आतंकी हमले की आशंका को लेकर भारत नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ी

खुफिया एजेंसी के संकेत के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और बाजारों में ली गई तलाशी


उमेश तिवारी


नौतनवा/महराजगंज। आगामी गणतंत्र दिवस पर देश व प्रदेश के प्रमुख ठिकानों पर आतंकी संगठन खुराफात कर सकता है। इसकी भनक लगते ही राजधानी लखनऊ सहित यूपी के सभी जिलों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। चप्पे – चप्पे पर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। भारत नेपाल सीमा पर भी पुलिस और एस एसबी के जवान नेपाल से भारत और भारत से नेपाल आने जाने वालों की सघन जांच करने में जुटे हुए हैं। भारत नेपाल सीमा पर जवानों ने पेट्रोलिंग और पैदल गश्त भी बढ़ा दी है।

सोनौली बार्डर पर एस एस बी के जवान जांच में डाग स्कवायड का भी सहयोग ले रहे हैं। उधर लखनऊ में पुलिस अफसरों ने बम निरोधक दस्ते के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टेशनों व बाजारों के अलावा विधानभवन के आसपास गहनता से चेकिंग अभियान चलाया। स्थानीय पुलिस को अलर्ट करने के साथ ही पीएसी व सुरक्षा बलों के जवानों को भी चौकन्ना कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि देश की खुफिया एजेंसियों से संकेत मिलने के बाद प्रदेश के सभी मुख्य स्टेशनों, बस स्टेशनों के अलावा सभी जगहों पर अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ, वाराणसी, अयोध्या, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर, महराजगंज सहित सभी भीड़भाड़ वाले जगहों पर हाईअलर्ट जारी कर जगह जगह भारी मात्रा में पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है।भारत नेपाल सीमा पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है।

बताया जा रहा है कि आगामी गणतंत्र दिवस के पहले और मौके पर सुरक्षा बल के जवानों को हर समय तैयार रहने को कहा गया है। बम निरोधक दस्ते के साथ मिलकर संवेदनशील स्थानों की तलाशी ली जा रही है। उधर पुलिस कमिश्नर एसबी सिरडकर के निर्देशन में राजधानी लखनऊ में विधानभवन सहित प्रमुख बाजारों एवं स्थानों पर गहनता से चेकिंग कराई जा रही है। बताया जा रहा है खुफिया एजेंसियों से संकेत मिलने के पुलिस अफसरों ने बम निरोधक दस्ते व डाग स्क्वायड के साथ जगह जगह तलाशी कराई। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि यूपी के अलग-अलग जिलों में होटलों में ठहरने वाले लोगों का ब्यौरा एकत्र करने के साथ साइबर कैफे में आने जाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

खुफिया एजेंसी ने यूपी समेत कई प्रदेशों को किया अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली में पकड़े दो आतंकियों के बाद खुफिया एजेंसी ने यूपी समेत कई प्रदेशों को अलर्ट कर दिया है।
किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में आतंकी संगठनों के सदस्यों की गर्दन तक पहुंचने और उन्हें दबोचने के लिए पुलिस ने जाल बिछा दिया है। खुफिया एजेंसी से संकेत मिलने के बाद पुलिस के जवानों को अलर्ट कर दिया गया है।
इसकी भनक लगते ही देश व प्रदेश के सभी जिलों में बड़े पैमाने पर पुलिस व सुरक्षा संगठनों ने होमवर्क शुरू कर दिया है।
जानकार सूत्रों की मानें तो दिल्ली में दो आतंकियों की हुई गिरफ्तारी के बाद यूपी में इसकी जड़ें सामने आई है। यह साफ हो कि आतंकी संगठन के लिए लोकल एजेंट काम कर रहे हैं।

Purvanchal

मुरादाबाद से भाजपा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के निधन पर सीएम योगी ने जताया दुख

सीएम ने एक्स पर लिखा- निधन से स्तब्ध हूं, ये भाजपा परिवार के लिए अपूरणीय क्षति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक संतप्त परिजनों के प्रति जताई अपनी संवेदना लखनऊ, 20 अप्रैल। मुरादाबाद लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह का शनिवार को निधन हो गया है। उन्होंने शाम 6:30 बजे […]

Read More
Purvanchal

विज्डम वे प्रोग्रेसिव इंटर कॉलेज के  बच्चों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली

ए अहमद सौदागर लखनऊ लोकसभा  चुनाव में हर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करे। इसी के मद्देनजर चिनहट के अयोध्या रोड स्थित विज्डम वे प्रोग्रेसिव इंटर कॉलेज के बच्चों ने बुधवार को  मतदाता जागरूकता रैली निकालकर लोगों से अपील करते हुए कहा कि अपने मतों का इस्तेमाल जरूर करना ।लोकसभा चुनाव में हर मतदाता अपने […]

Read More
Purvanchal

96.8 प्रतिशत अंक लाकर रक्षित तिवारी हुआ लखनऊ टॉपर

 यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में विज्डम वे प्रोगेसिव इंटर कॉलेज के छात्र ने प्राप्त किया 96.8 प्रतिशत अंक ए अहमद सौदागर लखनऊ । चिनहट क्षेत्र के तिवारीगंज रक्षित तिवारी यूपी बोर्ड की इंटरमीडिएट परीक्षा में लखनऊ टॉपर हुआ है। मूल रूप उन्नाव का रहने वाला यह परिवार चिनहट के संस्कृति विहार में रहता है। […]

Read More