भाग्य, समृद्धि और शांति के प्रतीक हैं हथेली पर बने चतुर्भुज

जयपुर से राजेंद्र गुप्ता


आपके हाथ की हथेली में भी कई तरह के निशान बने होगें, जिनका कोई अर्थ आपको शायद न पता हो या आपने कभी इन निशानों पर गौर ही न किया हो। ध्यान से देखिए, अपनी हथेली को, क्या इसमें चौकोर या आयताकार बॉक्स बने हुए हैं?
सुख की संख्या को कई गुना बढ़ा देते हैं ये चिह्न
अगर आपके हाथ की किसी भी रेखा पर ये चौकोर निशान बने हैं तो उस रेखा के शुभ प्रभावों में वृद्धि कर देते हैं। वह रेखा आपके जीवन में जितने सुख प्रदान करती ये निशान उन सुखों की संख्या को कई गुना बढ़ा देते हैं।
कम हो जाता है अशुभ परिणामों का असर
अगर आपकी हथेली की कोई रेखा अशुभ स्थिति में है और उस पर यह चौकोर चिह्न बने हैं तो इस स्थिति में उस रेखा से मिलनेवाले अशुभ परिणामों की संख्या घट जाती है। अशुभ रेखा का नकारात्मक प्रभाव कम होता है।
टूटी हुई रेखा पर चतुर्भुज का प्रभाव
हथेली में कोई रेखा टूटी या कटी हुई या अस्पष्ट होती है तो कई स्थितियों में इसके विपरीत प्रभाव जातक के जीवन में देखने को मिलते हैं। यदि ऐसी रेखा पर चौकोर निशान या चतुर्भुज बन जाता है तो यह सभी बुरे प्रभावों के असर को कम कर देता है।
जीवन की सुगमता का कारण है यह
टूटी हुई जीवन रेखा पर यदि चौकोर निशान बन जाए तो जातक के जीवन में आनेवाले शारीरिक कष्ट कम हो जाते हैं। जीवन पहले के मुकाबले सुगम हो जाता है।
मानसिक शांति दिलाता है चतुर्भुज
जातक की हथेली में बनी अत्यधिक लंबी मस्तिष्क रेखा मानसिक असंतोष का कारण बनती है। ऐसी मस्तिष्क रेखा पर यदि चतुर्भज बन जाता है तो मासिक परेशानी और विकारों से व्यक्ति को मुक्ति मिल जाती है।
किस्मत चमका देता है चतुर्भुज
जहां तक भाग्य रेखा की बात है तो यह रेखा सभी के हाथ में स्पष्ट रूप से नजर नहीं आती है। अगर आपकी हथेली में भी भाग्य रेखा टूटी हुई और अस्पष्ट है, साथ ही उस पर चतुर्भज के निशान बन रहे हैं तो ये निशान आपकी किस्मत को चमकाने में मददगार होते हैं। संघर्ष जरूर करना पड़ता है पर किस्मत आप पर मेहरबान होती है।
हृदय रेखा पर चतुर्भुज का असर
अगर आपके हाथ की हृदय रेखा पर चौकोर या आयताकर निशान बना है तो यह आपकी बढ़ी हुई मानसिक शक्ति को दर्शाता है। वहीं, अशुभ स्थिति में बनी हृदय रेखा के कारण दिल से संबंधित बीमारियों के होने का खतरा रहता है, अगर ऐसी रेखा पर चतुर्भुज बन जाए तो जातक का घातक रोगों से बचाव होता है।
हथेली पर बने पर्वत और उन पर चतुर्भुज का प्रभाव
अब बात करते हैं हथेली पर स्थित पर्वतों पर बने चतुर्भुज की। हथेली के किसी भी पर्वत पर बना चतुर्भुज अच्छा परिणाम देता है, सिर्फ शुक्र पर्वत को छोड़कर। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र पर्वत पर बने चतुर्भुज शुक्र से मिलने वाले लाभ को कम कर देते हैं।

Astrology

तुला, वृश्चिक और मीन राशियों के लिए अतिशुभकारी है आज का दिन- 10 जून, सोमवार 2024

बाकी तीन राशियों के लोग सावधानी से लें निर्णय, जानें आज का राशिफल व पंचांग वृष व कर्क राशि के लोग अपने स्वास्थ्य का रखें विशेष ख्याल, बाकी के लिए शुभ है सोमवार राजेन्द्र गुप्ता, ज्योतिषी और हस्तरेखाविद आज और कल का दिन खास 10 जून 2024 : विनायक चतुर्थी आज। 11 जून 2024 : […]

Read More
h
Astrology

खड़े होकर करते हैं भगवान की पूजा? भूलकर भी न करें चार गलतियां

पूजन के समय रखें इन विशेष बातों का ध्यान ज्योतिषाचार्य डॉ उमाशंकर मिश्र जिंदगी में सुकून और शांति बनाएं रखने के लिए हम रोजाना ईश्वर की आराधना करते हैं या यूं कहें कि अपने दिन की शुरुआत ही हम भगवान की पूजा के साथ करते हैं। लेकिन पूजा के समय कुछ गलतियां करने से बचें। […]

Read More
Astrology

“*संकट मोचन हनुमान जी महाराज बाबा नीम करोली जी महाराज की जय हो जय हो*

       हर हर महादेव “*संकट मोचन हनुमान जी महाराज बाबा नीम करोली जी महाराज की जय हो जय हो*     वैदिक पंचांग ~  ((ज्योतिषाचार्य डॉ उमाशंकर मिश्रा 9415087711))        दिनांक – 06 जून 2024       दिन – गुरूवार    *विक्रम संवत – 2081     शक संवत – […]

Read More