बच्चे घर पर छोड़े, नेपाल के होटल में बिताए सात दिन, सचिन के लिए सीमा हैदर ने परिवार से कौन सा झूठ बोला?

उमेश तिवारी


सीमा और सचिन ने दावा किया है कि दोनों ने नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी की है। सीमा ने कहा कि अब वो सचिन को ही अपना पति मानती है। उसने सचिन से मिलने के लिए परिवार से झूठ भी बोला था। सीमा और सचिन की कहानी परवान चढ़ चुकी है। भारत से लेकर पाकिस्तान तक बस इसी की चर्चा है। इन दोनों का कहना है कि इन्हें ऑनलाइन गेम पबजी खेलते वक्त प्यार हो गया था। इसके बाद इन्होंने नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी की। सीमा पाकिस्तान से शारजाह के रास्ते पहले नेपाल आई और फिर भारत में गैर कानूनी तरीके से प्रवेश किया। वो अपने साथ चार बच्चे भी लेकर आई है। जबकि उसका पहला पति सऊदी अरब में ही है।

बच्चों को छोड़कर अकेली नेपाल आई थी सीमा

सीमा ने पत्रकारों के आजतक के साथ खास बातचीत की। इसमें उसने कहा कि एयरपोर्ट पहुंचने के बाद नेपाल में उसने सचिन से शादी की। वहां 7 दिन तक होटल में रुके थे। साथ ही उसने बताया कि सचिन के लिए उसने परिवार से कौन सा झूठ बोला था। वीडियो में सीमा कहती है, ‘बच्चे अकेले थे, मैंने काठमांडू में रहने के लिए 7 दिन की टिकट कराई थी। इस दौरान बच्चों से भी बात करती थी। सीमा ने कहा कि वो सचिन को हटाकर वीडियो कॉल पर सबसे बात करती थी। बहन को बोलकर आई थी कि घूमने जा रही हूं। घर वालों को लगा कि मैं लाहौर में हूं।

सीमा ने पहले पति को लेकर किए खुलासे

सीमा ने आगे बताया कि एक टैक्सी ड्राइवर की मदद से पशुपतिनाथ मंदिर गए थे। फोन तोड़ दिया है, इसलिए उसका नंबर नहीं है। तब शाम के वक्त शादी की। वो मंदिर बहुत बड़ा है। सीमा के पहले पति का भी एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वो बोलता है कि सीमा और उसने 2014 में भागकर शादी की थी। इसके बाद दोनों कराची में रहने लगे। उसने कहा कि वो 2019 में कराची आ गया था, और तब से यहीं है। गुलाम ने अपील करते हुए कहा कि वो अपने बच्चे वापस चाहता है। दूसरी तरफ सीमा के ससुर का कहना है कि सीमा 7 लाख रुपये और 7 तोला सोना लेकर भागी है।

12 लाख रुपये में बेचा घर

इससे पहले सीमा की तरफ से कहा गया था कि पाकिस्तान में उसने अपना घर 12 लाख रुपये में बेचा था। इसमें से 6 लाख रुपये उसने ट्रैवल में खर्च कर दिए। सीमा ने कहा कि उसका पति जो पैसा सऊदी अरब से बच्चों के लिए भेजता था, उसी से उसने घर खरीदा था। वो उसका खुद का घर था। उसने कहा कि पहले वो पाकिस्तान से शारजाह गई थी और फिर इसके बाद नेपाल आई। यहां काठमांडू से उसने भारत में प्रवेश किया। इस दौरान सचिन पूरी मदद कर रहा था। यहां भारत में गैर कानूनी तरीके से प्रवेश करने के आरोप में पुलिस ने उसे और सचिन को गिरफ्तार कर लिया था। बाद में दोनों को जमानत दे दी गई।

बच्चों के नाम भी बदल लिए

सीमा ने कहा कि अब वो हिंदू धर्म का ही पालन करेगी। उसने अपने बच्चों के नाम भी बदल लिए हैं। साथ ही साड़ी पहन रही है। उसने मांग में सिंदूर भी लगाया। सीमा ने सचिन के साथ तमाम रील बनाए हैं, जो उसने सोशल मीडिया पर शेयर किए।

मैं 27 साल की हूं, चार बच्चे पैदा किए हैं, सब समझती हूं… सचिन से प्यार पर बोलीं पाकिस्तानी सीमा

मोबाइल पर पबजी खेलने के दौरान पाकिस्तान की सीमा और नोएडा के सचिन को एक-दूसरे से प्यार हो गया। इसके बाद सीमा अपने चार बच्चों को लेकर नेपाल के रास्ते भारत आ गई। बीते कई दिनों से ये मामला सुर्खियों में बना हुआ है। एक सवाल के जवाब में सीमा ने कहा कि मैं कोई बच्ची नहीं हूं, चार बच्चे पैदा किए हैं। नोएडा शहर से करीब 50 किमी की दूरी स्थित रबूपुरा कस्बा इन दिनों सुर्खियों में है। कारण पाकिस्तान से चार बच्चों के साथ अवैध तरीके से यहां पहुंची एक महिला है, जो यहां रहने वाले युवक सचिन मीणा से पबजी गेम खेलने के दौरान संपर्क में आकर प्यार होने का दावा करती हैं।

International National

सार्क महासचिव का भारत दौरा: सदस्य देश की पहली आधिकारिक यात्रा

नई दिल्ली। दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) के महासचिव मोहम्मद गुलाम सरवर का बुधवार को पांच दिवसीय भारत दौरा संपन्न हुआ। इस दौरान उन्होंने विदेश राज्य मंत्री राजकुमार रंजन सिंह, विदेश सचिव विनय क्वात्रा और विदेश मंत्रालय में सचिव (पूर्व) जयदीप मजूमदार के साथ क्षेत्रीय सहयोग के विभिन्न मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की। विदेश […]

Read More
International

विदेश सचिव का ब्रिटेन दौरा, संबंधों को नई ऊंचाई पर ले जाना अहम मुद्दो

लंदन। विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ब्रिटेन के दौरे पर हैं। अपनी यात्रा के दौरान क्वात्रा ने गुरुवार को ब्रिटेन के कई मंत्रियों व अधिकारियों के साथ मुलाकात की और दोनों देशों के संबंधों को नई ऊंचाई पर लेकर जाने के लिए कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। विदेश सचिव की चर्चा में सबसे अहम […]

Read More
International

भारत-फ्रांस के बीच मेघालय में संयुक्त सैन्य अभ्यास शुरू

नई दिल्ली। भारत और फ्रांस ने मेघालय के उमरोई में संयुक्त सैन्य अभ्यास ‘शक्ति’ के 7वें संस्करण की शुरुआत की, जिसका उद्देश्य द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को बढ़ावा देना और भारत-प्रशांत क्षेत्र में शांति और सुरक्षा को बढ़ाना है। सोमवार से शुरु हुआ सैन्‍य अभ्यास 26 मई तक आयोजित होगा। संयुक्त अभ्यास के उद्घाटन समारोह में […]

Read More