योगी सरकार की छवि खराब कर रहे, प्रवर्तन ज़ोन-सात के अभियंता और अधिकारी,

योगी के “राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त” बनाने के सपने पर फेर रहे पानी,

लखनऊ। ज़हा एक तरफ राजधानी लखनऊ की खूबसूरती पर अवैध निर्माण दाग लगा रहे है। तो दूसरी तरफ लखनऊ विकास प्राधिकरण जोन-सात के अभियंता,अधिकारी और सुपरवाइजर मुखमंत्री योगी आदित्यनाथ की ज़ीरो ट्रॉलेंस वाली सरकार की छवि को खराब करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे।

प्रवर्तन जोन-सात में अवैध निर्माणों की भरमार,

जहां एक तरफ लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष इंद्रमणि त्रिपाठी अवैध निर्माणों पर रोक लगाने के चाहे जितने दावे करलें परन्तु धरातल पर सब शून्य नज़र आ रहे है। वहीं तो दूसरी तरफ जोन-सात में बैठे भ्रष्ट अभियंता,अधिकारी और कर्मचारी उनकी बातो को हवा में उड़ा देते है ना तो इनको वीसी साहब का डर है ना ही प्रदेश के मुख्यमंत्री का ये तो बस अवैध निर्माण करवा कर अपनी जेब भर रहे है और सरकार को चूना लगा रहे है,साथ ही योगी सरकार के “राज्य को भ्रष्टाचार मुक्त”बनाने के सपने पर भी पानी फेर रहे है।

बता दे कि प्रवर्तन जोन-सात के सरफराज़गंज डैडी कूल ठाकुरगंज के आदि क्षेत्रों में अवैध निर्माणों की भरमार है,और यहां मानकों के विपरीत कई अवैध निर्माण धड़ल्ले से बनवाए जा रहे है। यही नहीं विभाग में मौजूद कुछ भ्रष्ट अभियंता,अधिकारी और कर्मचारीयो की मिली भगत से बिल्डरों के भी हौसले बुलंद हैं। उन्हें भी लगता है कि अब हमारे अवैध निर्माणों पर कोई कार्यवाही नहीं कर सकता, लेकिन शायद उनको ये नहीं पता कि योगी सरकार का बुलडोजर किसी को नहीं पहचानता, सही को सही गलत को गलत। दूसरी तरफ अवैध निर्माण से परेशान लोगो का कहना है कि “योगी राज में ना देर है ना अंधेर” जल्द ही इन अवैध निर्माणों के साथ भ्रष्ट अधिकारियों,अभियंताओं और कर्मचारियों के घरों पर भी बुल्डोजर चलेगा।

शिकायतों के बाद भी नहीं हो रही कोई कार्यवाही,

जोन-सात में हो रहे अवैध निर्माणों पर पिछले कई महीने से सहायक अभियंता “उदयवीर सिंह” और जोनल अधिकारी से कई बार मौखिक और लिखित तौर पर शिकायत की गई। लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई, हर बार सिर्फ आश्वासन देकर बात को टाल दिया जाता है। जिस निर्माण की शिकायत की जाती है,उसको छोड़ कर सहायक अभियंता और उनके अधीनस्थ किसी और निर्माण की बात करने लगते है। और शिकायत किए गए निर्माण को बचाने में लग जाते है। कभी कभी तो ये ऐसा नाराज़ हो जाते हैं। जैसे इनके खिलाफ अवैध निर्माण की शिकायत की जा रही है।

मोटी रकम लेकर क्षेत्र में करवते है, अवैध निर्माण

शिकायतकर्ता की शिकायत पर जब अवैध निर्माणों पर कोई कार्यवाही नहीं हुई तो संवाददाता ने उन इलाकों में जाकर लोगो से पूछताछ की तो लोगो ने बताया कि,ना यहां कोई कार्यवाही हुई है, और ना होगी, क्योंकि इन अवैध निर्माणों से जोन-सात के कुछ भ्रष्ट अभियंतायों को मोटी रकम पहुचाई जाती है। ताकि अवैध निर्माण बनने में कोई रुकावट ना आने पाए,और यही वजह है,कि शिकायत करने के बाद भी इन अवैध निर्माणों पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती,जो इस बात को प्रमाणित करती है, कि जोन-सात में पूरी की पूरी दाल ही काली है”और ये किस कदर भ्रष्टाचार में डूबे है। और कुछ समय बाद इन अवैध निर्माणों को अध्यासित करा दिया जाता है।

