दिल्ली का शराब तेलंगाना के कविता को भेजा तिहाड़, देना होगा 10 सवालों का जवाब

  • BRS के पूर्व मुख्यमंत्री KCR की बिटिया को ED ने किया गिरफ्तार
  • 100 करोड़ रुपये के वसूली का आरोप झेल रही है पूर्व सीएम की बिटिया

नया लुक ब्यूरो

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के शराब का असर अब उत्तर से दक्षिण पहुंच गया है। तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की बिटिया के.कविता अब तिहाड़ पहुंच गई हैं। इसके पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और आम आदमी पार्टी (AAP) के दो मंत्री जेल की हवा खा रहे हैं। बताते चलें कि BRS नेता केकविता पर आरोप है कि उन्होंने साउथ के शराब कारोबारियों को दिल्ली की नई आबकारी पॉलिसी में एंट्री दिलवाई थी और उस एवज में उन्होंने SNM रेड्डी के बेटे RM रेड्डी की मदद से शराब कारोबारियों से 100 करोड़ रुपये इकट्टा करके AAP को दिए थे।

दिल्ली शराब नीति के मामले में जेल में बंद भारत राष्ट्र समिति (BRS) की MLC के कविता को केन्द्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। के. कविता तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी हैं। वर्तमान में 23 अप्रैल तक तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्हें प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 15 मार्च को हैदराबाद में उनके आवास से गिरफ्तार किया था। इससे पहले कविता ने कहा कि CBI ने जेल में उनका बयान दर्ज किया था और आरोप लगाया था कि यह एक राजनीतिक मामला था।

गौरतलब है कि तेलंगाना के पूर्व सीएम KCR  की बेटी कविता के आग्रह पर रेड्डी दिल्ली में शराब के कारोबार में शामिल हुआ था। समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक कविता ने कथित तौर पर रेड्डी को आश्वासन दिया था कि उसके दिल्ली सरकार में संपर्क हैं और वह अब खत्म हो चुकी उत्पाद शुल्क नीति के तहत राष्ट्रीय राजधानी में शराब के कारोबार में उनकी मदद करेगी।

इन 10 सवालों का देना होगा जवाब

पहला- इंडोस्पिरिट कंपनी से आपका कनेक्शन है? दूसरा- क्या बुच्ची बाबू और अरुण रामचंद्रन पिल्लई के जरिये समीर महेंद्रू की कंपनी इंडोस्पिरिट में आपने 65 परसेंट की हिस्सेदारी हासिल की? तीसरा- विजय नायर से आपकी पहली मुलाकात कब और किसने करवाई? चौथा- क्या नायर को 100 करोड़ रुपये आपने दिए? ये पैसे कहां से इकठ्ठे किए गए? पांचवा- 20 सितंबर 2021 को दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में किसने मीटिंग बुलवाई थी और उसमें आपके साथ कौन-कौन शामिल था?

इसके अलावा पांच और सवालों का जवाब आज कविता से पूछा गया। जिसमें छठा- मीटिंग में क्या तय हुआ और क्या वहां पॉलिसी का ड्राफ्ट नोट भी आपको दिखाया गया था? सातवां- पहली बार मनीष सिसोदिया से बात कब हुई थी और किसके जरिये हुई? आठवां- नायर से बातचीत के बाद आप डायरेक्ट अरविंद केजरीवाल से मिली थीं? नौवा- हवाला कारोबारियों, अप्रूवर्स, विटनेस के 161 और 164 के स्टेटमेंट हैं जिसमे गोवा में हवाला के जरिए आरोपी राजेश जोशी ने 11 करोड़ रुपए गोवा भेजे थे? आपको क्या इसकी जानकारी थी? और दसवां- आपके PA के 164 के स्टेटमेंट है आरोप है कि आपके कहने पर अभिषेक बोइनपल्ली ने बड़ा एमाउंट हवाला के जरिए कैश के रूप में गोवा भिजवाया था?

Loksabha Ran Politics

दो टूक : देश की 19 फीसद सीटों पर हो चुके मतदान में गिरते प्रतिशत से भाजपा हलकान

लोकसभा चुनाव के शंखनाद के बाद घोषित सात चरणों के चुनाव का पहला चरण बीता कि सियासत में इन दिनों भूचाल मचा है। बात हो रही है पहले चरण के घटते मतदान की । चर्चा स्वाभाविक है क्योंकि 1०2 सीटों पर चुनाव हुआ है यानि बात करें तो 19 फीसद सीटों पर चुनाव हो गये […]

Read More
Loksabha Ran Politics Rajasthan

राजस्थान के चुनावी रण में योगी की जय जयकार

चित्तौड़गढ़ और जोधपुर में योगी आदित्यनाथ ने किया रोड शो, उमड़ा जनसैलाब राजसमंद में योगी आदित्यनाथ ने विशाल जनसमूह को किया संबोधित  बोले योगी, पहले चरण के तूफान ने कर लिया है मोदी जी को सत्ता सौंपने का प्रण योगी का आह्वान, ‘कांग्रेस को बना दीजिए इतिहास’ बेतहाशा गर्मी में भी यूपी के सीएम योगी […]

Read More
Bihar Politics

बंगाल के पहले बिहार में ढहा था वामपंथियों का गढ़

अब तृणमूल कांग्रेस ने बंगाल से कर दिया वामदलों को साफ केरल के अलावा भारत में नहीं बचा लेफ्ट का अस्तित्व पटना। पहले यह राज्य वामपंथियों का अड्ढा हुआ करता था। लेकिन अब इसे दोष लग चुका है। वो दोष हैं सूबे के विभाजन का। बंटवारें के बाद बिहार में हुए लोकसभा चुनाव में वामदल […]

Read More