उमेश पाल हत्याकांड का एक और आरोपी ढेर

प्रयागराज। राजूपाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल की हत्या में शामिल एक और आरोपी को प्रयागराज पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स (STF) ने सोमवार को कौंधियारा थाना क्षेत्र में एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद मार गिराया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक सूचना के आधार पर पुलिस ने आज भोर लालपुर क्षेत्र में घेराबंदी की और वहां छिपे बदमाशों को आत्मसमर्पण के लिये ललकारा मगर पुलिस को देखते ही बदमाशों ने उन पर फायरिंग शुरू कर भागने का प्रयास किया। बताया गया है कि जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया जबकि कुछ अन्य अंधेरे का फायदा उठाते हुये भाग निकलने में सफल रहे। इस घटना में सुरेन्द्र सिंह नामक सिपाही भी बदमाशों की गोलीबारी में घायल हो गया।

उन्होने बताया कि घायलों को स्वरूप रानी नेहरू (SRN) अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने बदमाश मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मृत बदमाश की पहचान विजय चौधरी उर्फ उस्मान के रूप में की गयी है। गौरतलब है कि इससे पहले पुलिस ने धूमनगंज थाना क्षेत्र के जवाहर पार्क क्षेत्र में हुयी मुठभेड़ में उमेश पाल हत्याकांड के एक आरोपी अरबाज को ढेर किया था। हत्याकांड में वारदात के मौके पर शूटर जिस गाड़ी से पहुंचे थे उसे अरबाज ही चला रहा था।

बताया गया है कि बहुजन समाज पार्टी (BSP) के विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल की 24 फरवरी को दिन दहाड़े उनके घर के सामने गोली और बम मार कर हत्या कर दी गयी थी। इस हमले में सरकारी गनर संदीप निषाद की मौत SRN अस्पताल में उसी दिन हो गयी थी। जबकि राघवेंद्र को उपचार के लिए लखनऊ SGPGI रेफर किया गया था जहां उनकी मौत हो गयी थी।

वहीं पुलिस और बदमाशों में शहर के बीच का सुनसान और झाड़ियों वाले इलाके में मुठभेड़ हुई है। पुलिस टीम को आशंका है कि इस इलाके में और भी बदमाश छिपे हो सकते हैं, इस आशंका को देखते हुए अन्य बदमाशों की खोज में जुट गई है। पुलिस और बदमाशों के बीच हुई इस मुठभेड़ में मारे गए बदमाश का नाम अरबाज बताया जा रहा है। पुलिस ने घायल बदमाश को अस्पताल भिजवाया, जहां डॉक्टरो ने को मृत घोषित कर दिया। सनद रहे कि शुक्रवार को विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके एक गनर को घर के सामने ही बदमाशों ने गोलियों की बौछार कर मौत की नींद सुला दिया था। इस दौरान बदमाशों ने बम का भी इस्तेमाल किया था।

बताया जा रहा है कि इस घटना का CCTV फुटेज भी सामने आया है, जिसमें दिखाई दे रहा है कि उमेश पाल के गाड़ी से उतरते ही हथियारों से लैस बदमाश उन पर फायरिंग करना शुरू कर देते हैं। बदमाश उमेश को घर में घुसकर गोली मारते हैं, जिससे उनकी मौत हो गई। इस मामले में अतीक अहमद पर हत्या की साजिश का आरोप लगा है। पुलिस ने अतीक अहमद के बेटे असद अहमद, गुड्डू मुस्लिम, अरमान सहित अन्य लोगों पर केस दर्ज किया गया है। (इनपुट-वार्ता/गूगल)

Central UP

अब लखनऊ घूमने जाने पर अच्छी जगह ठहरने की चिंता खत्म

लखनऊ में छुट्टियाँ मनाने जा रहे हैं, तो अच्छी जगह ठहरने की चिंता छोड़ दीजिए लखनऊ। बीते कुछ वर्षों में नवाबों के शहर, लखनऊ में पर्यटन काफी तेजी से बढ़ा है। ऐसे में, अपने शहर से बाहर जाने पर व्यक्ति यही चाहता है कि उसे ठहरने की उत्तम व्यवस्था मिले, जहाँ उसे बेहतर आराम मिले, […]

Read More
Central UP

राजधानी की जिला जेल का हालः कमाई का रिकार्ड बना रहे लखनऊ जेल अफसर!

अमीरों को दी जा रही अतिरिक्त सुविधाएं, गरीब बंदियों का हो रहा शोषण मानवता शर्मसारः राशन में कटौती कर कैंटीन से बढ़ा रहे आमदनी राकेश यादव लखनऊ। राजधानी की जिला जेल में अधिकारियों ने मानवता को शर्मसार कर दिया है। इस जेल के अफसर कमाई का रिकॉर्ड बनाने में जुटे हुए हैं। एक तरफ जेल […]

Read More
Central UP

LPS की छात्रा नशरा फातमा ने बढ़ाया मान, कहा- मेहनत की सफलता की कुंजी

ए अहमद सौदागर लखनऊ। कहते हैं कि प्रतिभा को केवल एक मौके की तलाश होती है। बस एक ब्रेक और वो अव्वल। कुछ इसी राह पर चलीं नशरा फातिमा और राजधानी के मशहूर विद्यालय लखनऊ पब्लिक स्कूल में इंटरमीडिएट की परीक्षा 90 फीसदी अंकों के साथ पास की। उनकी इस सफलता मां-बाप सहित पूरा कुनबा […]

Read More