महाराष्ट्र में गरजे योगी, बोले- दंगा करने वालों को पता है यूपी में उलटा लटका दिये जाएंगे

 

  •  बीजेपी प्रत्याशी सुनील मेढ़े के लिए मुख्यमंत्री ने किया विशाल जनसभा को संबोधित
  • शिवाजी चाहते थे देश में देश का आदमी शासन करे कोई विदेशी नहीं : योगी
  •  हमने तुष्टिकरण नहीं संतुष्टि के आधार पर किया काम : योगी आदित्यनाथ

भंडारा (महाराष्ट्र)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि छत्रपति शिवाजी और बाला साहब ठाकरे के सपनों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी साकार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश जिसे पहले उपद्रव प्रदेश कहा जाता था, आज वहां कानून का राज स्थापित हो चुका है। दंगा करने वाले दंगा करना भूल चुके हैं क्योंकि उन्हें पता है कि दंगा किया तो उलटा लटका दिये जाएंगे। हमने जाति, मत, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर तुष्टिकरण नहीं जनता की संतुष्टि के आधार पर काम किया है। योगी आदित्यनाथ सोमवार को यहां भंडारा-गोंदिया लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुनील मेंढे के प्रचार अभियान की कमान संभालते हुए विशाल जनसभा को संबोधित किया।
उन्होंने कहा कि मध्यकाल में जब यह देश मुगल आक्रांताओं की कुदृष्टि से त्रस्त था तो महाराष्ट्र में एक शक्तिपुंज के रूप में छत्रपति शिवाजी महाराज ने हिंदवी स्वराज की स्थापना करते हुए पूरे हिन्दुस्तान को एक नई ज्योति और नई ऊर्जा दी। महाराष्ट्र से निकले उस तेज की आज भी पूरे देश में गूंज है। प्रत्येक भारतवासी के मन में छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति अपार श्रद्धा का भाव है। जब भी भारत में राष्ट्रीयता की बात होती है तो छत्रपति शिवाजी को लेकर हर भारतीय गर्व की भावना से भर जाता है। इसी भाव को जमीनी धरातल पर उतारने के लिए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार काम कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि होली का पर्व यूपी में बहुत उत्साह से मनाया जाता है। हमारे यहां होली में गांव गांव में गीत गये जाते हैं कि ‘होली खेले रघुबीरा, अवध में होली खेले…’ यानी भगवान राम अयोध्या में होली खेल रहे हैं। 500 साल से अयोध्या में श्रीराम ने होली नहीं खेली। पहली बार इस साल अयोध्या में श्रीराम ने अवध में होली खेली। यही सपना था छत्रपति शिवाजी का। इसी सपने को साकार करने के लिए बाला साहब ठाकरे जी ने पूरा जीवन समर्पित कर दिया था। बाला साहब के सपने को साकार करने के लिए मोदी सरकार काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि जिन मूल्यों के लिए बाबा साहब डॉ भीम राव अंबेडकर ने देश के संविधान के शिल्पी के रूप में भारत को नई दृष्टि दी थी, वही भाव आज भी एनडीए सरकार के कार्यों में परिलक्षित होता है। यूपी में आप देख रहे हैं कि वहां किस प्रकार का माहौल है। उसके बारे मे कहा जाता था कि वो उपद्रव प्रदेश है, वहां हर दूसरे दिन दंगे हुआ करते थे, महीनों तक कर्फ्यू लगा करते थे। आज वहां उत्सव और महोत्सव हो रहे हैं, कर्फ्यू की जगह कांवड़ यात्रा निकल रही है। दंगा करने वाले दंगा करना भूल गये हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि दंगा करेंगे तो उलटा टांग दिये जाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने जाति, मत, मजहब, क्षेत्र और भाषा के आधार पर शासन नहीं किया बल्कि कानून का राज स्थापित किया। हमने तुष्टिकरण के आधार पर नहीं बल्कि हर भारतवासी के संतुष्टि के आधार पर कार्य किया, जिसका आधार था मोदी जी का मंत्र, ”सबका साथ सबका विकास।”
उन्होंने कहा कि आज दुनिया में भारत का मान बढ़ा है। इंग्लैंड के अखबार दि गार्जियन ने लिखा है कि दो साल पहले पाकिस्तान में 20 दुर्दांत आतंकवादी मारे गये। ये सच है कि आज कोई भारत की सुरक्षा में सेंध नहीं लगा सकता। हाल ये है कि किसी बारूद के गोदाम में गलती से विस्फोट भी हो जाए तो पाकिस्तान सबसे पहले सफाई देने लगता है कि इसके पीछे हमारा कोई हाथ नहीं। उसे पता है कि पहले से बता देना उचित है, वरना कहीं एयरस्ट्राइक न हो जाए। बक़ौल योगी, सरकारें दम से चलती हैं और वह दम दिखाया है मोदी ने। बिना झुके, बिना डिगे और बिना रुके 140 करोड़ भारतीयों को अपना परिवार मानते हुए देश को वर्ल्ड पॉवर बनाने के लिए जुटे हुए हैं।
मुख्यमंत्री ने गरीब कल्याण योजनाओं को गिनाया। उन्होंने कहा कि छत्रपति शिवाजी यही चाहते थे कि हमारे देश पर हमारा शासन हो, किसी विदेशी का नहीं। योगी ने भंडारावासियों को अयोध्या आने का निमंत्रण भी दिया। उन्होंने कहा कि आप अयोध्या आएंगे तो ऐसा लगेगा जैसे त्रेता युग की अयोध्या में आ गये हैं। काशी का दर्शन करेंगे तो लगे कि हमारा देश स्वतंत्र है, क्योंकि हमने अपनी आस्था को सम्मान दिया है। अयोध्या में श्रीराम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले हमने महर्षि वाल्मीकि अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का लोकार्पण किया और बाबा साहेब के पंचतीर्थों को सम्मान दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में बिना भेद भाव के योजनाओं को कैसे बढ़ाया जाए, बीते 10 साल इसका जीता जागता उदाहरण हैं। उन्होंने कहा कि गरीब, किसान, युवा और महिलाएं यही चार जातियां हैं और इनको ही ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी अपना घोषणापत्र ‘ज्ञान’ बना रही है। इस अवसर पर विधायक राजू, विजय, पूर्वमंत्री परिणय फुके, नानाभाऊ, राजेन्द्र जैन के अलावा भाजपा, एनसीपी, शिवसेना और आरपीआई के वरिष्ठ नेतागण मौजूद रहे।

