चला गया दुनिया को हंसाने वाला राजू, AIIMS में ली अंतिम साँस

क़रीब छह हफ़्तों के संघर्ष के बाद श्रीवास्तव ने तोड़ा दम

महज़ 58 साल की उम्र में हार्टअटैक के चलते हुए मौत


नया लुक ब्यूरो


लखनऊ। वो दुनिया को हंसाता था। मिमिक्री का उस्ताद था। बड़े से बड़े सूरमा उसके सामने कॉमेडी में बौने साबित हो जाते थे। राजनीति में आने के बाद उन्होंने एक के बाद एक पद सुशोभित किया, लेकिन वह भाग्य से नहीं लड़ सके और 41 दिनों के संघर्ष के बाद वह ज़िंदगी की जंग हार गए। लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

ग़ौरतलब है कि 58 साल के राजू लगभग 41 दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे और जिंदगी की जंग लड़ रहे थे। 10 अगस्त को दिल्ली के एक होटल में जिम में व्यायाम करते हुए राजू गिर पड़े थे। उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भर्ती करवाया गया था। राजू डॉक्टरों की निगरानी में लगातार वेंटिलेटर पर थे।

उनकी तबीयत में उतार-चढ़ाव होता रहा था, मगर होश नहीं आया। बीच में कुछ बारक उनकी बेसुधी टूटी थी लेकिन वे सुध में नहीं थे. 10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान उन्हें स्ट्रोक आया था. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था जहां आज उन्होंने दम तोड़ दिया।

हालांकि, परिवार और डॉक्टरों ने उम्मीद नहीं छोड़ी थी। राजू के निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर छा गयी है। चाहने वाले और दोस्त उन्हें याद करते भावुक हो रहे हैं और श्रद्धांजलि दे रहे हैं। राजू अपने पीछे एक बेटी और एक बेटा छोड़ गये हैं। राजू भारतीय मनोरंजन इंडस्ट्री में स्टैंडअप कॉमेडी के पुरोधा माने जाते थे। उन्होंने फिल्मों के साथ टीवी और कॉमेडी शोज में खूब काम किया था।

कॉमेडी शो से राजू को मिली पहचान, यूपी को बॉलीवुड हब बनाना चाहते थे श्रीवास्तव

राजू श्रीवास्तव शोबिज इंडस्ट्री का जाना माना नाम थे. उन्होंने कई फिल्मों और शोज में काम किया था।  रियलिटी शोज में भी राजू ने पार्टिसिपेट किया था। राजू को मगर पहचान कॉमेडी शो The Great Indian Laughter Challenge से मिली थी। इस शो से मिली सक्सेस के बाद राजू ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था। राजू श्रीवास्तव एक्टर, कॉमेडियन होने के साथ साथ नेता भी थे। वे बीजेपी से जुड़े थे, राजू का बिना किसी गॉडफादर के इतनी सफलता हासिल करना इंस्पायरिंग है, लंबे समय से बीमार चल रहे मशहूर कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव ने आज एम्स में अंतिम सांस ली। पिछले 40 दिनों से अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे। राजू श्रीवास्तव की उम्र 58 साल थी। कॉमेडियन पिछले कई दिनों से दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती थे।  उनके ठीक होने की सभी को उम्मीद थी।आखिर वे अलविदा कह गए।

 

homeslider Sports Uncategorized

Don’t Worry… प्ले ऑफ में अभी भी पहुंच सकती है RCB

एकतरफा मैच में SRH को RCB ने चटाया धूल, धराशायी हो गई टीम कोहली, पाटीदार और ग्रीन ने खेली शानदार पारी बड़े लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाई सनराइजर्स हैदराबाद नई दिल्ली। दुनिया के सबसे धांसू बल्लेबाज और भारतीय रन मशीन विराट कोहली की टीम को हारते हुए देखकर सब कोई कह रहा था कि […]

Read More
Entertainment

गाना हुआ लॉन्चः ‘पापा कहते हैं 2.0’ में देखिए आमिर का क्रिएशन और उदित की जादुई आवाज

आमिर खान ने लांच किया फ़िल्म श्रीकांत – आ रहा है सबकी आखें खोलने का गाना पापा कहते – 2.0 मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता आमिर ख़ान ने राजकुमार राव की फ़िल्म श्रीकांत – आ रहा है सबकी आंखें खोलने का गाना पापा कहते – 2.0 रिलीज किया है। ‘श्रीकांत- आ रहा है सबकी आंखें खोलने’ का […]

Read More
Entertainment

संजय भूषण पटियाला को मंदाकिनी के हाथों मिला ICCA 2024 अवॉर्ड

  भारतीय फिल्म और मनोरंजन जगत में संजय भूषण पटियाला को आज एक और पुरस्कार से सम्मानित किया गया । मुम्बई के होटल सहारा में आज ICCA ( अंतरराष्ट्रीय कन्टेन्ट क्रियेटर अवॉर्ड ) समारोह का आयोजन किया गया था । इस समारोह में देश विदेश की तमाम बड़ी हस्तियॉं मौजूद थीं । इसी समारोह में […]

Read More