क्या ISI एजेंट है सीमा हैदर? पाकिस्तान से कैसे आई भारत, यूपी ATS  करेगी जांच

उमेश तिवारी


सीमा और सचिन के प्यार पर अब यूपी ATS ने पहरा बिठा दिया है। यूपी ATS सीमा हैदर केस मामले की जांच करेगी। यूपी ATS को शक है कि सीमा हैदर ISI की एजेंट हो सकती है। इस बिंदु पर भी जांच करेगी। सूत्र बताते हैं कि यूपी ATS ने सीमा और सचिन के परिवार को किसी से भी नहीं मिलने की हिदायत दी है, साथ ही ATS ने मीडिया से भी दूरी बनाने की बात कही है। माना जा रहा है कि यूपी ATS की जांच में सीमा हैदर को लेकर कई बड़े खुलासे हो सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो सीमा और सचिन बुरी तरह से फंस सकते हैं।

बताते चलें कि पिछले कुछ दिनों से सीमा और सचिन को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। सीमा और सचिन की लव स्टोरी इन दिनों सोशल मीडिया पर पूरी तरह से छाई हुई है। कोई उनकी लव स्टोरी को सही बता रहा है तो कोई सीमा के भारत में अवैध तरीके से प्रवेश को लेकर सवाल उठा रहा है। इसी को लेकर नोएडा पुलिस ने एक लेटर लिखकर सीमा हैदर मामले की जांच के लिए स्पेशल एजेंसी से कार्रवाई की मांग की थी। नोएडा पुलिस का लेटर मिलने के बाद यूपी ATS सीमा मामले की जांच में पूरी तरह से जुट गई है।

सीमा के दुबई से भारत आने तक के रूट को खंगालेगी ATS

यूपी ATS ने सीमा हैदर केस की जांच अपने हाथ में ले ली है। ATS अब सीमा हैदर के पाकिस्तान से दुबई और फिर नेपाल के रास्ते भारत आने के रूट को खंगालेगी। साथ ही ATS यह भी पता लगाएगा कि दुबई से भारत आने तक सीमा की मदद करने वालों में कौन-कौन लोग शामिल थे। पाकिस्तान से भारत आने के दौरान सीमा ने किन नंबरों का उपयोग किया इसका भी यूपी ATS पता लगायेगी। इतना ही नहीं सीमा के प्रेमी सचिन का बैकग्राउंड भी यूपी ATS जांचेगी। सचिन सीमा से कब से संपर्क में आया था, दोनों के बीच क्या-क्या बातचीत होती थी, किन-किन कंपनियों के इंटरनेट का इस्तेमाल करते थे? ATS इन सब मामलों को खंगालेगी।

सीमा को है जान का खतरा, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर को जान का खतरा सताने लगा है। दरअसल सीमा-सचिन लवस्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो पाकिस्तान के कट्टरपंथियों और अराजक तत्वों के निशाने पर आ गई। पिछले दिनों कई लोगों द्वारा दी गई धमकी को देखते हुए और खुफिया इनपुट के बाद रविवार से सीमा की सुरक्षा बढ़ा दी गई। पुलिस को सीमा के साथ किसी अनहोनी के बारे में खुफिया इनपुट प्राप्त हुआ है। इसको देखते हुए सुरक्षा के लिए दो-दो पुलिसकर्मी अलग-अलग शिफ्ट में रहेंगे। पुलिस अधिकारियों ने सीमा, सचिन और परिवार को मीडिया और आम लोगों से दूरी बनाने की सलाह दी है।

ये है मामला

सीमा हैदर की मुलाकात रबुपूरा के सचिन मीणा से हुई। पुलिसिया पूछताछ में सचिन ने बताया था कि वह 9 मार्च को ही काठमांडू पहुंच गया था। 10 मार्च, 2023 को काठमांडू के त्रिभुवन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दोनों की ने मुलाकात हुई। दोनों सात दिन तक एक होटल में रुके और वहीं पर पशुपति नाथ मंदिर में शादी कर ली। उसके बाद दोनों अपने – अपने देश वापस लौट गए। 13 मई, 2023 को सीमा हैदर काठमांडू से अपने चारों बच्चों के साथ नेपाल बॉर्डर के रास्ते से भारत आई गई।

Delhi

लोकसभा चुनाव में हार के बाद उत्तर प्रदेश में बढ़ी योगी आदित्यनाथ की मुश्किलें, नेतृत्व परिवर्तन की लगी अटकलें

नौकरशाही पर निरंकुश और अराजक होने का आरोप नया लुक ब्यूरो, नयी दिल्ली : लोकसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश में भाजपा को तगड़ा झटका लगने के बाद अब राज्य की सियासत गर्मा गई है। नतीजों के बाद भाजपा के अंदरखाने की राजनीति में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विरोध के सुर बुंलद हो गए है। योगी […]

Read More
Delhi

बिम्सटेक सम्मेलन: भारत का ‘पड़ोसी प्रथम’ और ‘एक्ट ईस्ट’ नीति पर जोर

नई दिल्ली। बिम्सटेक के विदेश मंत्रियों के दो दिवसीय सम्मेलन का यहां शुक्रवार को समापन हुआ, जिसमें भारत ने अपनी ‘पड़ोसी प्रथम’ और ‘एक्ट ईस्ट’ नीति के साथ ही सागर दृष्टिकोण पर फोकस किया। विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने 7 पड़ोसी देशों के संगठन बहु-क्षेत्रीय तकनीकी और आर्थिक सहयोग के लिए बंगाल की खाड़ी […]

Read More
Delhi

कोलंबो सुरक्षा सम्मेलन: बांग्लादेश का 5वें सदस्य के रूप में हुआ स्वागत

नई दिल्ली। कोलंबो सुरक्षा सम्मेलन (सीएससी) की 8वीं उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (डीएनएसए) स्तर की बैठक बुधवार को मॉरीशस द्वारा वर्चुअली आयोजित की गई। इस दौरान भारत सहित मॉरीशस, मालदीव और श्रीलंका ने बांग्लादेश का सीएससी के पांचवें सदस्य राष्ट्र के रूप में स्वागत किया। विदेश मंत्रालय के मुताबिक बैठक में सेशेल्स ने पर्यवेक्षक स्टेट […]

Read More