यदि नौकरी, व्यवसाय में आ रही है बाधा तो पहने यह माला, व्यवधान हो जाएगा खत्म

  • यदि नौकरी, व्यवसाय में आ रही है बाधा तो पहने यह माला, व्यवधान हो जाएगा खत्म
  • शरीर में आत्मविश्वास और ऊर्जा बढ़ाने के लिए आप भी धारण कर सकते हैं गुलाबी हकीक माला
  • गुलाबी हकीक माला पहनने के चमत्कारी लाभ

ज्योतिषाचार्य डॉ उमाशंकर मिश्रा -9415087711

सूर्य ग्रह को प्रसन्न करने के लिए गुलाबी हकीक माला आप भी धारण कर सकते हैं। जिस हकीक में सफेद पट्टियां पाई जाती हैं उसे सर्वश्रेष्ठ माना जाता है। काला मानसिक संतुलन और तनाव के लिए, सफेद आध्यात्मिक शांति और वैराग्य के लिए, पीला हकीक निर्मिकता, धन और सुख समृद्धि के लिए, नीला हकीक अच्छी नींद और बुरे सपने से बचने के लिए होता है। लेकिन हम आपको यहां गुलाबी हकीक के बारे में बता रहे हैं।

गुलाबी हकीक माला का संबंध सूर्य से होता है, इसे धारण करने से शरीर में ऊर्जा का संचार होता है। व्यक्ति का जीवन हर प्रकार से सुखमय हो जाता है। यह माला पहनने से समाज में मान सम्मान बढ़ता है और आप लोगो के चहेते बन जाते हैं। यह माला लोगों को अपने और खींचती है, जिससे लोगों के बीच प्रेम बना रहता है।

गुलाबी हकीक माला पहनने से शरीर में आत्मविश्वास बढ़ता है, जिन लोगों के रिश्ते में खटास है या जीवन में दुःख का अनुभव हो रहा है तो ऐसे में व्यक्ति को यह माला जरूर पहननी चाहिए। गुलाबी हकीक माला पहनने से व्यक्ति को कार्य में अत्यधिक लाभ होता है। नौकरी में, व्यवसाय में जल्द ही उन्नति होने लगती है।

महिलाओं को ये तीन ग्रह करते हैं सबसे ज्यादा प्रभावित

गुलाबी हकीक माला पहनने से रुका हुआ कारोबार जल्द ही चलने लगता है। इतना ही नहीं, जिन लोगों को नौकरी नहीं मिल रही है या जिन लोगों को काम की तलाश में उनके पास खुद काम चलकर आता है। जो लोग अपने जीवन में समस्याओं का सामना कर रहे हैं, उन्हे यह माला जरूर पहननी चाहिए। यह माला व्यक्ति के सभी दुख दूर करने में प्रभावशाली है। यह माला भाग्य बदलने में कार्यरत है और यह माला धन को अपनी ओर खींचती है।

हकीक के अन्य लाभ:

हकीक की माला से जप करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं। साथ ही हकीक की माला फेरने के साथ यदि हनुमानजी के किसी मंत्र का जप किया जाए, तो यह बहुत ही फायदेमंद सिद्ध होता है। हकीक को धारण करने से सभी तरह की बाधाएं दूर हो जाती हैं। हकीक पहनने से शनि, राहु एवं केतु के दोष दूर हो जाते हैं। हकीक को घर में या पास में रखने से सौभाग्य की वृद्धि होती है। जिसके पास असली हकीक होता है, वह कभी गरीब नहीं रहता और दरिद्रता का नाश हो जाता है।

Religion

किन-किन राशियों के लिए शुभ है आज का दिन, पढ़ें आज का राशिफल और जानें आज का पंचांग

आज का राशिफल व पंचांगः 24 मई, 2024, शुक्रवार कई राशियों के लिए भाग्योदय लेकर आ रहा है आज का दिन राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद आज और कल का दिन खास 24 मई 2024 : नारद जयंती / वीणा दान आज। 24 मई 2024 : नौतपा आज से। 24 मई 2024 : राष्ट्र मंडल दिवस […]

Read More
Religion

जानिए देवियों में शक्ति की सबसे उग्र देवी छिन्नमस्ता के बारे में, कब है जयंती, कथा और महत्व

देवी छिन्नमस्ता जयंती, देवी पार्वती का यह सबसे उग्र रूप तंत्र पूजा में सबसे ज्यादा होती है देवी के इस रूप की साधना और आराधना  राजेंद्र गुप्ता हिन्दू धर्म में देवी छिन्नमस्ता तांत्रिक विद्याओं की साधना की देवी मानी जाती हैं। उनका नाम सामने आते हैं, एक शीश (सिर) विहीन देवी का दिव्य स्वरुप आंखों […]

Read More
Religion

परशुराम द्वादशीः एक ऐसा कठोर व्रत जो है बहुत फलदायी

परशुराम द्वादशी आज, जानें पूजा विधि एवं महत्व राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद हिन्दू पंचांग के अनुसार हर वर्ष वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि को परशुराम द्वादशी के रूप में मनाया जाता है। इस दिन भगवान विष्णु के छठवें अवतार परशुराम जी की पूजा की जाती है। परशुराम द्वादशी व्रत भगवान विष्णु […]

Read More