आतंकी हमला की आशंका को लेकर यूपी में हाई अलर्ट

खुफिया एजेंसी के संकेत के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और बाजारों में ली गई तलाशी


ए अहमद सौदागर


लखनऊ। आगामी गणतंत्र दिवस पर देश व प्रदेश के प्रमुख ठिकानों पर आतंकी संगठन खुराफात कर सकता है। इसकी भनक लगते ही राजधानी लखनऊ सहित यूपी के सभी जिलों में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। चप्पे – चप्पे पर सघन चेकिंग अभियान शुरू कर दिया गया है। पुलिस अफसरों ने बम निरोधक दस्ते के साथ रेलवे स्टेशन, बस स्टेशनों व बाजारों के अलावा विधानभवन के आसपास गहनता से चेकिंग अभियान चलाया। स्थानीय पुलिस को अलर्ट करने के साथ ही पीएसी व सुरक्षा बलों के जवानों को भी चौकन्ना कर दिया गया है।

बताया जा रहा है कि देश की खुफिया एजेंसियों से संकेत मिलने के बाद प्रदेश के सभी मुख्य स्टेशनों, बस स्टेशनों के अलावा सभी जगहों पर अलर्ट जारी कर दिया है। पुलिस मुख्यालय से मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ, वाराणसी, अयोध्या, आगरा, मेरठ, गाजियाबाद, कानपुर, प्रयागराज और गोरखपुर सहित सभी भीड़भाड़ वाले जगहों पर हाईअलर्ट जारी कर जगह जगह भारी मात्रा में पुलिस बल के जवानों को तैनात किया गया है।

बताया जा रहा है कि आगामी गणतंत्र दिवस के पहले और मौके पर सुरक्षा बल के जवानों को हर समय तैयार रहने को कहा गया है। बम निरोधक दस्ते के साथ मिलकर संवेदनशील स्थानों की तलाशी ली जा रही है। उधर पुलिस कमिश्नर एसबी सिरडकर के निर्देशन में राजधानी लखनऊ में विधानभवन सहित प्रमुख बाजारों एवं स्थानों पर गहनता से चेकिंग कराई जा रही है। बताया जा रहा है खुफिया एजेंसियों से संकेत मिलने के पुलिस अफसरों ने बम निरोधक दस्ते व डॉग स्क्वायड के साथ जगह जगह तलाशी कराई। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि यूपी के अलग-अलग जिलों में होटलों में ठहरने वाले लोगों का ब्यौरा एकत्र करने के साथ साइबर कैफे में आने जाने वालों पर भी नजर रखी जा रही है।

,, खुफिया एजेंसी ने यूपी समेत कई प्रदेशों को किया अलर्ट

देश की राजधानी दिल्ली में पकड़े दो आतंकियों के बाद खुफिया एजेंसी ने यूपी समेत कई प्रदेशों को अलर्ट कर दिया है।
किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में आतंकी संगठनों के सदस्यों की गर्दन तक पहुंचने और उन्हें दबोचने के लिए पुलिस ने जाल बिछा दिया है। खुफिया एजेंसी से संकेत मिलने के बाद पुलिस के जवानों को अलर्ट कर दिया गया है।
इसकी भनक लगते ही देश व प्रदेश के सभी जिलों में बड़े पैमाने पर पुलिस व सुरक्षा संगठनों ने होमवर्क शुरू कर दिया है।
जानकार सूत्रों की मानें तो दिल्ली में दो आतंकियों की हुई गिरफ्तारी के बाद यूपी में इसकी जड़ें सामने आई है। यह साफ़ हो कि आतंकी संगठन के लिए लोकल एजेंट काम कर रहे हैं।

Raj Dharm UP

चार जून की प्रतीक्षा, माफिया की उसके बाद नहीं होगी रक्षा

सीएम योगी का बड़ा ऐलान, कहा- चार जून के बाद माफिया मुक्त राज्य घोषित होगा उत्तर प्रदेश अब मटियामेट करने की कसम खा ली है यूपी के सीएम ने, जो कहते हैं वो कर दिखाते हैं योगी ए. अहमद सौदागर लखनऊ। योगी आदित्यनाथ पर विपक्षी दल लगातार आरोप लगाते रहे कि उन्होंने अपने सजातीय अपराधियों […]

Read More
Raj Dharm UP

बड़ी घटना से पसरी सनसनी: पिता ने मां पत्नी सहित पांच लोगों को उतारा मौत के घाट

घटना को अंजाम देने के बाद खुद को गोली मारकर दी जान सीतापुर जिले के मथुरा थाना क्षेत्र के पाल्हापुर गांव में हुई यह घटना ए. अहमद सौदागर लखनऊ। सूबे में अपनों के हाथों अपनों का खून करने का सिलसिला थम नहीं रहा है। राजधानी लखनऊ, देवरिया और बाराबंकी जिले में हुई कई घटनाओं को […]

Read More
Raj Dharm UP

दावे फेल जारी है हैवानियत: तमाम कोशिशों के बावजूद थम नहीं रहीं दुष्कर्म की घटनाएं

हिफाजत बनी चुनौती: राजधानी लखनऊ नाबालिग को बंधक बनाकर गैंगरेप पीड़ित परिवार की तहरीर पर नामजद रिपोर्ट दर्ज ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी में महिलाओं व लड़कियों की हिफाजत चुनौती बनती जा रही है। बीते दिनों हुई कई घटनाओं के मामले शांत भी नहीं पड़े कि राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र में एक नाबालिग बच्ची […]

Read More