में कैसे रखे गणेश की मूर्तिः वास्तु अनुसार करें गणपति की स्थापना सुख, शांति, समृद्धि की चाह रखने वालों को सफेद रंग के विनायक की मूर्ति लाना चाहिए डॉ. उमाशंकर मिश्र ‘शास्त्री’ गणपति को पुराणों में विघ्नकर्ता और हर्ता दोनों कहा गया है। ऐसे में गणेश जी की मूर्ति घर में है तो आपको […]

Read More
Religion

जीवन में रामत्व: केवल राम के आदर्शों को जीवन में शामिल करके आप बन सकते हैं सफल

राम का जीवन आम जनमानस के समक्ष ऐसे आदर्श के छाप, संदेश और उदाहरण से भरा हुआ है बच्चों को राम के जीवन से राम के आदर्शों से प्रेरणा दें जिससे वो भारतीय होने पर गर्व कर सकें ऋचा सिंह वर्तमान में युवा और बच्चों को राम के जीवन से सीख लेनी चाहिए कि हमें […]

Read More
Religion

जन्म के महीने से भी जाना जा सकता है स्त्रियों का स्वभाव

राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद वैसे स्त्रियों के बारे में भविष्यवाणी करना आसान नहीं होता। कहां भी जाता है त्रिया चरित्र समझ पाना बहुत टेढ़ी खीर है। लेकिन ज्योतिष शास्त्र केवल भविष्य को लेकर सजग नहीं करता। यह ऐसा विज्ञान है जो इंसान की प्रवृत्ति, प्रकृति और उसके स्वभाव को भी बयां कर देता है। […]

Read More