कैसरबाग से अपह्रत डायरेक्टर को एक मकान में रखा था

मदेयगंज में किडनैपर्स गैंग पकड़ा गया

चार बदमाश गिरफ्तार, अन्य की तलाश

डायरेक्टर सुमित सकुशल बरामद


ए अहमद सौदागर


लखनऊ ‌। कैसरबाग क्षेत्र स्थित बारादरी से अपह्रत डायरेक्टर सेल्स एसोसियेट्स आर एस इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर सुमित कुमार शर्मा को मड़ियांव क्षेत्र के घैला के पास स्थित एक मकान में रखा गया था। यह हाईप्रोफाइल गैंग यहीं से श्री शर्मा की पत्नी के मोबाइल फोन पर कॉल कर 12 लाख रुपए की फिरौती की मांग कर रहा था। मदेयगंज , क्राइम टीम व मड़ियांव पुलिस की संयुक्त टीम ने मंगलवार को इस गैंग का खुलासा किया। अपहरणकर्ताओं ने डायरेक्टर सुमित कुमार शर्मा को गन प्वाइंट पर ले रखा था और वहीं से बार बार उन्हीं के मोबाइल फोन से कॉल कर पत्नी से 12 लाख रुपए की फिरौती मांगी जा रही थी।

पुलिस उपायुक्त पश्चिमी एस चनप्पा का कहना है कि मौके से चार अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर डायरेक्टर सुमित कुमार शर्मा को सकुशल बरामद कर लिया गया है। मामले का राजफाश करने वाली टीम के लिए पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर ने इनाम देने की घोषणा की है और इस मामले में अहम भूमिका निभाने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने की भी घोषणा की है। डीसीपी पश्चिमी एस चनप्पा ने बताया कि गैंग के सरगना अंकुर तिवारी है जिसने अपने साथी विपुल, राजीव, शेरा, सतीश गौतम, रोहित गौतम, रवि दीक्षित, राजेश कुमार व नितिश श्रीवास्तव के साथ मिलकर एक अक्टूबर 2022 को खदरा मदेयगंज निवासी डायरेक्टर सुमित कुमार शर्मा को कैसरबाग क्षेत्र से अगवा किया था।

उन्होंने बताया कि चार अपहरणकर्ताओं हुए हैं। पूछताछ में बदमाशों ने अपना नाम सेक्टर बी अलीगंज निवासी नीतीश श्रीवास्तव, सेक्टर एच अलीगंज निवासी राजेश कुमार, बड़ी पकड़िया मदेयगंज निवासी रवि दीक्षित व सीतापुर जिले के महमूदाबाद थाना क्षेत्र स्थित बाबू पुर गांव निवासी सतीश बताया। पुलिस ने बताया कि इस गिरोह का सरगना अंकुर तिवारी है जिसने अपने आठ साथियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है। पकड़े गए बदमाशों ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि सरगना अंकुर तिवारी भी बैंक में सेल्स एसोसियेट्स का काम करता है जो सुमित कुमार शर्मा को एक डेढ़ साल से जानता है। बदमाशों ने पुलिस को बताया कि कारोबार बढ़ाने और जल्द अमीर बनने के लिए सुमित को अगवा कर 12 लाख रुपए की फिरौती की मांग करने की बात स्वीकार की है। पुलिस को इनके पास से घटना में इस्तेमाल चार मोबाइल फोन, एक चश्मा, गमछा व लोहे की जंजीर बरामद हुई है।

,,, घैला चौकी प्रभारी ने पुलिस को पहुंचाया मुकाम तक,

राजधानी लखनऊ में जड़ें जमाए बैठे किडनैपर्स गैंग को मदेयगंज, क्राइम टीम और मड़ियांव पुलिस की संयुक्त टीम भले मंगलवार को दबोच लिया, लेकिन इस गुड वर्क को अंजाम तक पहुंचाने में मॉडर्न कंट्रोल रूम डायल 112 और चौकी प्रभारी घैला ने अहम भूमिका निभाई है। मड़ियांव क्षेत्र स्थित घैला चौकी प्रभारी शिवमंगल सिंह को डायल 112 के माध्यम से सूचना मिली कि एक मकान में बाहर से ताला लगा है और मकान के भीतर लाइट जल रही है।

इस सूचना पर चौकी प्रभारी शिवमंगल सिंह पीआरवी 4572 के साथ मौके पर पहुंचे तो पुलिस को देख उक्त मकान से दो लोगों छत से कूद कर भाग निकले लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर एक बदमाश को धरदबोचा। जिसने अपना नाम रवि दीक्षित बताया। पकड़ने के बाद इन बहादुर जवानों ने इसकी जानकारी जिम्मेदार अफसरों को दी। इस गुड वर्क पर खुश होकर पुलिस कमिश्नर एसबी शिरडकर चौकी प्रभारी घैला शिवमंगल सिंह 10 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है जबकि पुलिस महानिदेशक ने प्रशंसा चिन्ह देने की घोषणा की है।

Central UP

मिश्रिख लोकसभाः भाजपा ने सांसद का टिकट काट बचाई अपनी सीट, विपक्षी दलों के सामने अब बड़ी चुनौती

सुरक्षित सीट पर लड़ाई की सम्भावनाएं तेज, सपा-बसपा भी जीत के लिए कर रही जीतोड़ मेहनत  महर्षि दधीचि की नगरी के नाम से मशहूर मिश्रिख उत्तर प्रदेश की एक सुरक्षित लोकसभा सीट है। एक जमाने में यहां कांग्रेस का दबदबा था लेकिन बीते दो चुनाव से बीजेपी को यहां से जीत मिल रही है। सीतापुर, […]

Read More
Central UP

LDA: अफसरों ने खोला कमाई का नया जरिया, अब सीलिंग के जरिए हो रही धन उगाही

पखवाड़ा बीता नहीं खुल गया कॉम्प्लेक्स का जिम और दुकानें आशियाना के खजाना मार्केट चौराहे का मामला राकेश यादव लखनऊ। पहले तालाब की जमीन पर का निर्माण कराया। फिर अवैध तरीके से हुए इस निर्माण को ढहाने का आदेश पारित किया। यह सिलसिला अभी चल ही रहा था कि बीती 10 अप्रैल को कॉम्प्लेक्स में […]

Read More
Central UP

मतदान की अनोखी पहल, परिवार और कर्मचारियों के साथ मतदान करें व्यापारी

कपड़ा उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने व्यापारियों से की अपील नया लुक संवाददाता लखनऊ। उतर प्रदेश कपड़ा उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के पदाधिकारियों ने बुधवार को अमीनाबाद में बैठक कर राजधानी में कपड़ा सहित सभी ट्रेड के व्यापारियों से अपील की है कि प्रदेश में जहां मतदान हो वहां व्यापारी वर्ग अपने परिवार और […]

Read More