धारा 370 के हटने के बाद बदल गया है काश्मीर: दिनेश शर्मा 

उत्तर प्रदेश की विकास यात्रा का चल रहा है स्वर्णिम काल


लखनऊ। उपमुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा ने कहा कि धारा 370 के हटने के बाद काश्मीर आज पूरी तरह से बदल गया है। वहां पर शान्ति और खुशहाली है। जिस लाल चौक पर सुरक्षा के बिना जाना संभव नहीं होता था वहाँ आज बिना किसी तामझाम के लोग जा पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग धारा 370 के  हटाने व उसके परिणाम पर सवाल उठाते थे आज उन्हें खुद ही इसका जवाब मिल गया है। जिस कश्मीर में कांग्रेस की सरकारों के समय में बिना सुरक्षा के लाल चौक तक जाना संभव नहीं था, आज कांग्रेस के नेता खुलेआम पैदल जाकर झंडा फहरा पाये हैं और पर हुई बर्फबारी में खेल सकें हैं।

काश्मीर में आया यह बदलाव प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह की देन है। इसी प्रकार से नोटबंदी ने नकली नोट छापने वालों की कमर तोड दी है। यह असल बदलाव है जो भाजपा की सरकार लेकर आई है।  जिसका सकारात्मक परिणाम आज पाकिस्तान की जर्जर अर्थव्यवस्था है। भाजपा लखनऊ महानगर कार्यसमिति के द्वितीय सत्र का उद्घाटन करते हुए उन्होंने समाज सेवा को जीवन का महानतम लक्ष्य बताया और कहा कि भाजपा कार्यकर्ता में इसके लिए जुनून होता है।

नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी के नेतृत्व  में देश व प्रदेश बदल रहा है। मुख्यमंत्री जो ठान लेते हैं उसे पूरा करके दिखाते हैं। यह उनके व्यक्तित्व का विशेष गुण है। गोरखपुर में सपा सरकार के समय में हुए भाजपा के एक प्रदर्शन  का जिक्र करते हुए। डॉ. शर्मा ने बताया कि प्रदर्शन के लिए गए लोगों व प्रदर्शन से जुडे कार्यक्रम की व्यवस्था को एक दिन से भी कम समय में करने की चुनौती जब सामने आई तो उन्होंने गोरखपुर में मठ में महंत अवैधनाथ जी से सम्पर्क किया। महंत जी ने छोटे महंत से सम्पर्क करने का निर्देश दिया। जब छोटे महंत जी से सम्पर्क किया गया तो उन्होंने हर तरह की व्यवस्था को एक दिन से भी कम समय में करने का न केवल भरोसा दिया बल्कि अगले दिन सुबह के पूर्व उन्हे पूरा भी करा दिया।

यही छोटे महंत जी आज प्रदेश को आगे ले जा रहे हैं और आज भी वे कार्य को पूरा करने की उसी प्रतिबद्धता के  साथ यूपी  में बदलाव की बयार ला रहे हैं। आज प्रदेश में सुशासन है और माफियाराज पूरी तरह से समाप्त हो चुका है। यह उत्तर प्रदेश की  विकास यात्रा का स्वर्णिम काल  चल रहा है। आज उत्तर प्रदेश हर क्षेत्र में नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। देश में सबसे अधिक मोबाइल यूपी में बन रहे हैं। सबसे बडा हवाई अड्डा भी यूपी में ही बन रहा है। तमाम एक्सप्रेस वे बन रहे हैं तथा  यूपी सबसे अधिक एक्सप्रेस वे वाला प्रदेश बन चुका है।

जिस प्रदेश में विपक्ष की सरकारों के समय में अवैध तमंचे बना करते थे वहां आज डिफेन्स कारीडोर में आटोमैटिक राइफल बन रही है। उन्होंने कहा कि  पहले देश के पायलट अगर पाकिस्तान की सीमा में रह जाते थे तो उन्हें वह बन्दी बना लेता था तथा छोडता नहीं था। इस बार जब प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व वाले भारत का पायलट पाकिस्तान की सीमा में रह गया। तो  हमारे प्रधानमंत्री के एक इशारे पर उसने हमारे पायलट को वापस जाने के लिए छोड दिया। यह देश की दुनिया में बढती हुई ताकत का उदाहरण है।  बाद में डॉक्टर दिनेश शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में सेंट जोसेफ इंटर कॉलेज के वार्षिक उत्सव में सम्मिलित हुए जहां हजारों छात्रों एवं अभिभावकों को संबोधित किया 26 जनवरी की परेड में शामिल हुए छात्रों को सम्मानित किया बाद में 1,000 से अधिक क्षमता वाले विशाल सभागार का लोकार्पण भी किया इस अवसर पर क्षेत्रीय विधायक नीरज बोरा एवं सदस्य विधान परिषद अवनींद्र सिंह भी उपस्थित थे।

Raj Dharm UP

चार जून की प्रतीक्षा, माफिया की उसके बाद नहीं होगी रक्षा

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कहा- चार जून के बाद माफिया मुक्त राज्य घोषित होगा उत्तर प्रदेश अब मटियामेट करने की कसम खा ली है यूपी के सीएम ने, जो कहते हैं वो कर दिखाते हैं योगी ए. अहमद सौदागर लखनऊ। योगी आदित्यनाथ पर विपक्षी दल लगातार आरोप लगाते रहे कि उन्होंने अपने सजातीय अपराधियों […]

Read More
Raj Dharm UP

बड़ी घटना से पसरी सनसनी: पिता ने मां पत्नी सहित पांच लोगों को उतारा मौत के घाट

घटना को अंजाम देने के बाद खुद को गोली मारकर दी जान सीतापुर जिले के मथुरा थाना क्षेत्र के पाल्हापुर गांव में हुई यह घटना ए. अहमद सौदागर लखनऊ। सूबे में अपनों के हाथों अपनों का खून करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। राजधानी लखनऊ, देवरिया और बाराबंकी जिले में हुई कई घटनाओं को […]

Read More
Raj Dharm UP

दावे फेल जारी है हैवानियत: तमाम कोशिशों के बावजूद थम नहीं रहीं दुष्कर्म की घटनाएं

हिफाजत बनी चुनौती: राजधानी लखनऊ नाबालिग को बंधक बनाकर गैंगरेप पीड़ित परिवार की तहरीर पर नामजद रिपोर्ट दर्ज ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी में महिलाओं व लड़कियों की हिफाजत चुनौती बनती जा रही है। बीते दिनों हुई कई घटनाओं के मामले शांत भी नहीं पड़े कि राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र में एक नाबालिग बच्ची […]

Read More