पति-पत्नी में बढ़ रहे हैं लड़ाई झगड़े? बॉन्डिंग मजबूत करने के लिए अपनाएं फेंगशुई टिप्स

लखनऊ। दांपत्य संबंधों में यदि दूरी बढ़ रही है और इसको लेकर आप परेशान हैं, आपने कुछ कोशिशें भी कीं किंतु कामयाबी नहीं मिली तो दांपत्य जीवन में प्रसन्नता पाने के लिए आप इस उपाय को अपना कर देखें।

पति पत्नी के संबंध तो जन्म जन्मांतर के लिए होते हैं। कहा जाता है कि सात जन्मों का साथ यानी आकांक्षा यही होती है कि सात जन्मों तक वही पति पत्नी के रूप में रहें। सात जन्मों तक वही लोग साथ निभा सकते हैं जिनके बीच की बॉन्डिंग बहुत ही अच्छी हो। लेकिन यह गठबंधन कुछ ढीला पड़ जाए तो पति और पत्नी के रास्ते बदलने लगते हैं।

दोनों के बीच यदि संबंधों में मिठास कम हो रही है या साफ शब्दों में कहा जाए कि नहीं पट रही है। तो चीनी वास्तु और ज्योतिष विधि फेंगशुई में ऐसी ही समस्याओं के बहुत ही सटीक उपाय बताए गए हैं। दांपत्य संबंधों में यदि दूरी बढ़ रही है और इसको लेकर आप परेशान हैं, आपने कुछ कोशिशें भी कीं किंतु कामयाबी नहीं मिली तो दांपत्य जीवन में प्रसन्नता पाने के लिए आप इस उपाय को अपना कर देखें।

आजमाएं ये फेंगशुई उपाय

  • आप अपने बेडरूम को गौर से देखें यदि यहां पर दरवाजे के ठीक सामने पलंग यानी बेड पड़ा है तो यह उचित नहीं है। सोने वाले के पैर या सिर दरवाजे की तरफ होने से उस  पति पत्नी के संबंध खराब बने रहते हैं और दांपत्य जीवन में धीरे-धीरे दरार पैदा होने लगती है।
  • बेडरूम में टीवी या कंप्यूटर रखने से दांपत्य जीवन में अरुचि पैदा होने लगती है। इसे वहां पर नहीं रखना चाहिए, यदि घर की स्थिति ही ऐसी है कि टीवी या कंप्यूटर को वहां से हटाना संभव नहीं है तो उन्हें इस्तेमाल करने के बाद किसी मोटे कपड़े से ढक कर रख देना चाहिए।
  • बेड रूप में कोई भी मायूसी भरी पेंटिंग या होम डेकोर से संबंधित आर्टिकल नहीं रखना चाहिए, क्योंकि ऐसी वस्तुएं तनाव का कारण बन जाती है। ऐसा में देखा गया है की दोनों ही परस्पर कभी एक दूसरी की राय पर राजी नहीं होते हैं।
  • फेंगशुई के इन छोटे छोटे उपायों को अपना कर देखिए आपको दांपत्य जीवन में पहले की तरह ही मिठास कायम हो जाएगी और आप दोनों के बीच के रिश्ते मधुर हो जाएंगे।

Religion

जानकी नवमी आज, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि, कथा और महत्व

सीता नवमी 2024 कब है पूजा मुहुर्त और क्या है इसकी कथा, जानने के लिए क्लिक करें राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को माता सीता की जयंती मनाई जाती है। इसे सीता नवमी या जानकी नवमी के नाम से जाना जाता है। इस दिन को माता सीता […]

Read More
Religion

यदि नौकरी, व्यवसाय में आ रही है बाधा तो पहने यह माला, व्यवधान हो जाएगा खत्म

यदि नौकरी, व्यवसाय में आ रही है बाधा तो पहने यह माला, व्यवधान हो जाएगा खत्म शरीर में आत्मविश्वास और ऊर्जा बढ़ाने के लिए आप भी धारण कर सकते हैं गुलाबी हकीक माला गुलाबी हकीक माला पहनने के चमत्कारी लाभ ज्योतिषाचार्य डॉ उमाशंकर मिश्रा -9415087711 सूर्य ग्रह को प्रसन्न करने के लिए गुलाबी हकीक माला […]

Read More
Religion

महिलाओं को ये तीन ग्रह करते हैं सबसे ज्यादा प्रभावित

राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद मान्यता अनुसार हस्तरेखा के प्रेडिक्शन के दौरान महिलाओं का उल्टा हाथ देखा जाता है उसी तरह कुंडली देखने का तरीका भी भिन्न होता है क्योंकि महिलाओं की कुंडली में अनेक भिन्नता होती है। महिलाओं की कुंडली में नौवां स्थान या भाव से पिता और सातवां स्थान या भाव से पति […]

Read More