जोन-सात के अभियंता हम कार्यवाही नहीं करेगे, जहां शिकायत करना हो कर दीजिए

प्रवर्तन जोन-सात में हो रहे लगातार अवैध निर्माण पर जब शिकायतकर्ता ने सवाल किया तो सहायक अभियंता उदयवीर सिंह, सुपरवाइजर नाजिम रजा, अवर अभियन्ता शशि भूषण आदि कर्मचारियों ने कहा कि हम अपनी मर्जी से कार्यवाही करेंगे, इसपर जब शिकायतकर्ता ने कहा कि जब अवैध निर्माण अध्यासित हो जाएगा तो बिल्डिंग को गिराने पहुंचेंगे? बिल्डर अवैध निर्माण तेज़ी से करा रहा है। तो इसपर शिकायतकर्ता को जवाब दिया गया कि हम कोई कार्यवाही नहीं करेगे, हमे ऊपर से मना किया गया है, और हम आपके द्वारा लाई गई शिकायतों पर कोई कार्यवाही नहीं करेंगे, जिसके बाद शिकायतकर्ता ने जोनल अधिकारी “अरविंद त्रिपाठी” से फोन पर बात की जिसके बाद उन्होंने कार्यवाही का आश्वासन दिया। प्रवर्तन जोन-सात में जिस तरह से कार्यवाही ना करने की बात सहायक अभियंता उदयवीर सिंह एवं अवर अभियंता शशि भूषण व सुपरवाइजर नाजिम रज़ा ने कही वो अपने आप में भ्रष्टाचार को साबित करता है। साथ ही योगी सरकार स्वच्छ छवि को खुली चुनौती भी देता है।

Raj Dharm UP

दावे फेल जारी है हैवानियत: तमाम कोशिशों के बावजूद थम नहीं रहीं दुष्कर्म की घटनाएं

हिफाजत बनी चुनौती: राजधानी लखनऊ नाबालिग को बंधक बनाकर गैंगरेप पीड़ित परिवार की तहरीर पर नामजद रिपोर्ट दर्ज ए अहमद सौदागर लखनऊ। यूपी में महिलाओं व लड़कियों की हिफाजत चुनौती बनती जा रही है। बीते दिनों हुई कई घटनाओं के मामले शांत भी नहीं पड़े कि राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज क्षेत्र में एक नाबालिग बच्ची […]

Read More
Central UP Raj Dharm UP

मंत्री हलकान, प्रशासन परेशान, दो माह में आधा दर्जन बंदियों ने की जेल में आत्महत्या

जेलों में बंदियों की आत्महत्याओं पर एक्शन में जेलमंत्री! प्रमुख सचिव और डीजी जेल को घटनाएं रोकने के दिए निर्देश दो माह में आधा दर्जन बंदियों ने की जेल में आत्महत्या राकेश यादव लखनऊ। प्रदेश की जेलों में बंदियों के आत्महत्याओं की घटना को जेलमंत्री ने गंभीरता से लिया है। जेलमंत्री ने विभाग के आला […]

Read More
Raj Dharm UP

बैंकॉक से DEPORT स्क्रैप माफिया खेलने लगा खेल, अब इस कदम से मचा हड़कंप

खबर मिलते ही जेल प्रशासन में मचा हड़कंप, हाई सुरक्षा बैरक में रखा गया काना  रवि काना और काजल को पुलिस रिमांड पर लेकर करेगी पूछताछ रवि – सुंदर भाटी गिरोह के बीच चल दुश्मनी की बात आई सामने, जांच पड़ताल में जुटी पुलिस  ए अहमद सौदागर लखनऊ । सूबे की जेलों में हाई सुरक्षा […]

Read More