Maharastra Politics

जलवा दिखाने को तैयार इन भोजपुरी सूरमाओं में किसका चलेगा सिक्का, कौन होगा फेल?

भोजपुरी सिनेमा के ये बड़े स्टार इस बार लोकसभा में दिखा रहे हैं दम बंगाल से BJP ने दिया था टिकट, अब बिहार से लड़ रहे हैं निर्दल चुनाव मुंबई। भोजपुरी सिनेमा के पांच सितारे इस बार के लोकसभा के चुनाव में अपना जलवा बिखेरते नजर आयेंगे। भोजपुरी सिनेमा के जाने माने गायक और सबसे […]

Read More
Maharastra Politics

जनता भी जानती है, आएंगे तो मोदी हीः सीएम योगी

सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र में भाजपा के पक्ष में किया चुनाव प्रचार सीएम योगी ने वर्धा से भाजपा प्रत्याशी रामदास चंद्रभांजी ताड़स के लिए मांगा जनसमर्थन महाराष्ट्र के जनमानस से आई आवाज, देश में दो ही नाम-मोदी और योगी यहां पालघर में संतों की हत्या हो गई, यूपी में कोई किया तो […]

Read More
homeslider Maharastra National

महाराष्ट्र में भीषण आग में एक ही परिवार के सात लोगों की दम घुटने से मौत

मुम्बई। महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर में एक कपड़ा दुकान में बुधवार को तड़के भयानक आग लगने से ऊपरी मंजिल पर रह रहे एक ही परिवार के सात सदस्यों की दम घुटने से मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि यह घटना बुधवार को तड़के तीन बजे हुई, जिसमें तीन महिलाओं, दो पुरुषों और दो बच्चों […]

Read More